होलसेल का बिज़नस कैसे करे | Top 30 Whole sale Business in Hind

Wholesale Ka Business Kaise Kare किसी भी बिज़नस को आगे बढ़ाने के लिए सबसे जरुरी होता है की आप उस बिज़नस को होलसेल बिज़नस में बदल दे. होलसेल बिज़नस करने से हमारे बिज़नस के प्रोडक्ट बहुत ज्यादा मात्रा में और बहुत जल्दी बिकने लग जाते है.

एक साथ कई प्रोडक्ट बिकने से हमें बहुत ज्यादा मुनाफा होने लगता है. जिससे हम इस बिज़नस को और भी आगे बढ़ा सकते है. इसी कारण हमें बिज़नस में ग्रोथ लाने के लिए उसे होलसेल में बदलना पड़ता है.

तो चलिए आज हम जानते है की आप अपने बिज़नस को होलसेल बिज़नस में कैसे बदल सकते है. आज आप अपने किसी भी बिज़नस का होलसेल बिज़नस कैसे कर सकते है. तो चलिए हम सबसे पहले जानते है की आप Wholesale Ka Business Kaise Kare.

Wholesale Business Kaise Kare
Wholesale Business Kaise Kare

Wholesale Ka Business Kaise Kare

अगर आप अपने बिज़नस को होलसेल बिज़नस में बदलना चाहते है तो आपको इसके लिए सबसे पहले बहुत सारे प्रोडक्ट की आवश्यकता होगी.

कम प्रोडक्ट के किसी भी बिज़नस को होलसेल बिज़नस में नहीं बदला जा सकता है. अगर आपको अपने बिज़नस को होलसेल बिज़नस में बदलना है तो आपको इसके लिए सबसे पहले बहुत ज्यादा मात्रा में प्रोडक्ट की जरूरत पड़ेगी.

अगर आप प्रोडक्ट को घर पर ही बनाते है तो आपको बहुत ज्यादा मात्रा में प्रोडक्ट को बनाना शुरू कर देना है. अगर आप प्रोडक्ट को किसी और फेक्टरी से सस्ते दामो में खरीदते है तो आपको उस फेक्टरी से टेंडर भरवा लेना है. जिससे वो फेक्टरी आपको बहुत ज्यादा मात्रा में प्रोडक्ट दे सकेगी.

बहुत ज्यादा प्रोडक्ट खरीदने के लिए हमें इस बिज़नस में कुछ और रूपए इन्वेस्ट करने की आवश्यकता होगी. अगर आपके पास रूपए है तो आप इस बिज़नस में इन्वेस्ट करके इसको बहुत ज्यादा आगे बढ़ा सकते है.

अगर आपके पास रूपए नहीं है तो आप अपने बिज़नस के लिए लोन ले सकते है. आप अपने बिज़नस के लिए 2 तरह से लोन ले सकते है.

  1. MSME से
  2. बैंक से

MSME से लोन लेने के लिए आपको सबसे पहले MSME की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा. आपको इस वेबसाइट पर अपने बिज़नस को रजिस्टर करना होगा.

रजिस्टर करने के बाद आप अपने बिज़नस के लिए लोन ले सकते है. अगर आपको अपने बिज़नस के लिए MSME से लोन लेना है तो आप इसके लिए हमारी पोस्ट को भी पढ़ सकते है: Online MSME Registration Full Process In Hindi.

बैंक से लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको अपने बिज़नस के लिए एक अच्छा सा प्लान तैयार करना होगा. प्लान तैयार करने के बाद आप अपने बिज़नस के सारे डॉक्यूमेंट तैयार कर लीजिये.

सारे डॉक्यूमेंट को तैयार करने के बाद आप सारे डॉक्यूमेंट को बैंक में जमा कर दे. जिसके बाद बैंक आपके डॉक्यूमेंट को पढने के बाद आपके बिज़नस के लिए राशी को तय करेगी.

जिसके बाद आप बैंक से लोन ले सकते है. अगर आपको अपने बिज़नस के लिए बैंक से लोन चाहिए तो आप इसके लिए हमारी पोस्ट पढ़ सकते है: नए बिज़नस के लिए लोन कैसे ले | New Business Loan From Bank.

रूपए मिल जाने के बाद आप अपने बिज़नस को होलसेल बिज़नस में बदल सकते है. अगर आपका बिज़नस निचने दिए बिज़नस में से एक है तो आप उसको पढ़ कर उससे होलसेल बिज़नस में बदल सकते है.

WholeSale Ka Business Kaise Kare in Hindi

अब हम जानते है ऐसे टॉप 30 बिज़नस के बारे में जिन्हें आप बहुत ही आसानी से कर सकते है.

