Dubai में Job कैसे पाए, नौकरी चाहिए, ड्राइवर, हेल्पर, मजदुर की Salary

| | 8 Minutes Read

हर कोई चाहता है की वो दुसरे देशो में जाकर जॉब करे. दुसरे देशो में जॉब करने से आपको बहुत ज्यादा फायदा होता है. क्योंकि यहाँ पर आपको सैलरी बहुत ज्यादा मिल जाती है जो आपको अपने देश में रह कर नहीं मिल सकती है. 

यहा पर आपको वो सारी सुविधा मिल जाती है जो आपको अपने देश में जॉब करने पर नहीं मिल सकती है. जहा आप अपने देश में रह कर सप्ताह के 6 दिन जॉब करते है वही आपको दुसरे देशो में रह कर 5 दिन जॉब करना होता है. 

अगर हम बात करे दुबई की तो यहा पर आपको बहुत ही अच्छी सैलरी मिल जाती है. जो आप किसी और अन्य देश में नहीं पा सकते है. दुबई में अगर आप जॉब करते है तो आपको ऐसी और भी बहुत सारी सुविधा मिलती है तो आप किसी और देश में जाकर नहीं पा सकते है. 

तो अगर आपको भी दुबई में जॉब चाहिए तो आपको यह पोस्ट पूरी पढना चाहिए. इसको पढने के बाद आपको दुबई में जॉब सर्च करने में आसानी होगी और आप बहुत ही आसानी से दुबई में जाकर जॉब को कर पाएंगे.

अगर आपको जानना है की Dubai Me Job Kaise Paye या फिर आपको दुबई में नौकरी चाहिए तो आप यह पोस्ट को पूरा पढ़े. इसको पढने के बाद आपको दुबई में जॉब सर्च करने में आसानी होगी और आप बहुत ही आसानी से दुबई में जाकर जॉब को कर पाएंगे.

Dubai Me Job Kaise Paye

दुबई में जॉब करने के लिए आपको सबसे पहले Graduation (UG Degree) को करना होगा. ग्रेजुएशन करने से किसी को भी बहुत आसानी से जॉब मिल जाती है. इसके बाद आपको दुबई में जॉब करने के लिए अच्छी सी कोई स्किल को सीखना होगा. स्किल की वजह से आपको जॉब करने में आसानी होगी. 

आप जब किसी भी एक स्किल में अपने आप को अच्छा कर लेंगे तो आपको कोई सी भी कंपनी बहुत ही आसानी से जॉब दे देगी. जब आप किसी स्किल में अच्छे हो जायेंगे तो फिर आप दुबई में जाकर बहुत ही आसानी से जॉब पा सकते है.

दुबई में जॉब पाने के लिए आपको सबसे पहले दुबई जाने के लिए Passport की भी जरूरत होगी. बिना पासपोर्ट के आप दुबई नहीं जा सकते है. पासपोर्ट के लिए आप अपने आस पास की किसी भी एक पासपोर्ट एजेंसी में जाकर उनसे संपर्क कर के अपने लिए पासपोर्ट बनवा सकते है.

आप इसके लिए ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते है. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले पासपोर्ट बनाने की Official Website पर जाकर वहा अपनी सारी इनफार्मेशन को डाल कर अपने लिए पासपोर्ट का आवेदन कर सकते है.

आप नीचे दिए हुए बटन पर क्लिक करके भी Passport की website देख सकते है.

पासपोर्ट बन जाने के बाद आपको अपने लिए दुबई का एक Visa भी बनवाना होगा. आप अपने लिए एक टेम्परेरी vवीसा बनवा सकते है. उस वीसा के बन जाने के बाद आप दुबई में जाकर जॉब को कर सकते है.

दुबई में जॉब कैसे मिलेगा

दुबई में Job को Search करने के लिए आप किसी Job Consultancy की मदद ले सकते है. यह कंसल्टेंसी आपको बहुत ही आसानी से दुबई में जॉब को सर्च करके दे सकती है. इसका कारण यह है की इन कंसल्टेंसी का हर कंपनी के साथ संपर्क होता है, जिस वजह से इनके पास सभी देशों में निकलने वाली जॉब की जानकारी रहती है.

