Australia में Job कैसे पाए – Australian में नौकरी कैसे करे Company Job Search

ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका और कनाडा के बाद सबसे ज्यादा विदेशी लोगों को नौकरी देने वाला देश है यहाँ पर सबसे ज्यादा भारतीय लोग नौकरी करने के लिए जाते है और फिर वह बस जाते है.

आज हम इस पोस्ट में जानेंगे कि Australia Me Job Kaise Paye और ऑस्ट्रेलिया में जॉब पाने के लिए क्या- क्या करे और ऑस्ट्रेलिया में अपने लिए किसी जॉब कैसे ढूंढे.

Australia Me Job Kaise Paye
Australia Me Job Kaise Paye

Australia Me Job Kaise Paye?

ऑस्ट्रेलिया में जॉब पाना बढ़ा ही आसान है क्योंकी ऑस्ट्रेलिया में जॉब पाने के 2 तरीके है.

  1. आपको कंपनी द्वारा जॉब ऑफर की जाये .
  2. आप ऑस्ट्रेलिया में जाकर जॉब प्राप्त करें .

यह दोनों तरीके अलग अलग नौकरियों पर अलग तरह से काम करते है और इसी कारण से आपको यह जानना जरुरी है की आपको किस तरीके का उपयोग कहां करना है.

तो चलिए जानते है इन दोनों तरीकों के बारे में ताकि हम Australia Me Job Kaise Paye यह जान सके.

यह भी पढ़े : जापान में जॉब कैसे पाए – Japan में Job कैसे सर्च करे

Australia Me Job Pane Ka Pehla Tarika

आपको ऑस्ट्रेलिया की किसी कंपनी के द्वारा अगर जॉब ऑफर की जाती है तब आपके लिए ऑस्ट्रेलिया में जॉब करना बड़ा ही आसान हो जाएगा.

क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की कंपनी जब आपको जॉब ऑफर करेगी तब आपको उसकी मदद से ऑस्ट्रेलिया में जॉब करने के लिए वीजा लेने में आसानी होगी.

आप अगर किसी भी देश के अंदर जॉब करने के लिए जाना चाहते हैं तब आपके पास वहां पर नौकरी करने के लिए एक वीजा होना चाहिए. अन्यथा आप उस देश के अंदर बिना वीजा के नहीं रह सकते, अगर ऑस्ट्रेलियन कंपनी आपको जॉब ऑफर करती है तब आपको वीजा बनवाने में आसानी होगी.

एक Australian Company आपको दो ही शर्तों में जॉब ऑफर कर सकती है एक या तो आप उस Australian Company की जॉब वैकेंसी पर अपना रिज्यूम को सेंड कर के उनसे संपर्क करें और उसके बाद उसने एक टेलिफोनिक इंटरव्यू करके अपने बारे में उनको सब कुछ बताएं.  और जैसे ही आप Telephonic Interview में सेलेक्ट हो जाते हैं तो उसके बाद कंपनियां आपको फेस टू फेस इंटरव्यू के बुला लेती है.

अगर आप कंपनी के द्वारा सेलेक्ट कर लिए जाते हैं तब आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं पड़ेगी आपको जो कंपनी जॉइनिंग लेटर देगी उसी जॉइनिंग लेटर की मदद से आपको वीजा लेने में आसानी होगी और उसके बाद आप बड़ी ही आसानी से ऑस्ट्रेलिया में रहकर जॉब कर पाएंगे.

अब यह पढ़े : Google में Job कैसे पाए – गूगल में जॉब कैसे करे Job Search In Google Hindi

अब यह पढ़े : Facebook में Job कैसे पाए – फेसबुक में जॉब कैसे करे Job Search in Facebook

Australia Me Job Pane Ka Dusra Tarika

दूसरा तरीका है जिससे आपको सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया में जाना होगा एक टेंपरेरी वीजा लेकर उसके बाद वहां जाकर आपको नजदीक कंपनियों में या फिर वहां की वैकेंसी एजेंसियों से संपर्क कर के नौकरी की तलाश करनी होगी.

एक बार आप वहां पर पहुंच जाते हैं तो वहां पर आपको जॉब ढूंढने में भी आसानी होगी और जॉब के इंटरव्यू देने में भी आसानी होगी.