Amul Milk Dealership Ka Business Kaise Kare

अगर आपके पास अमूल मिल्क का डीलरशिप है तो आप इसका होलसेल बिजनेस बहुत ही आसानी से कर सकते हैं. इसका होलसेल बिजनेस करने के लिए आपको अमूल मिल्क के डीलरशिप ऑनर से संपर्क करना होगा.

आप अमूल मिल्क का हर महीने का टेंडर फॉर्म भर दीजिए जिसके बाद अमूल आपको हर महीने मिल्क देता रहेगा जिसके बाद आप उस मिल को छोटे छोटे व्यापारियों को बेच कर मुनाफा कमा सकते हैं आप इस मिल्क को डेरी पर भी बैच सकते हैं जिससे आपको बहुत ज्यादा मुनाफा हो जाएगा.

इस तरह आप अमूल मिल्क का होलसेल बिजनेस कर सकते हैं अब हम जानते हैं कि आप अमूल की आइसक्रीम का बिजनेस कैसे कर सकते हैं.

यह भी पढ़े: दूध का बिज़नस कैसे करे – दूध का व्यापार कर के लाख रूपए महीने कैसे कमाए जाने

Amul Ice Cream Dealership Ka Business Kaise Kare

अगर आपके पास अमूल की आइसक्रीम का डीलरशिप बिजनेस है तो आप इस बिजनेस को होलसेल बिजनेस में बदलकर ज्यादा मुनाफा कमा सकते हैं.

इस बिजनेस को होलसेल बिजनेस में बदलने के लिए आप अमूल के डीलरशिप ऑर्डर से संपर्क करके उनसे एक साथ बहुत ज्यादा मात्रा में आइसक्रीम ले सकते हैं.

जिसके बाद आप इन आइसक्रीम को छोटे-छोटे व्यापारियों और छोटी-छोटी दुकानों पर बैच सकते हैं जिससे आपको ज्यादा मुनाफा हो सकेगा.

आप होलसेल बिजनेस के साथ-साथ आइसक्रीम का रिटेल बिजनेस भी कर सकते हैं. आप भी सीधे कस्टमर या आम लोगों को आइसक्रीम बैच कर और भी ज्यादा मुनाफा कमा सकते हैं. इस तरह आप इस बिजनेस में दोनों तरफ से मुनाफा कमा सकते हैं.

अब हम जानते हैं कि अगर आपके पास अमूल डेयरी का डीलरशिप बिजनेस है तो आप इस बिजनेस को होलसेल बिजनेस में कैसे बदल सकते हैं.

यह भी पढ़े: कैफ़े का बिज़नस कैसे करे | Coffee Shop Business Plan

Amul Dairy Ka Business Kaise Kare

अगर आपके पास अमूल डेयरी का डीलरशिप बिजनेस है या फिर आप अमूल के द्वारा बनाए गए सभी प्रोडक्ट को बैचते हैं तो आप भी इसका होलसेल बिजनेस कर सकते हैं.

इस बिजनेस को होलसेल बिजनेस में बदलने के लिए आपको सबसे पहले अमूल डेयरी के सारे प्रोडक्ट की बहुत ज्यादा मात्रा होनी जरूरी है. इसके लिए आप अमूल डेयरी को रुपए देकर एक साथ बहुत ज्यादा मात्रा में प्रोडक्ट खरीद सकते हैं.

इसके बाद आप प्रोडक्ट्स को सभी अपने आसपास की छोटी-छोटी डेयरी पर बैच कर इस बिजनेस का होलसेल बिजनेस कर सकते हैं. अमूल प्रोडक्ट्स जैसे अमूल मिल्क, ब्रेड, चीज, पनीर, दही, आइसक्रीम, आदि इन सभी को बेचकर आप बहुत ज्यादा मुनाफा कमा सकते हैं.

अब हम जानते हैं कि अगर आप अमूल के सभी प्रोडक्ट का होलसेल बिजनेस करना चाहते हैं तो आपको अमूल के प्रोडक्ट की डीलरशिप Cost क्या देनी होगी.

Amul Dealership Cost Kya Hai

अगर आप अमूल डीलरशिप लेना चाहते हैं तो आपको इसके लिए कम से कम ₹25,000 से लेकर ₹6,00,000 तक इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत पड़ती है.

