कपड़ों का बिज़नस कैसे करे – Amazon & Flipkart पर Clothes कैसे बैचे

आज कल अच्छे कपडे किसको पेहेनना पसंद नहीं है. सभी लोग चाहते है की वो अच्छा दिखे. इसके लिए वो लोग अच्छे से अच्छे कपडे खरीदते है और इसी कारण से क्लॉथ का बिज़नस करने वाले लोगों को बहुत मुनाफा होता है .

आप भी कपड़ो का बिज़नस कर के लाखो रूपए कमा सकते है, तो आईये हम आपको क्लॉथ के बिज़नस के बारे में बताते है ताकि आप क्लॉथ का बिज़नस करके लाखों रूपए महीने कैसे कमा सकते है .

तो चलिए जानते है की Cloth Ka Business Kaise Kare.

Clothes Ka Business Kaise Kare in Hindi
Clothes Ka Business Kaise Kare in Hindi

Cloth Ka Business Kaise Kare

आप क्लॉथ का बिज़नस बहुत ही आसानी से कर सकते है इसके लिए आपको आपके द्वारा बनाया गया कोई सा भी एक शानदार कपडा लोगो के बिच में एक फेशन के तौर पर लाना है.

जैसे की Levi’s, Nike, Puma, आदि ब्रांड ने अपने एक क्लॉथ से शुरुआत की थी जिसे वो लोगो के बिच में फेशन के तौर पर लाये और वो इससे बहुत ज्यादा आगे बढ़ गये. आप भी इसी तरह इस बिज़नस को कर के लाखो या करोडो रूपए कमा सकते है.

आप क्लॉथ के बिज़नस को बहुत आगे तक लेके जा सकते है और इस बिज़नस को आप एक अलग पहचान दिला सकते है आप भी इन ब्रांड के जैसे अपना खुद का एक ब्रांड बना कर लोगो में हमेशा बने रह सकते है.

जरुरी नहीं है की आप सिर्फ एक ही कपडे का बिज़नस करे आप चाहे तो एक से ज्यादा कपड़ों का बिज़नस कर सकते है. तो चलिए जानते है की Clothes Ka Business Kaise Kare.

Clothes Ka Business Kaise Kare

ये जरुरी नहीं है की आप इस बिज़नस में सिर्फ एक तरह के कपडे को बैच कर पैसे कमाए आप इसमें सभी तरह के कपड़ों को बैच सकते है जैसे की आप इसमें साड़ी बैच सकते है या बच्चो के कपडे बैच सकते है.

जिससे आप इस बिज़नस में बहुत जल्दी सफलता हासिल कर सकते है और लोगो के बिच अपने नए-नए कपड़ो से फेमस हो सकते है.

सभी तरह के कपड़ो का बिज़नस करने से आपको ये फायदा होगा आप इसमें बहुत ज्यादा मुनाफा कमा सकते है और लोगो के बिच में अपने ब्रांड की एक अलग पहचान बना सकते है .

आप क्लोथ्स का बिज़नस करने के लिए अपने लिए आप एक बड़ी दुकान खोल सकते है जिससे लोग आपके पास आकर आपके कपड़ो को देख सके पसंद कर सके और खरीद सके.

जरुरी नहीं है की आपको कपड़ों का बिज़नस करने के लिए एक दुकान ही खोलना पढ़े आप चाहे तो अपने घर से ही कपड़ों को बैच कर पैसे कमा सकते है तो चलिए जानते है की Ghar Baithe Kapdo Ka Business Kaise Kare.

Ghar Baithe Kapdo Ka Business Kaise Kare

आपको इस बिज़नस को घर से करने में भी कोई परशानी नहीं आयेगी. आपको इस बिज़नस को घर से करने के लिए कपडे बनाने की मशीन को लाना पड़ेगा या फिर आप कपडे सिलने वालो लोगो को इसका आर्डर भी दे सकते है.

जिससे कपडे सिलने वाले लोगो को भी रोजगार मिल जायेगा और आपका बिज़नस भी हो जायेगा फिर इन सिले हुए कपड़ो को लोगो तक पहुचाने के लिए आप इसका होलेसेल बिज़नस भी कर सकते है.