इससे आपको यह फायदा होगा कि आपको जो भी कंपनी के अंदर वैकेंसी मिलेगी आप उस कंपनी के अंदर तुरंत जाकर इंटरव्यू दे पाएंगे और आप जल्दी सेलेक्ट हो जाएंगे.

आप पहले से ही ऑस्ट्रेलिया में होंगे तो कंपनी आपको जल्दी जवाब दे देगी क्योंकि बाहर से आने वाले लोगों को कंपनियां जॉब देने में थोड़ा समय लगा देती है .

क्योंकि उन्हें भी इस बात के बारे में पता होता है कि बाहर से आने वाला व्यक्ति अभी वीजा की प्रोसेस में रहेगा और जब तक उसे वीजा नहीं मिल जाता तब तक कंपनी से जॉब पर नहीं रख सकती .

तो अगर आप एक बार टेंपरेरी वीजा पर ऑस्ट्रेलिया में चले जाते हैं तो उसके बाद आप वहां पर जॉब इंटरव्यू देकर सिलेक्ट हो सकते हैं और एक बार अगर आप जॉब इंटरव्यू में select हो जायेंगे तब आप वर्किंग वीजा ले सकते हैं जिसकी मदद से आप ऑस्ट्रेलिया में रह कर जॉब कर सकते है .

अब यह पढ़े : Microsoft में Job कैसे पाए – माइक्रोसॉफ्ट में जॉब कैसे करे Job Search, Internship

अब यह पढ़े : Dubai में Job कैसे पाए – दुबई में जॉब कैसे करे Job Search

Australia Ki Company Me Job Kaise Paye

ऑस्ट्रेलिया के अंदर कई सारी कंपनियां है ऑस्ट्रेलिया की कंपनियों में जॉब पाना बहुत ही आसान है. आज के समय में ऑस्ट्रेलिया के अंदर सभी कंपनियां अपनी कंपनी के अंदर होने वाली सभी वैकेंसी की जानकारी अपनी कंपनी की वेबसाइट पर डाल देते हैं.

तो आपको इसके लिए ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है आपको बस उनकी कंपनी की वेबसाइट पर जाना है उनकी वैकेंसी को देखना है और अगर आप उनके द्वारा मांगी गई सभी Qualifications को रखते हैं तब आपको उस जॉब के लिए अप्लाई करना है.

कई बार नए लोगों को इस चीज में समस्या का सामना करना पड़ता है क्योंकि उन्हें पता नहीं होता कि यह कैसे पता करें कि ऑस्ट्रेलिया के अन्दर किस कंपनी के अंदर जॉब की requirement है.

आपको इसके लिए भी चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है आप नीचे देगा बटन पर क्लिक कर सकते हैं इस बटन पर आप जैसे ही क्लिक करेंगे.

आपके सामने ऑस्ट्रेलिया के अंदर जिस भी कंपनी के अंदर जॉब वैकेंसी होगी वह सारी दिखाई देने लग जाएंगे फिर आप उनकी कंपनी की वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

Jobs In Australia

अब यह पढ़े: America में Job कैसे पाए – यूनाइटेड स्टेट ऑफ़ अमेरिका में नौकरी कैसे करे Job Search

Australian IT Company Me Job Kaise Paye

ऑस्ट्रेलिया के अंदर कई सारी आईटी कंपनीज हैं और उन आईटी कंपनी के अंदर आपको बाकी सभी देशों से ज्यादा सैलरी दी जाती है. तो अगर आप एक आईटी फील्ड के वर्कर है. एक Developer, Designer, Marketer है.

तो आपके लिए ऑस्ट्रेलिया की आईटी कंपनी में काम करना एक बहुत ही सुनहरा मौका होगा आपको बस इतना करना है.

कि सबसे पहले नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर के ऑस्ट्रेलिया की आईटी कंपनी की जॉब के बारे में पता करना है और जिस भी कंपनी के अंदर जॉब की वैकेंसी हो आपको उसकी जानकारी पढ़ना है.