अगर आप अमूल के आउटलेट या फिर रेलवे पार्लर खोलते हैं तो आपको इसके लिए सिक्योरिटी डिपॉजिट ₹25,000 करना होगा फिर इसके बाद आपको रिनोवेशन के लिए ₹1,00,000 जमा करने होंगे, फिर इसके बाद आपको कम से कम ₹70,000 इक्विपमेंट्स के लिए देने होंगे. इसके बाद आप अमूल आउटलेट या फिर रेलवे पार्लर खोल सकते हैं.

अगर आप अमूल आइसक्रीम का बिजनेस करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए ₹50,000 सिक्योरिटी डिपाजिट करना होगा, इसके बाद आपको ₹4,00,000 रिनोवेशन के लिए करना होगा, फिर आपको डेढ़ लाख रुपए इक्विपमेंट्स के लिए करना होगा.

इस तरह आप अमूल का डीलरशिप खरीद सकते हैं. डीलरशिप खरीदने के बाद आप अमूल के सभी प्रोडक्ट का होलसेल बिजनेस बहुत ही अच्छे से कर सकते हैं.

Patanjali Dealership Ka Business Kaise Kare

अगर आपके पास पतंजलि का डीलरशिप है तो आप भी पतंजलि का बिजनेस कर के बहुत ज्यादा मुनाफा कमा सकते हैं. पतंजलि का होलसेल बिजनेस करने के लिए आपको सबसे पहले पतंजलि के डीलरशिप ऑनर से संपर्क करना होगा.

संपर्क करने के बाद आप पतंजलि से हर महीने के प्रोडक्ट्स का टेंडर खरीद ले. इसके बाद आप पतंजलि के प्रोडक्ट को मार्केट में छोटे छोटे व्यापारी या फिर छोटी-छोटी दुकानों पर बैच सकते हैं. आप पतंजलि का रिटेल बिजनेस भी कर सकते हैं जिससे आपको होलसेल के साथ-साथ रिटेल मैं भी मुनाफा होने लग जाए.

अगर आप पतंजलि के डीलरशिप ऑनर से मुलाकात करेंगे तो आपको पतंजलि के प्रोडक्ट सबसे सस्ते मिलने की संभावना रहती है और फिर आप इसका होलसेल बिजनेस बहुत ही आसानी से कर सकते हैं. इसमें आपको नुकसान होने की गुंजाइश भी नहीं रहती है.

यह भी पढ़े: Cyber Café Ka Business Kaise Kare | इस व्यापार को आगे कैसे बढ़ाये

Patanjali Milk Dairy Dealership Business Kaise Kare

मिल्क एक ऐसी चीज है जो हर किसी के घर में इस्तेमाल होती है. यह लोगों की रोज की जरूरत है पर मिल्क को हम दो से ज्यादा दिनों तक नहीं रख सकते हैं. इस कारण हमें मिल्क का होलसेल बिजनेस करने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है.

मिल्क का होलसेल बिजनेस करने के लिए आपको सबसे पहले पतंजलि के डीलरशिप ओनर से मुलाकात कर लेना है. जिसके बाद आप उनसे हर दिन के सस्ते दामों में मिल्क खरीद सकते हैं.

मिल्क खरीदने के बाद आप इसको अपने आसपास की या फिर अपने शहर की सभी डेरी में बैच कर उनसे मुनाफा कमा सकते हैं. आप इन मिल्क को होटल या रेस्टोरेंट में भी भेज सकते हैं क्योंकि यहां पर भी मिल्क की बहुत ज्यादा खपत रहती है.

Patanjali Products Business Kaise Start Kare

अगर आपके पास पतंजलि के सारे प्रोडक्ट की डीलरशिप है तो आप इन सभी प्रोडक्ट को पतंजलि से खरीद कर अपने आसपास की डेरी या फिर अपने शहर की डेरी ऊपर बहुत ही आसानी से बैच सकते हैं. पतंजलि के कुछ प्रोडक्ट्स जैसे बिस्किट वगैरह आप छोटी-छोटी किराने की दुकानों पर भेज कर इन से मुनाफा कमा सकते हैं.

पतंजलि के सभी प्रोडक्ट का होलसेल बिजनेस करने से आपको बहुत ज्यादा मुनाफा हो सकेगा क्योंकि पतंजलि सभी रोजमर्रा में इस्तेमाल होने वाले प्रोडक्ट को ही बनाती है जो आम लोग बहुत ही आसानी से खरीद लेते हैं.

यह भी पढ़े: Breakfast Ka Business Kaise Kare | इस व्यापार की मार्केटिंग कैसे करे

Patanjali Dealership Cost Kya Hai

अगर आप एक पतंजलि का चिकित्सालय खोलना चाहते हैं तो आपको इसके लिए 8,00,000 रुपए से लेकर 1,200,000 रुपए तक इन्वेस्टमेंट करने होंगे.

