America में Job कैसे पाए – यूनाइटेड स्टेट ऑफ़ अमेरिका में नौकरी कैसे करे Job Search

अमेरिका या यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका दुनिया के सबसे उन्नत देशों में से एक है जहां पर विकास की दर बाकी अन्य देशों से ज्यादा है.

इस कारण से हर एक व्यक्ति का सपना अमेरिका में जॉब करने का होता है, कई सारे लोग बचपन से ही अपना Goal बना कर चलते हैं कि वह बड़े होकर विदेश में जाकर नौकरी करेंगे और खूब सारा पैसा कमाकर और फिर वही बस जाएंगे.

इन लोगों को इस बात की जानकारी नहीं होती कि वह अमेरिका या यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका में जॉब कैसे पाएं.

इसलिए आज हम इस पोस्ट में जानेंगे कि यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका या America Me Job Kaise Kare और जॉब पाने के लिए क्या-क्या करें.

america me job kaise paye
America Me Job Kaise Paye in Hindi

America Me Job Kaise Paye in Hindi ?

अमेरिका में जॉब पाने के 2 तरीके होते हैं.

  1. आप जिस कंपनी में जॉब के लिए अप्लाई करें और उसके बाद उस कंपनी के द्वारा सिलेक्ट होने का इंतजार करें इसके बाद आप जैसे ही उस कंपनी द्वारा सिलेक्ट कर ले जाती है तो उसके बाद कंपनी आपकी H1-B Visa वर्क वीजा हासिल करने में मदद करती है और उसी के साथ आप अमेरिका में जाकर जॉब कर सकते हैं.
  2. आप अपनी काबिलियत को साबित करे और उस काबिलियत के दम पर एक O-1 Visa वीजा नौकरी का वीजा हासिल करे और उसके बाद अमेरिका में जाकर नौकरी सर्च करके कंपनी में नौकरी ज्वाइन  कर सकते है .

इन 2 तरीकों की मदद से आप अमेरिका की कंपनी में नौकरी पा सकते हैं

America Me Job Kaise Milegi ?

अमेरिका में जॉब मिलने के 2 तरीके होते हैं

  1. पहला तरीका है कि आप खुद अपनी मनपसंद की कंपनी में जॉब की वैकेंसी को सर्च करें और फिर जॉब की वैकेंसी के लिए अप्लाई करें. अगर आप उस कंपनी के द्वारा सिलेक्ट कर लिए जाते हैं तो आप इंटरव्यू देकर उस जॉब के लिए सिलेक्ट हो सकते हैं.
  2. दूसरा तरीका यह है कि आप इंडिया के किसी रिक्रूटर से संपर्क करें जो कि आपको USA कि कंपनी में जॉब दिलवा सके. वह आपको यूएसए कंपनी में जॉब दिलवा देंगे. उसी के साथ आपकी इंटरव्यू और आपका वीजा आपके रहने और खाने की व्यवस्था यह सब वह करने में भी वो आपकी मदद करेंगे .

इन 2 तरीकों से ही आपको अमेरिका में या अमेरिकी कंपनियों में जॉब मिल सकती है .

America Me Job Kaise Kare?

अमेरिका में जॉब करने का सबसे आसान तरीका यही है कि आपको सबसे पहले अपनी qualification और experience को टॉप रखना होगा. अमेरिका की कंपनियां हमेशा से ही टैलेंटेड लोगों को नौकरी देने में सबसे आगे रही हैं.

इसलिए अगर आप पढ़ाई में बहुत अच्छे हैं या फिर आपके पास आपकी फील्ड का सबसे अच्छा एक्सपीरियंस है तो आपको अमेरिका में जॉब आसानी से मिल जाएगी.  इसके बाद आप वहां की कंपनी में जॉब कर सकते हैं और जॉब भी जा पर रह सकते हैं.