अगर आप उनके द्वारा मांगी गई सभी क्वालिफिकेशन को पाते हैं तब आप उस जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं एक बार आप जॉब के लिए अप्लाई करेंगे फिर उसके बाद आप जॉब इंटरव्यू क्लियर कर लेते हैं तब आप उस कंपनी में जॉब कर सकते हैं.

IT Company Jobs In Australia

Australia Me Job Opening

ऑस्ट्रेलिया में जॉब ओपनिंग की जानकारी आपको नीचे भी गए बटन पर मिल जाएगी आप जैसे इस पर क्लिक करेंगे तो ऑस्ट्रेलिया के अंदर जितने भी कंपनी के अंदर या डिपार्टमेंट के अंदर जॉब की ओपनिंग होगी उनकी पूरी list आपके सामने होंगी.

और आप अपनी सुविधा के अनुसार इनमें से किसी भी एक जॉब को चुन कर उसके लिए अप्लाई कर सकते हैं.

Job Opening in Australia

Australian Job Agency List

ऑस्ट्रेलिया में कई सारी ऐसी जॉब एजेंसी है जो कि लोगों को ऑस्ट्रेलिया में जॉब ढूंढने में मदद करती है ऐसी एजेंसी का Contact Australian Companies के साथ होता है. इसलिए उन्हें पता होता है कि ऑस्ट्रेलिया के किस शहर में कहां पर किस कंपनी के अंदर किस पद पर क्या नौकरी की रिक्वायरमेंट है.

एक बार आप ऑस्ट्रेलिया की जॉब एजेंसी के संपर्क में आ जाते हैं तब वह आपको ऑस्ट्रेलिया के अंदर होने वाली सभी जॉब की रिक्वायरमेंट के बारे में बताते रहते हैं.

उनमें से आप जिस भी रिक्वायरमेंट पर खरे उतरते है आप उस जॉब के लिए आप अप्लाई कर सकते हैं एक बार आप उस जॉब इंटरव्यू को क्लियर कर लेते हैं उसके बाद आप वीजा लेकर ऑस्ट्रेलिया में जाकर रह सकते हैं और ऑस्ट्रेलिया में जॉब कर सकते हैं।

अगर आप ऑस्ट्रेलिया के अंदर जॉब एजेंसी के बारे में जानना चाहते हैं तो आप नीचे दी गई बटन पर क्लिक कर सकते हैं इस बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने ऑस्ट्रेलिया की सभी जॉब एजेंसी की लिस्ट दिखाई देगी.

Job Agency List In Australia

अब यह पढ़े: Canada में Job कैसे पांए – कनाडा में जॉब कैसे करे – Job Search in Canada Hindi

Australia Me Driver Ki Job Kaise Paye

ऑस्ट्रेलिया में आए दिन ड्राइवर की जॉब की मांग बनी रहती है वहां पर अगर आप ड्राइवर की जॉब करना चाहते हैं तो आपके लिए एक बहुत ही सुनहरा मौका हो सकता है .

ऑस्ट्रेलिया के अंदर कई सारी टैक्सी ड्राइवर और कई सारे ऑटो बस ड्राइवर की रिक्वायरमेंट आए दिन आती रहती है. आपको बस इतना करना है नीचे देगा बटन पर क्लिक करना है जहां पर जाकर आपको सबसे पहले ड्राइवर की जॉब की रिक्वायरमेंट को देखना है.

एक बार आप उस जॉब की रिक्वायरमेंट को पढ़ ले और अगर आपको लगता है कि आप इस नौकरी के लिए एक बहुत ही अच्छे उम्मीदवार है अब आप उस जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

Drivers Jobs In Australia

Australia Me Accountant Ki Job Kaise Paye

ऑस्ट्रेलिया के अंदर छोटे-छोटे बिजनेस या छोटी शॉप से लेकर बड़ी-बड़ी कंपनी के अंदर अकाउंटेंट की जॉब की बहुत रिक्वायरमेंट रहती है.

ऑस्ट्रेलिया के अंदर अकाउंटेंट की जॉब की बहुत रिक्वायरमेंट बनी रहती है इसलिए अगर आप अकाउंटेंट की जॉब करना चाहते हैं तो आपके लिए बहुत ही सुनहरा मौका है.