चिकित्सालय खोलने के लिए आपके पास कम से कम 750 वर्ग फीट की जगह भी होनी चाहिए और वहां की आबादी कम से कम एक लाख से अधिक होनी चाहिए.

इन सब शर्तों के बाद आप पतंजलि चिकित्सालय का डीलरशिप बिजनेस कर सकते हैं और इस डीलरशिप बिजनेस को आप बाद में होलसेल बिजनेस में भी बदल सकते हैं.

अगर आप पतंजलि के स्टोर खोलना चाहते हैं तो आपको इसके लिए ₹5,00,000 से लेकर ₹7,00,000 तक इन्वेस्टमेंट करने की आवश्यकता होगी.

इसके लिए आपके पास कम से कम 350 वर्ग फीट की जगह होनी चाहिए इसके लिए भी आपके पास कम से कम एक लाख की आबादी होना जरूरी है.

जिसके बाद आप पतंजलि के स्टोर की डीलरशिप ले सकते हैं और फिर बाद में इस डीलरशिप को होलसेल बिजनेस करके आप हो ज्यादा मुनाफा कमा सकते हैं.

यह भी पढ़े : Cake का Business कैसे करे – अपने घर से केक बनाने का व्यापार कैसे करे जानकारी

Patanjali Franchisee Online Kaise Le

अगर आपको पतंजलि की फ्रेंचाइजी चाहिए तो आप इसके लिए ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरह से आवेदन कर सकते हैं.

ऑफलाइन आवेदन करने के लिए आप पतंजलि के हेड ऑफिस जो की उत्तराखंड के हरिद्वार में स्थित है. वहां पर फ्रेंचाइजी के फॉर्म को भर कर भेज सकते हैं. इस फॉर्म के साथ आपको अपने पिछले साल का आयकर डॉक्यूमेंट और बैंक खाते की बैलेंस शीट भी लगाना जरूरी है.

अगर आप पतंजलि का डीलरशिप ऑनलाइन लेना चाहते हैं तो आपको इसके लिए पतंजलि की ऑफिशियल जीमेल आईडी patanjalii.dealership@gmail.com पर अपने फॉर्म को भेजना होगा. जिसके बाद पतंजलि आपके फॉर्म को पढ़कर आपको पतंजलि की डीलरशिप दे देगी.

इस तरह आप पतंजलि की फ्रेंचाइजी ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से ले सकते हैं. फ्रेंचाइजी लेने के बाद आप पतंजलि का ऑनलाइन बिजनेस और होलसेल बिजनेस दोनों कर सकते हैं. जिससे आपको बहुत ज्यादा मुनाफा होने लग जाएगा.

अगर आपके पास कपड़े की शॉप है या फिर आप किसी बड़ी कपड़ा बनाने वाली फैक्ट्री से कपड़े खरीदते हैं तो आप भी इसका होलसेल बिजनेस करके बहुत ज्यादा मुनाफा कमा सकते हैं.

यह भी पढ़े: Apne Business Ki Franchise Kaise Banaye | Franchisee Model क्या है

Kapde Ka Business Kaise Start Kare

कपड़े का होलसेल बिजनेस करने के लिए आपको ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है क्योंकि कपड़े तो हर एक व्यक्ति के जीवन की मुख्य जरूरत है.

अगर आप खुद कपड़े बनाते हैं तो आपको सबसे पहले ज्यादा मात्रा में कपड़े बनाने शुरू करने होंगे ताकि आप लोगों की जरूरतों को पूरा कर सकें.

अगर आप फैक्ट्री से कपड़े खरीदते हैं तो आपको उस फैक्ट्री के डीलरशिप ओनर से मुलाकात करके सस्ते दामों में बहुत ज्यादा मात्रा में कपड़े खरीदने होंगे.

इसके बाद आप अपने शहर या अपने जिले के छोटे-छोटे कपड़े के व्यापारियों से संपर्क कर सकते हैं. जो आपसे आपके कपड़े खरीद कर लोगो को बैच सके. आप अपने बिज़नस के लिए छोटी-छोटी दुकानों से भी संपर्क कर सकते हैं ताकि वह आपसे कपड़े खरीद कर आम लोगों में बैच सकें.

हम जब भी पानी के टॉप ब्रांड की बात करते हैं तो सबसे पहले नाम बिसलेरी का ही आता है. लोग बिसलेरी की बोतल पर हो ज्यादा भरोसा भी करते हैं इस कारण बिसलेरी का होलसेल बिजनेस करके आप भी लाखों रुपए कमा सकते हैं.

