UK Me Job Kaise Paye – यूके में जॉब कैसे सर्च करे – Jobs In UK

UK Me Job Kaise Paye ? आज कल हर कोई चाहता है की उसको किसी ऐसे देश में जॉब मिले जहा पर उसको बहुत अच्छी सैलरी मिले और काम भी बहुत कम करना पड़े. एसी जॉब पाने के लिए वह बहुत मेहनत भी करते है.

आज हम ऐसे ही एक देश के बारे में बात करेंगे जहा पर आप जाकर जॉब कर सकते है. इस देश में आपको सैलरी भी बहुत अच्छी मिल जाती है और आपको काम भी बहुत कम करना पड़ता है. इस देश का नाम है यूनाइटेड किंगडम.

तो चलिए आज हम जानते है की आप UK Me Job Kaise Paye. आपको इस देश में जॉब कैसे मिल सकती है. आप इसमें जॉब को कैसे सर्च कर सकते है. इसमें जॉब करने के लिए आपको क्या करने की आवश्यकता होती है.

अगर आपको यूके में जॉब कैसे पाए के बारे में विस्तार से जानना है तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े. इसको पढने के बाद आपको अच्छे से समझ में आएगा की आप इसमें जॉब कैसे पा सकते है.

UK Me Job Kaise Paye
UK Me Job Kaise Paye

प्रिश्न पर पर क्लिक करे और उत्तर पर जाए !

UK Me Job Kaise Paye

UK में जॉब पाने के लिए आपको सबसे पहले इंग्लिश भाषा को बोलना याद होना चाहिए. अगर आपको इंग्लिश बोलना और समझना याद है तो आप इसमें बहुत ही आसानी से जॉब पा सकते है.

भाषा को सिखने के बाद आपको UK में जाने के लिए पासपोर्ट की आवश्यकता होगी. अगर आपके पास पासपोर्ट नहीं है तो आप सबसे पहले अपना पासपोर्ट बनवाए. पासपोर्ट बनने के बाद ही आप UK जा सकते है.

पासपोर्ट बनवाने के लिए आप पासपोर्ट ऑफिस भी जा सकते है. वहा से आपको पासपोर्ट ऑफिस कुछ दिनों में पासपोर्ट बना कर दे दिया जायेगा.आप इसके अलावा ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते है. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अप निचे दी गयी बटन पर क्लिक कर सकते है.

Passport Official Site

इसके बाद आपको UK जाने के लिए वीजा की भी जरूरत होगी.  UK जाने के लिए आपको वर्किंग वीजा लेना होगा. वीजा आप UK की एमबीसी से बनवा सकते हैं. आप वोर्किंग वीजा के लिए ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते है.

पासपोर्ट और वीजा बन जाने के बाद आप UK में जाकर आसानी से जॉब कर सकते है.  UK में जॉब करने के लिए आपको पहले किसी भी एक फील्ड में अच्छा एक्सपीरियंस भी लेना होगा.

अगर आपको एक्सपीरियंस नहीं होगा तो आपको UK में जॉब को सर्च करने में परेशानी होगी. आप किसी भी फील्ड में एक्सपीरियंस लेने के लिए उस फील्ड में भारत में रह कर जॉब कर सकते है. जिससे आपको उस फील्ड का अच्छा एक्सपीरियंस और नोलेज हो जायेगा.

UK Me Job Search Kaise Kare

UK में जॉब सर्च करने के लिए आप किसी कंसल्टेंसी की मदद ले सकते है. इन कंसल्टेंसी का UK की अधिकतर कंपनी के साथ संपर्क होता है. जिससे यह आपको जॉब को सर्च कर के दे सकती है. इसके बदले आपको इस कंसल्टेंसी को कुछ रूपए कमीशन में देना होता है.