आपको सबसे पहले तो अकाउंटिंग आना चाहिए अगर आपको अकाउंटिंग आती है और आपको इस चीज का एक्सपीरियंस है तभी आप ऑस्ट्रेलिया के अंदर काउंटिंग की जॉब कर पाएंगे.

अगर आप एक एक्सपीरियंस कैंडिडेट हैं तो आपको सबसे पहले यह पता करना होगा कि ऑस्ट्रेलिया में किस जगह पर या किस कंपनी के अंदर अकाउंट की जरूरत है और यह आप नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके जान सकते है .

Accountant Jobs In Australia

अब यह पढ़े : Digital Marketing कैसे करे – डिजिटल मार्केटिंग कैसे सीखे Digital Marketing Jobs

Australia Me Job Kaise Dhundhe

ऑस्ट्रेलिया के अंदर जॉब ढूंढना बहुत ही आसान है अगर आप नहीं जानते तो इसमें चिंता की कोई बात नहीं हम आपको ऑस्ट्रेलिया में जॉब ढूंढने का एक सबसे आसान तरीका बताते हैं.

आज के समय में ऑस्ट्रेलिया के अंदर जॉब ढूंढने के लिए आप गूगल का उपयोग कर सकते हैं, गूगल के अलावा आप Job Posting Website जैसी Linkedin, Indeed, Facebook, Google Jobs आदि का उपयोग कर सकते है. जहां पर आप को जॉब की जानकारी मिल जाएगी.

Australia Me Helper Ki Job Kaise Paye

ऑस्ट्रेलिया के अंदर Construction Company से लेकर Factory के बीच में हेल्पर की रिक्वायरमेंट बनी रहती है. वहां पर आपको किसी जनरल स्टोर के अंदर भी है हेल्पर की नौकरी आसानी से मिल सकती है.

ऑस्ट्रेलिया के अंदर एक हेल्पर को कम से कम नहीं तो 300 AUD से लेकर 500 AUD Australian Dollar तक सैलरी मिलती है. जो कि आपके लिए एक बहुत ही अच्छी सैलरी साबित हो सकती है.

अगर आप ऑस्ट्रेलिया के अंदर एक हेल्पर की जॉब करना चाहते हैं उसके लिए आप नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर सकते हैं जिस पर क्लिक करने के बाद आपको अंदर हेल्पर की जॉब की सारी रिक्वायरमेंट दिखाई देगी.

Helper Jobs in Australia

Australia Me Job Ke Liye Visa Kaise Le

पहले ऑस्ट्रेलिया में जॉब करने के लिए आपको 457 वीजा की जरूरत पड़ती थी इस वीजा की मदद से आप ऑस्ट्रेलिया में जाकर जॉब कर सकते थे लेकिन हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की गवर्नमेंट में 457 वीजा को निरस्त कर दिया है.

और उसकी जगह पर TSS VISA चालू कर दिया है जिस वीजा की मदद से आप ऑस्ट्रेलिया के अंदर जॉब कर सकते हैं.
यह एक Temporary Visa है इसलिए इसका नाम TSS रखा गया है इस Visa को प्राप्त करने के लिए आप ऑस्ट्रेलिया की गवर्नमेंट की वेबसाइट पर अप्लाई कर सकते हैं या फिर अगर आपको किसी कंपनी के द्वारा जॉब ऑफर की जाती है तब आप उन्हीं कंपनी की मदद से TSS VISA को प्राप्त कर सकते हैं.

इसकी मदद से आप ऑस्ट्रेलिया के अंदर कम से कम 4 साल के लिए रहकर जॉब कर सकते हैं इसके बाद आपको उस कंपनी से या गवर्नमेंट से संपर्क कर के अपने Visa को और आगे बढ़ाना होगा इस तरह आप ऑस्ट्रेलिया में जॉब के लिए वीजा प्राप्त कर सकते हैं.

Online Visa Apply Govt Website

आपको हमारी यह पोस्ट अगर अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ ऑस्ट्रेलिया में जॉब कैसे पाए इस पोस्ट को शेयर करें ताकि अगर कोई व्यक्ति ऑस्ट्रेलिया के अंदर जॉब करना चाहता हो तो उसको मदद मिल सके.

यह भी पढ़े : फ्रांस में जॉब कैसे पाए – France में Job कैसे करे