जब तक आप जॉब करते रहेंगे तब तक आप वहां पर रह सकते हैं उसके बाद रहने के लिए या फिर अमेरिका या यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका की सिटीजन शिप पाने के लिए आप और भी कई अन्य तरीकों को खोज सकते हैं. जिनकी मदद से आप पर वहां पर रह किसी भी कंपनी के अंदर जॉब कर सकते हैं.

USA Me Job Kaise Paye?

यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका के अंदर कई सारी कंट्री आती हैं और उसके अलावा 52 स्टेट्स भी आती हैं तो अगर आप यू एस ए के अंदर जॉब करना चाहते हैं. तो सबसे पहले आपको यह तय करना होगा कि आप यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका के अंदर कहां जॉब करना चाहते हैं.

किस स्टेट के अंदर जॉब करना चाहते हैं यहां पर किस कंट्री के अंदर जॉब करना चाहते हैं एक बार आप यह तय कर लेते हैं उसके बाद आपको जॉब हासिल करने में आसानी होगी.

मान लेते हैं कि आपको California के अंदर जॉब करना है तो आप को California अंदर जॉब करने के लिए सबसे पहले California की जॉब वैकेंसी के पोर्टल पर जाना होगा.

जहां पर जाकर आप सभी कंपनी के अंदर आने वाली वैकेंसी को देख सकते हैं या फिर आप california के अंदर स्थित कंपनियों की खुद की करियर पोर्टल पर भी जाकर जॉब सर्च कर सकते हैं और अपनी मन पसंदीदा कंपनी में जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

USA Me Job Kaise Milegi ?

यूएसए में जॉब मिलने का तरीका भी अमेरिका में जॉब पाने के तरीके के जैसा ही है तो यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका के अंदर आप किसी भी कंट्री के अंदर अगर जॉब पाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको ऊपर दिए गए तरीकों का ही पालन करना होगा.

America Me Job Karne Ke Liye Kya Kare ?

अगर आप अमेरिका में जॉब करना चाहते हैं तो आपको एक फील के अंदर एक्सपर्ट बनना होगा और अपनी क्वालिफिकेशन को बहुत स्ट्रांग बनाना होगा इसे के साथ-साथ आपको अपनी इंग्लिश को भी इंप्रूव करना होगा क्योंकि अमेरिका के अंदर इंग्लिश एक आम भाषा होती है इसलिए आपको इंग्लिश लैंग्वेज की अच्छी जानकारी होनी चाहिए.

इसके बाद आपको अपनी फील्ड की जॉब को अमेरिका के अंदर सर्च करना होगा जिसके लिए आप नीचे दिए गए बटन को दबाए आपके सामने सभी जॉब्स कि लिस्ट दिखाई देगी .

यह जॉब कि लिस्ट daily update होती है इसलिए इस पोस्ट को bookmark कर ले या save कर ले ताकि आपको नई जॉब कि जानकारी मिल सके .

America Jobs Daily Update

America Job Consultancy Near Me?

आप अपने नजदीक में America job consultancy को खोजने के लिए नीचे दिए गए बटन को दबाए इससे आपके सामने सभी जॉब कंसल्टेंसी कि लिस्ट दिखाई देगी जिसमे उनका Name, Address, Mobile Number, Map आपको दिखा जायेगे जिसपर आप संपर्क कर के अमेरिका में जॉब प्राप्त कर सकते है .

America Job Consultancy

America Me Job Kaise Paye अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई तो लोगों के साथ शेयर कीजिये ताकि जो अमेरिका में नौकरी करना कहता है उस तक यह जानकारी पहुच सके.

About : Currency Inbox

इस वेबसाइट पर हम हिंदी भाषा में जानकारी शेयर करते है. इस वेबसाइट को लोगों के साथ शेयर करके आप लोगों कि मदद कर सकते है.

हमारी वेबसाइट को SUBSCRIBE करे !

बटन दबाए ईमेल डाले और सब्सक्राइब करे SUBSCRIBE

Reader Interactions

सवाल & जवाब :

सवाल & जवाब के लिए अपनी सही जानकारी भरें।