यह भी पढ़े: चाय पत्ती का Business कैसे करे – चाय पत्ती का व्यापार कर के लाख रूपए महीने कमाए

Bisleri Ka Business Kaise Start Kare

बिसलेरी का होलसेल बिजनेस करने के लिए आप अपने आसपास के किसी भी एक बिसलेरी के वॉटर प्लांट के डीलरशिप ओनर से संपर्क कर सकते हैं. जो आपको एक साथ बहुत ज्यादा मात्रा में बिसलेरी की बोतल दे सके.

इसके बाद आपकी सारी बोतल को लाकर अपने आसपास या अपने शहर की दुकानों पर बेचकर उनसे मुनाफा कमा सकते हैं. आप इन बोतल को छोटी-छोटी किराने की दुकानों पर भी बैच सकते है.

आप पानी की बोतल को होटल और रेस्टोरेंट में भी भेज कर उनसे मुनाफा कमा सकते है. होटल और रेस्टोरेंट में भी लोगो को पानी की बहुत खपत रहती है.

यह भी पढ़े: कार से पैसे कैसे कमाए | How To Join Ola, Uber, Zoomcar

Bisleri Dealership Cost Kya Hai

अगर आप बिसलेरी के बोतल की डीलरशिप लेना चाहते है तो आपको इसके लिए कम से कम 10 लाख रूपए से लेकर 15 लाख रूपए की आवश्यकता होगी.

अगर आपके पास खुद की जमीन है तो आपको इसके लिए कम से कम 2 लाख रूपए की आवश्यकता होगी. अगर आपके पास जमीन नहीं है तो आपको इसमें बहुत ज्यादा रूपए इन्वेस्ट करने पढेंगे.

अगर आप बिसलेरी की बोतल की डीलरशिप लेते है तो आपको इस डीलरशिप में 250 ml / 300 ml / 500 ml / 1 Liter / 2 Liter / 5 Liter / 10 Liters and 20 Liters की डीलरशिप मिलती है.

यह भी पढ़े: गाय का बिज़नस कैसे करे | दूध से लाखो रूपए कैसे कमाए

Grocery Business Kaise Start Kare

ग्रोसरी का होलसेल बिज़नस करने के लिए आपको सबसे पहले अलग-अलग कंपनी से संपर्क करना होगा. जो-जो ग्रोसरी का सामान बनाती है क्योंकि ग्रोसरी का सारा सामान कोई सी भी एक कंपनी नहीं बनाती है.

संपर्क करने के बाद आप अपने आसपास की या फिर अपने शहर की सभी ग्रॉसरी शॉप से संपर्क करना होगा जो आपसे ग्रोसरी के सारे सामान खरीद सकें. इसके बाद आप सभी दुकानों को अपने सामान बेचकर इन से मुनाफा कमा सकते हैं.

अरुण आइसक्रीम आज कल एक बहुत ही ज्यादा चर्चित आइसक्रीम में से एक है. अगर आप भी इस आइसक्रीम का होलसेल बिज़नस करना चाहते है तो आप इस बिज़नस में बहुत ज्यादा मुनाफा कमा सकते है.

Arun Ice Cream Ka Business Kaise Start Kare

अरुण आइसक्रीम का होलसेल बिज़नस करने के लिए आपको सबसे पहले अरुण आइसक्रीम की डीलरशिप ओनर से संपर्क करना होगा. संपर्क करने के बाद आप उनसे सस्ते दामो में आइसक्रीम खरीद सकते है.

आइसक्रीम खरदीने के बाद आप अपने आस पास की छोटी-छोटी डेरी या फिर दुकानों से संपर्क कर सकते है. जो आपसे आइसक्रीम खरीद कर आम लोगो को बैच सके.

बाइक लोगों की एक आम जरूरत है इस कारण लोग बाइक को खरीदते हैं. आप भी बाइक का होलसेल बिजनेस करके इस से बहुत ज्यादा मुनाफा कमा सकते हैं.

यह भी पढ़े: बिना पैसे के बिज़नस कैसे करे | Top 8 Idea Of Business

Bike Ka Business Kaise Kare

बाइक का होलसेल बिजनेस करने के लिए आप किसी भी एक कंपनी से संपर्क कर सकते हैं जो आपको इस के सबसे सस्ते दामों में बाइक को दे सके.

आप एक से अधिक कंपनियों से भी संपर्क कर सकते हैं. ताकि आप हर किसी शोरूम को अपनी बाइक बेच कर उनसे मुनाफा कमा सकें.