जिसमे आप डीलरशिप वाले लोगो को डीलरशिप देकर अपने बिज़नस को देश के कोने-कोने तक फैला सकते है. इस बिज़नस को घर से करने में आपको ये फायदा हो जायेगा की आपको मार्केट के झंझट से छुटकारा मिल जायेगा.

क्योकि आपको इसमें लोगो को अपना ब्रांड नहीं बताना पड़ेगा और आप अपने बिज़नस के ऊपर ज्यादा ध्यान दे पाएंगे आप घर से जब होलसेल का बिज़नस करते हो तो आप इसमें ज्यादा से ज्यादा आर्डर ले सकते हो और उसे टाइम से पूरा करके दे सकते हो.

जरुरी नहीं है की आप कपडे सिलने का व्यापार करे या फिर सिले हुए कपडे बेचने का व्यापार करे आप चाहे तो थान के कपड़ों को बैच कर अच्छा मुनाफा कामा सकते है तो चलिए जानते है Than ke Kapde Ka Business Kaise Kare.

Than Ke Kapde Ka Business Kaise Kare In Hindi

आप कपड़ो की थान का बिज़नस भी कर सकते है इस बिज़नस को करने का फायदा ये है की लोग इसमें अपने मनपसन्द कपड़ो की थान लेकर अपनी इच्छा के अनुसार कपडे सिल्वा सकते है .

इस तरह के कपडे बहुत लोग पसंद करते है. आपको इस बिज़नस को करने के लिए कोई कपडा बनाने वाली फेक्टरी से संपर्क कर सकते है या फिर आप खुद ही एक कपडा बनाने की मशीन खरीद कर उससे कपडे बना कर मार्केटि में बैच सकते हो और आप दुसरे लोगो के भी आर्डर ले सकते है .

थान के कपड़ों का बिज़नस के अलावा आप लेडीज के कपड़ो का बिज़नस भी कर सकते है जिसमे आपको ज्यादा फायदा होगा. क्योंकी लेडीज के कपड़ों की सेल सबसे ज्यादा होती है तो चलिए जानते है की Ladies Ke Kapdo Ka Business Kaise Kare.

Ladies Ke Kapdo Ka Business Kaise Kare

महिलाओ के कपड़ो का बिज़नस बहुत ही ज्यादा चलता है आप भी इस बिज़नस को आसानी से कर सकते है. इस बिज़नस को करने के लिए आपको सस्ते दामो में महिलाओ के कपडे खरदीना पड़ेगा इसके लिए आप चाहे तो फेक्टरी से भी खरीद सकते है.

क्योकि यहाँ पर आपको सबसे सस्ते दामो में कपडे उपलब्ध हो सकते है फिर आप इन कपड़ो को आम लोगो में बैच सकते है और इस तरह आप भी महिलाओ के कपडे बैच कर मुनाफा कमा सकते है.

महिलाओं के कपड़ों का बिज़नस जितना फायदेमंद है उतना ही मुनाफा बच्चों के कपड़ों में है क्योंकी महिलाओं के कपड़ों के बाद बच्चों के कपडे ज्यादा बिकते है . तो चलिए जानते है की Baccho Ke Kapdo Ka Business Kaise Shuru Kare.

Bachho Ke Kapdo Ka Business Kaise Shuru Kare

इसके लिए आपको हर तरह के बच्चो के कपडे खरीदना होंगे जो आप सीधे फेक्टरी में जाकर भी खरीद सकते है. फिर आप इन ख़रीदे हुए कपड़ो को मार्किट में बैच सकते है या फिर आप इन कपड़ो को आपकी दुकान में भी डाल सकते है.

जहाँ पर लोग खुद आकर आपसे कपडे खरीदेंगे और आपको भी ज्यादा परेशानी ना हो. इस बिज़नस को होलसेल भी कर सकते हो आप सीधे फेक्टरी से कपडे खरीद कर डीलरशिप वाले लोगो को ये बैच कर मुनाफा कमा सकते है.

कपड़ों के व्यापार में एक ऐसा व्यापार भी है जो की बहुत ही ज्यादा मुनाफे मंद है जिसे कई बड़े दुकान दार और छोटे दुकान दार करते है और अच्छा मुनाफा कमाते है .

