Flipkart Me Job Kaise Paye – फ्लिप्कार्ट में जॉब कैसे करे

Flipkart Me Job Kaise Paye ? अमेज़न के बाद फ्लिप्कार्ट सबसे बड़ी इ कॉमर्स कंपनी है, जो की भारत की ही एक कंपनी है. इसकी शुरुआत सचिन बंसल और बिन्नी बंसल ने की थी. इतनी बड़ी कंपनी होने के कारन इसमें लोगो की भी बहुत ज्यादा जरुरत रहती है, जो की इस कंपनी को संभाल सके.

इसके लिए समय-समय पर फ्लिप्कार्ट लोगो को हायर करता है ताकि उसको अच्छे लोग मिल सके जो उस कंपनी में अच्छे से काम कर सके.

तो चलिए आज हम जानते है की आप Flipkart Me Job Kaise Paye, इसमें जॉब की सिलेक्शन प्रोसेस क्या है, इसमें आपको जॉब कैसे मिल सकती है. इसमें जॉब करने के लिए आपको क्या करने की आवश्यकता होती है.

अगर आपको फ्लिप्कार्ट में जॉब कैसे पाए के बारे में विस्तार से जानना है तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े, इसको पढने के बाद आपको अच्छे से समझ में आएगा की आप इसमें जॉब कैसे पा सकते है.

Flipkart Me Job Kaise Paye
Flipkart Me Job Kaise Paye

प्रिश्न पर पर क्लिक करे और उत्तर पर जाए !

Flipkart Me Job Kaise Paye

फ्लिप्कार्ट में जॉब पाने के लिए आपको सबसे पहले ग्रेजुएट होना जरुरी है, बिना ग्रेजुएशन के आप इसमें जॉब नहीं कर सकते है, अगर आप ग्रेजुएट नहीं है फिर भी आप इसमें जॉब करना चाहते है तो आपको इसमें अच्च्गी पोस्ट वाली जॉब नहीं मिलती है.

अगर आप ग्रेजुएट से कम है तो आपको इसमें प्रोडक्ट पैकिंग या डिलेवरी के काम करने के जैसी जॉब मिलती है. अगर आप इसमें ग्रेजुएट हो जायेंगे तो आपको इसमें Manager, Engineer, Program, Manager, Architect, Consultant, Director, Analytics, UI Engineer, Hub In charge, Software Development Engineer, Business Analytics जैसी जॉब भी मिल सकती है.

इन जॉब को करने के लिए आपको काम भी बहुत कम करना पड़ता है और आपको सैलरी भी बहुत अच्छी मिल जाती है.

इसके बाद आपको इसमें जॉब के लिए अप्लाई करना होता है, अप्लाई करने के बारे में जानने के लिए आप यह पोस्ट पूरी पढ़े.

अप्लाई करने के बाद इसमें आपको आपके डॉक्यूमेंट को चेक किया जाता है, इसके बाद आपका इसमें इंटरव्यू होता है, जब आप इंटरव्यू को अच्छे से पास कर लेते है तो आपको इसमें जॉब के लिए ट्रेनिंग पर रख लिया जाता है. जब आपकी ट्रेनिंग पूरी हो जाती है तो आपको इसमें जॉब की पोस्ट दे दी जाती है.

यह भी पढ़े: Amazon Me Job Kaise Paye – अमेज़न में जॉब कैसे करे

Flipkart Me Job Ke Liye Kaise Apply Kare

 अब जानते हैं की आप फ्लिप्कार्ट में जॉब के लिए कैसे अप्लाई कर सकते है.

ऑनलाइन एप्लीकेशन:– फ्लिप्कार्ट में जॉब के लिए अप्लाई करने के लिए सबसे आसान तरीका इसके जॉब पोर्टल पर जाकर अपनी जॉब प्रेफरेंस और लोकेशन के हिसाब से जॉब के लिए अप्लाई कर सकते है, इसमें आपकी स्किल के हिशाब से जो भी जॉब फिट रहे आप उसमे जॉब के लिए अप्लाई कर सकते है.

कैंपस प्लेसमेंट:- फ्लिप्कार्ट IITs IIMs  BITS कैंपस से रिक्रूट करता है. इसमें वह बड़े बड़े कॉलेज में जाकर स्टूडेंट को हायर करते है, जिससे उनको अच्छे स्टूडेंट मिल सके और वह अच्छे से जॉब कर सके.

हायरिंग इवेंट्स:- फ्लिप्कार्ट हायरिंग इवेंट्स के द्वारा भी रिक्रूटमेंट करता है, इसके लिए वह कई शहरो में इवेंट्स को आयोजित करता है, जिसमे लोग अप्लाई करके इसमें जॉब पा सकते है.

LinkedIn:– LinkedIn पर रिक्रूटर्स तक डायरेक्टली पहुंचा जा सकता है. यहा पर फ्लिप्कार्ट के रिक्रूटर्स का अकाउंट बना होता है, जो समय समय पर जॉब की वेकेंसी को पोस्ट करते रहते है, जिसमे आप अप्लाई कर सकते है.

यह भी पढ़े: ISRO Me Job Kaise Paye – Eligibility, Selection Process

Flipkart Me Job Ki Selection Process Kya Hai

फ्लिप्कार्ट में जॉब करने के लिए आपको सबसे पहले अपना रिज्यूमे भेजना होता है. जिसके बाद आपका रिज्यूमे इस कंपनी के द्वारा सेलेक्ट किया जाता है,

इसके बाद आपका इसमें Technical interviews होता है. इस इंटरव्यू में आपसे आपकी स्किल के रिलेटेड प्रश्न पूछे जाते है. इसमें आपको अपनी स्किल के रिलेटेड प्रश्न के सही जवाब देने होते है, जिससे फ्लिप्कार्ट में आपको बहुत आसानी से जॉब मिल जाती है.

इसके बाद आपका इसमें Behavioral interview होता है. इसमें आपके मेंटल प्रेशर को चेक किया जाता है, की आप इस जॉब के लिए कितने फिट है और आप किस परिस्थति में अपनी टास्क को पूरा कर सकते है.

आज आपने जाना की आप Flipkart Me Job Kaise Paye, अगर आपको इससे जुड़े कुछ और प्रश्न पूछने है तो आप हमसे निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है. अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगी तो इसको अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे. जिससे उनको भी इसके बारे में अच्छे से जानकारी मिल सके.

यह भी पढ़े: Software Company Me Job Kaise Paye – सॉफ्टवेयर कंपनी में जॉब कैसे मिलेगी