आपकी बाइक को अपने आसपास के शहर में हर शोरूम पर जाकर बैच सकते हैं या फिर आप आम लोगों को भी रिटेल में इसको बेच कर मुनाफा कमा सकते हैं.

अब हम जानते हैं कि आप अगर होंडा कंपनी के टू व्हीलर की डीलरशिप लेते हैं तो आपको इसकी क्या कॉस्ट पड़ेगी या फिर आपको इसमें कितना इन्वेस्टमेंट करना पड़ेगा

Honda Two Wheeler Dealership Business Cost Kya Hai

अगर आप हौंडा कंपनी के बाइक की डीलरशिप लेना चाहते है तो आपको इसके लिए कम से कम 25 लाख की आवश्यकता होगी. इसके बाद आपको हौंडा 100 बाइक हर महीने देती है. जिसकी कॉस्ट लगभग 1.5 करोड़ रूपए होती है.

फिर इसके बाद आपको लोगो की सैलरी देने के लिए भी आपको इसके लिए 6 लाख से लेकर 20 लाख रूपए कि आवश्यकता होगी. अगर पूरा खर्च देखा जाये तो आपको इसके लिए कम से कम 2 करोड़ का होग.

इतने रूपए होने के बाद आप इस हौंडा बाइक की डीलरशिप ले सकते है. अब हम जानते है की आप हीरो कंपनी की बाइक का डीलरशिप कैसे ले सकते है.

Hero Two Wheeler Dealership Cost Kya Hai

अगर आपको हीरो कंपनी की बाइक का डीलरशिप चाहिए तो आपको भी आपको इसके लिए कम से कम 50 लाख रूपए की जरुरत होगी. इसमें आपको सबसे पहले जगह का चयन होगा फिर आपको इसके बाद बाइक दी जाएगी.

बाइक के लिए आपके 1.2 करोड़ रूपए की जरुरत पड़ेगी. इस तरह आपको इस बिज़नस की डीलरशिप लेने के लिए कम से कम 1.8 करोड़ की रूपए की आवश्यकता होगी.

दुनिया में हर जगह घर बन रहे है. इस कारण इसमें सबसे ज्यादा जरुरत पड़ती है सीमेंट की. इस कारण अगर सीमेंट का होलसेल बिज़नस करते है तो आपको इस में बहुत ज्यादा मुनाफा हो सकता है.

Cement Ke Business Kaise Kare

सीमेंट का होलसेल बिज़नस करने के लिए आपको सबसे पहले किसी भी एक सीमेंट बनाने वाली कंपनी से संपर्क करना होगा. जिसके बाद अप इस कंपनी के डीलरशिप ओनर से मुलाकात करके उनसे हम महीने का टेंडर फॉर्म भरवा सकते है.

जिसके बाद जब भी आपके पास सीमेंट ख़तम होगी तो आपको सबसे सस्ते में दामो में सीमेंट मिल सकती है

जिसके बाद आप अपने शहर की सीमेंट की शॉप पर जाकर उनको सीमेंट बैच कर उनसे मुनाफा कमा सकते है.

यह भी पढ़े: सीमेंट का बिज़नस की करे | How to Start Cement Business

Ambuja Cement Distributorship Cost Kya Hai

अम्बुजा सीमेंट की डीलरशिप लेने के लिए आपको कम से कम 50,000 रूपए से लेकर 5,00,000 रूपए तक की आवश्यकता होगी.

इसके बाद आपके पास कम से कम 500 फिट की जगह होना जरुरी है. जिसके बाद आपको इस सीमेंट के बिज़नस के लिए हर सीमेंट की बोरी पर आपको 10-15 रूपए देना होगा.

जिसके बाद अम्बुजा सीमेंट आपको डीलरशिप दे देगी. फिर आप इसका बहुत ही आसानी से होलसेल बिज़नस कर सकते है.

अब हम जानते है की आप अगर बिरला सीमेंट की डीलरशिप लेते है तो आपको इसके लिए कितने रूपए की आवश्यकता होगी.

Birla Cement Agency Dealership Cost Kya Hai

बिरला सीमेंट की डीलरशिप लेने के लिए आपको कम से कम 1,00,000 रूपए से लेकर 5,00,000 रूपए तक की आवश्यकता होगी.

इसके बाद आपके पास कम से कम 500 फिट की जगह होना जरुरी है. जिसके बाद आपको इस सीमेंट के बिज़नस के लिए हर सीमेंट की बोरी पर आपको 10-15 रूपए देना होगा.