तो चलिए जानते है की Purane Kapdo Ka Business Kaise Kare.

Purane Kapdo Ka Business Kaise Kare

जब कपडे बनाने वाली कंपनी या फिर शोरूम में लोगों के कपडे जो सेल में बैचे जाते है और नहीं बिकते या फिर जिन कपड़ों का फैशन चला जाता है वो कपडे कम कीमत पर बैच दिए जाते है . ऐसे कपडे पुराने जरुर होते है लेकिन लोग उन्हें खरीद लेते है .

और कपडे आपको बहुत ही कम दाम में मिलते है और इसी कारण से आप इन्हें कम दाम में बैच सकते है. कम दाम में कपडे आप ज्यादा मात्र में बैच सकते है या फिर आप भी अपनी खुद की सेल लगा कर कपडे बैच सकते है .

आप चाहे तो रेडीमेड कपड़ो का व्यापार भी कर के बिज़नस कर सकते है तो चलिए जानते है की Readymade Kapdo Ka Business Kaise Kare.

Readymade Kapdo Ka Business Kaise Kare

आपको रेडीमेड कपड़ो का व्यापार करने के लिए ऐसे व्होलेसेल बिज़नस वाले लोगो से मिलना होगा जिनसे आप सस्ते दामो में कपडे खरीद सके.

फिर आप इन्ही सस्ते दामो के कपड़े को मार्किट में थोडा सा भाव बढ़ा कर बैच सकते हो. इस बिज़नस को करने में आपको सिर्फ थोडा सा दिमाग लगाना होगा.

आपको ये पता होना चाहिए की आपको इस बिज़नस में कहा से रेडीमेड बने हुए सस्ते कपडे मिल सकते है. क्योकि अगर आपको ही इसमें सस्ते कपडे नहीं मिलेंगे तो आप दुसरे लोगो को कम दाम में नहीं बैच पाएंगे और इससे आपके ग्राहक आपसे कपडे नहीं खरीदेंगे .

आज के समय में लोग दुकानों से ज्यादा ऑनलाइन कपडे खरीदना पसंद करते है और अगर आप चाहे तो आप भी ऑनलाइन कपडे बैच कर अच्छा मुनाफा कामा सकते है और इसके लिए आप अमेज़न जैसी वेबसाइट पर कपडे बैच सकते है .

तो चलिए जानते है की Amazon Par Kapde Kaise Sale Kare.

Amazon Par Kapde Kaise Sale Kare

आप अमेज़न  पर भी कपडे बैच सकते हो इसके लिए आपको एक GST की जरुरत होगी जिससे आप अमेज़न पर कपडे बैच सके. अमेज़न पर कपडे बेचने के लिए सबसे पहले आपको अमेज़न पर अकाउंट खोलना होगा जहाँ पर आप अपने कपड़ो की लिस्टिंग कर के उनको बैच सकते है.

इसमें लोग आपके पास कपड़ो का आर्डर भेजेंगे और आप उन आर्डर को कम्पलीट करके उनको डिलेवरी बॉय के द्वारा भेज सकते हो इसमें डिलेवरी बॉय भी अमेज़न का रहता है आपके कपडे बिक जाने के बाद आपको अमेज़न आपके कपड़ो के रूपए दे देता है. इस बिज़नस को करके आप बहुत आगे तक जा सकते है.

अमेज़न के बाद ऑनलाइन कपडे बेचने के मामले में फ्लिप्कार्ट का भी बहुत नाम है तो चलिए जानते है की Flipkart Par Kapde Kaise Baiche.

Flipkart Par Kapde Kaise Sale Kare

फ्लिप्कार्ट पर भी आप अमेज़न की तरह कपडे बैच सकते हो इसमें भी आपका उसी तरह अकाउंट  खुलता है जिस तरह अमेज़न में खुलता है फिर आप इसमें भी अपने कपड़ो की लिस्टिंग करना पड़ेगी और फिर आपके पास लोगो के आर्डर आते है.

आप उनके कपड़ो को पैक कर के उनको फ्लिप्कार्ट डिलेवरी बॉय के द्वारा पहुचा सकते हो इसमें भी आपके पास बहुत सारे आर्डर आते है.

यह पोस्ट पढ़े :-