UK में जॉब को सर्च करने के लिए आप गूगल जॉब प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर सकते है. आप गूगल जॉब प्लेटफार्म पर जाकर सबसे पहले वहा पर अपनी स्किल को डाल दे या फिर आप जिस भी फील्ड में है उसका नाम वहा पर लिख दे. इसके बाद आपके सामने बहुत सारी जॉब की वेकेंसी आ जाएगी जिनमे आप अप्लाई कर सकते है.

आप लिंक्डइन की मदद से भी बहुत आसानी से जॉब को सर्च कर सकते है. आपको लिंक्डइन पर जॉब को सर्च करने के लिए सबसे पहले इस पर अपना अकाउंट बनाना होगा. अकाउंट बनाने के बाद ही अप इसमें जॉब को देख सकते है और उमसे अप्लाई कर सकते है.

जब आप इसमें अकाउंट बनाते है तो इसमें आपकी फील्ड और आपको लोकेशन को पूछ लिया जाता है जिससे आपके सामने बस वो ही जॉब आती है जिसमे आप जॉब करना चाहते है या आप जिस फील्ड में एक्सपर्ट है.

आप इनडीड जॉब प्लेटफार्म का भी सहारा ले सकते है. इनडीड पर भी आपको बहुत ही आसानी से जॉब मिल सकती है और आप इनडीड से ही उन जॉब्स में अप्लाई भी कर सकते है.

इसके अलावा आप UK की कंपनियों की ऑफिसियल वेबसाइट को भी फॉलो कर सकते है. कंपनिया अपने रिक्वायरमेंट को अपनी वेबसाइट पर डाल देती है. जहा से आप अप्लाई कर सकते है.

आप ऊपर दिए गये सभी तरीके में से किसी भी एक तरीके का इस्तेमाल ककरे अपने लिए जॉब को सर्च कर सकते है.

यह भी पढ़े: Foreign Me Job Kaise Paye – फॉरेन में जॉब कैसे सर्च करे

UK Me 12th Pass Job Kaise Paye

अगर आप 12th पास है तो भी आप UK में जाकर बहुत ही आसानी से जॉब कर सकते है. इसमें जॉब करने के लिए आपको कम से कम किसी भी एक फील्ड में अच्छा एक्सपीरियंस लेना होगा. इसके बाद आप उस फील्ड की जॉब को UK में कर सकते है.

आप UK में जाकर वेब डेवलपर, ग्राफ़िक डिज़ाइनर, अकाउंटेंट, डिजिटल मार्केटिंग जैसी बहुत सारी जॉब कर सकते है. इन सभी जॉब को करने के लिए आपको इसकी स्किल को सीखना होगा. स्किल को सिखने के बाद आपको इसमें थोडा एक्सपीरियंस लेना होगा. जिसके बाद आप UK में जाकर जॉब को  बहुत ही आसानी से कर सकते है.

UK Me 10th Pass Job Kaise Paye

अगर आप एक 10th पास है तो आपको भी UK में जॉब मिल सकती है. इसमें आपको ड्राईवर, हेल्पर, वेटर, कुक आदि जैसी जॉब मिल सकती है.

इन जॉब्स के लिए आपको ज्यादा काम करना पढ़ सकता है पर आपको इसके बदले सैलरी भी अच्छी मिल जाती है. ड्राईवर का काम करने के लिए आपको वाहन को अच्छे से चलाना याद होना चाहिए. इसके अलावा कुक बनने के लिए आपको खाना बनाना अच्छे से याद होना चाहिए.

इस तरह की जॉब को आप UK में बहुत ही आसानी से कर सकते है और बदले में बहुत अच्छी सैलरी ले सकते है. बस आपको इन जॉब को करने के लिए अच्छी तरह से इंग्लिश याद होना चाहिए.

आज आपने जाना की आप UK Me Job Kaise Paye. अगर आपको इस पोस्ट से जुड़े कुछ और प्रश्न पूछने है तो आप हमसे निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है. अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगी तो इसको अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे.

यह भी पढ़े: UAE Me Job Kaise Paye – यूनाइटेड अरब अमीरात में जॉब कैसे सर्च करे