जिसके बाद बिरला सीमेंट की डीलरशिप लेकर आप इसका होलसेल बिज़नस कर सकते है और इससे बहुत ज्यादा मुनाफा कमा सकते है

अब हम जानते है की आप अगर अल्ट्राटेक  सीमेंट की डीलरशिप लेते है तो आपको इसके लिए कितने रूपए की आवश्यकता होगी

Ultratech Cement Dealership Cost Kya Hai

अल्ट्राटेक  सीमेंट की डीलरशिप लेने के लिए भी आपको इतने ही रूपए और जगह की आवश्यकता होगी. अगर आपके पास इतने रूपए है तो अप इस बिज़नस को कर सकते है.

डीलरशिप लेने के बाद आप सीमेंट के बिज़नस को होलसेल करके इससे बहुत ज्यादा मुनाफा कमा सकते है. अब हम जानते है की अप टायर का होलसेल बिज़नस कैसे कर सकते है.

Tyres Ka Business Kaise Kare

टायर का होलसेल बिज़नस करने के लिए आपको सबसे पहले किसी भी एक ब्रांड से उसकी डीलरशिप लेनी होगी. डीलरशिप लेने के बाद आपको वो कंपनी उनके सामान को बहुत ही सस्ते दामो में दे सकती है.

इसके बाद आप अपने आस पास की या फिर अपने शहर की छोटी-छोटी दुकान या फिर आप इनको पंचर की दुकान पर बहुत ही आसानी से बैच सकते है.

इन जगह पर हमेशा टायर की बहुत ज्यादा जरुरत रहती है. अब हम जानते है की आप टाटा वाटर प्लस का होलसेल बिज़नस कैसे स्टार्ट कर सकते है.

यह भी पढ़े: कैफ़े का बिज़नस कैसे करे | Coffee Shop Business Plan

Tata Water Plus Ka Business Kaise Kare

टाटा वाटर प्लस का होलसेल बिज़नस करने के लिए आपको सबसे पहले टाटा वाटर कंपनी की डीलरशिप लेनी होगी. डीलरशिप लेने के बाद वो कंपनी आपको हमेशा ओर बहुत गी सस्ते दामो में टाटा वाटर प्लस दे सकेगी.

इसके बाद आप अपने आस पास की छोटी-छोटी इलेक्ट्रॉनिक की दुकानों पर इनको बैच सकते है. ये लोग फिर इसको आम लोगो को बैच सकेंगे.

Agarbatti Ka Business Kaise Kare

अगर बत्ती का होलसेल बिज़नस करने के लिए आपको सबसे पहले बहुत ज्यादा मात्रा में अगरबत्ती की आवश्यकता होगी. आप चाहे तो अगरबत्ती घर भी बहुत आसानी से बना सकते है.

अगर आप घर पर अगरबत्ती बनाते है तो आपको किसी और कंपनी की डीलरशिप लेने की आवश्यकता नहीं होगी.

अगर आपके पास अगरबत्ती बनाने की कला नहीं है तो आप इसको किसी भी एक बड़े ब्रांड वाली कंपनी से उसकी डीलरशिप खरीद कर उससे अगरबत्ती बहुत ज्यादा मात्रा में ले सकते है.

फिर आप इन अगरबत्ती को किराने की दुकान में बैच सकते है या फिर मंदिर के किनारे लगने वाली पूजा सामग्री की दुकान पर इस अगरबत्ती को बैच सकते है.

यह भी पढ़े: अगरबत्ती बनाने का व्यापार कैसे करे – घर पर अगरबत्ती कैसे बनाये – 2 लाख हर महीने

Food Product Ka Business Kaise Kare.

food प्रोडक्ट का होलसेल बिज़नस करने के लिए आपको सबसे पहले किसानो से सम्पर्क करना होगा. जो लोग अपने खेतो में food आइटम को बोते है.

इसके अलावा अप किसानो की मंडी से भी संपर्क कर सकते है. मंडी से आप एक साथ बहुत ज्यादा मात्रा में फ़ूड आइटम खरीद सकते है.

इसके बाद आप इन फ़ूड आइटम को जाकर छोटे-छोटे सब्जी के ठेले वाले से संपर्क कर सकते है. ताकि वो आपसे सब्जी लेकर आम लोगो में आसानी से बैच सके.

यह भी पढ़े रेस्टोरेंट का बिज़नस कैसे शुरू करे | खाने की दुकान का License कैसे ले

Dairy Milk Business Kaise Kare

डेरी मिल्क एक बहुत ही स्वादिस्ट चोकलेट है. इसको हर कोई खाना पसंद करता है. इस कारण इस चोकलेट की हर जगह बहुत मांग रहती है.

डेरी मिल्क का होलसेल बिज़नस करने के लिए आपको सबसे पहले डेरी मिल्क बनाने वाली कंपनी से संपर्क करना होगा. जो आपको बहुत ज्यादा मात्रा में डेरी मिल्क दे सके.

इसके बाद अप इन डेरी मिल्क को अपने आस पास की और अपने शहर के सभी दुकानों पर जाकर इस बैच सकते है.

इसका होलसेल बिज़नस करने में आपको बहुत ज्यादा मुनाफा हो सकता है. इस चोकलेट को लोग बहुत ज्यादा पसंद भी करते है.

Parle Product Ki Dealership Kaise Le

पार्ले जी का प्रोडक्ट दुनिया में सबसे ज्यादा चर्चित है. यह कंपनी देश के आज़ादी के समय से चलती आ रही है. इस कारण लोगो को इसके प्रोडक्ट पर भी बहुत भरोशा है.

पार्ले जी के प्रोडक्ट का होलसेल बिज़नस करने के लिए आपको सबसे पहले पाल्रे कंपनी से संपर्क करना होगा. आपको इसके बाद इस कंपनी की डीलरशिप लेना होगा.

डीलरशिप लेने के बाद आप इस कंपनी के सारे प्रोडक्ट को बहुत ही आसानी से ले सकते है. प्रोडक्ट लेने के बाद दुकानों पर इसके प्रोडक्ट को उसके रियल प्राइस में बैच कर बहुत ज्यादा मुनाफा कमा सकते है.

Softdrinks Ka Business Kaise Kare

सॉफ्ट ड्रिंक्स का होलसेल बिज़नस करने के लिए आपको सबसे पहले किसी भी एक बड़े ब्रांड वाली सॉफ्ट ड्रिंक्स की कंपनी से डीलरशिप लेना होगा.

डीलरशिप लेने के लिए आप उस ब्रांड की ऑफिसियल वेबसाइट पर भी जा सकते है और उस पर ऑनलाइन भी अप्लाई कर सकते है.

इसके बाद आपको उस कंपनी की डीलरशिप मिल जाती है. जिसके बाद आपको वो कंपनी आपको बहुत सारी मात्रा में सॉफ्ट ड्रिंक्स दे देती है.

आप इन सॉफ्ट ड्रिंक्स को लोगो को बैच कर बहुत ज्यादा मुनाफा कमा सकते है. अब हम जानते है की आप इस तरीके से और कितने बिज़नस कर सकते है. जिससे आपको बहुत ज्यादा मुनाफा हो सकता है.

यह भी पढ़े: कोल्ड ड्रिक का बिज़नस कैसे करे | Cold Drink Business Plan

Ande Ka Business Kaise Kare

अंडे का होलसेल बिज़नस करने के लिए आपको सबसे पहले अंडे बेचने वाले पोल्ट्री फार्म वालो से संपर्क करना होगा. पोल्ट्री फार्म वाले ही लोग आपको सबसे सस्ते दामो में एक साथ बहुत ज्यादा मात्रा में अंडे दे सकते है.

अंडे लेने के बाद आप इन अंडे को अपने लोकल के एरिया में लगने वाले छोटे-छोटे ठेले पर इनको बैच सकते है.

आप इनको होटल और रेस्टोरेंट में भी बैच सकते है. क्योंकि यहा पर अंडे की बहुत ज्यादा खपत रहती है. अब हम जानते है की आप आलू प्याज का होलसेल बिज़नस कैसे कर सकते है.

यह भी पढ़े: अंडे का बिज़नस कैसे करे | Egg का होलसेल व्यापार करके लाखो कैसे कमायें

Aalu Pyaj Ka Business Kaise Start Kare

आलू प्याज का होलसेल बिज़नस करने के लिए आपको सबसे पहले ऐसे किसानो से संपर्क करना होगा जो अपने खेतो में आलू प्याज को बहुत ज्यादा मात्रा में बोते है.

अप इन किसानो से अपने बिज़नस के लिए आलू प्याज खरीद ले. आप चाहे तो किसानो की मंडी से भी आलू और प्याज खरीद सकते है. जिससे आपको यहा पर एक साथ बहुत ज्यादा मात्रा में आलू और प्याज मिल सकते है.

आलू और प्याज मिलने के बाद आप इसको अपने आस पास के सभी सब्जी बेचने वाले लोगो से संपर्क कर सकते है. आप इनको सस्ते दामो में सब्जी बैच कर बहुत ज्यादा मुनाफा कमा सकते है.

यह भी पढ़े: आलू प्याज का बिज़नस कैसे करे | इस व्यापार के फायदे नुकसान