इसके अलावा आप Google Jobs प्लेटफार्म का भी इस्तेमाल कर सकते है. गूगल जॉब प्लेटफार्म पर आपको बहुत सारी जॉब की वेकेंसी मिल जाती है जिन पर आप अप्लाई कर सकते है.

इसके अलावा आप LinkedIn का भी इस्तेमाल करके जॉब को सर्च कर सकते है. LinkedIn पर जॉब को सर्च करने के लिए आपको सबसे पहले इस पर अपना अकाउंट बनाना होगा. आप इस अकाउंट की मदद से Dubai की Jobs पर अप्लाई भी कर सकते है.

इसके अलावा और भी  बहुत सारे जॉब प्लार्त्फोर्म है जहाँ आप अपने लिए जॉब को सर्च कर सकते है. जैसे की Indeed, Quiker, आदि.

इन ऑनलाइन जॉब प्लेटफार्म की मदद से आप उन कंपनी में अपना Biodata भी भेज सकते है जहाँ employee की Requirments हो. Resume भेजने के बाद आपको वो कंपनी जॉब दे सकती है. अगर आपका रिज्यूमे उनकी कंपनी की Requirement पर खरा ऊतरता है तो वो आपको जॉब पर रख लेती है. 

दुबई में नौकरी चाहिए

दुबई में Job के लिए Apply करना बहुत जरुरी है क्योंकी वहाँ किसी को direct job नहीं मिलती आपको सबसे पहले नौकरी के लिए apply करना पड़ता है उसके बाद ही आपको नौकरी मिलती है तो चलिए जानते है की हम Dubai में Job के लिए apply कैसे करे.

दुबई में नौकरी चाहिए तो आप इसके लिए दो तरह से अप्लाई कर सकते है.

  1. Online Job Apply
  2. Offline (Direct Jobs)

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए आप किसी भी कंपनी की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर वहा अप्लाई कर सकते है. आपको ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए इन कंपनी की ऑफिसियल वेबसाइट को रोज फॉलो करना होगा. जिससे आपको पता चलता रहे की कौन सी कंपनी में कब Vacancy निकाल रही है. 

ऑफलाइन आवेदन करने के लिए आपको दुबई जाना होगा. दुबई में जाकर आप यह काम आसानी से कर सकते है और Direct Job प्राप्त कर सकते है. जहाँ आप compnay में अपना रिज्यूमे देकर अपना interview दे सकते है. अगर आप interview में select हो जाते है तो आपको वहाँ आसानी से job मिल जायगी जिसे आप direct join कर सकते है.

दुबई में अच्छी नौकरी

लोगों के मन में हमेशा यह सवाल रहता है की दुबई में अच्छी नौकरी कौनसी होती है. तो इसका जबाब बड़ा ही सिंपल है चुकी दुबई में जो भी जॉब है उन पर आपको High Salary मिलती है. जो की india आकर और भी बढ़ जाती है तो इस कारण से वहाँ सभी जॉब अच्छी ही है जैसे.

  • Security Guard
  • Driver (Auto, Bus, Car)
  • Hotel (Management)
  • Helper (Plumber, Labor, Electrician, Civil Labor )
  • Accountant

तो आपको दुबई में अच्छी जॉब ढूढने की वजह वह जॉब करना चाहिए जिसमे आप अच्छे है ताकि आप और भी अधिक salary प्राप्त कर सके. क्योंकी दुबई में talented लोगों को हमेशा ही ज्यादा salary दी जाती है. फिर भी दुबई में कुछ जॉब है जो बहुत ही popular है जिनकी जानकारी नीचे दी गई है.

Dubai Me Security Guard Ki Job

अगर आपको सिक्यूरिटी गार्ड की नौकरी करना अच्छे से आता है तो आप दुबई जाकर सिक्यूरिटी गार्ड की नौकरी बहुत ही आसानी से कर सकते है.

दुबई में सिक्यूरिटी गार्ड की नौकरी करने के लिए आपको ज्यादा पढाई लिखाई करने की भी आवश्यकता नहीं होती है. इसके लिए बस आपको थोड़ी सी English आना चाहिए. 

इसके बाद आप अपने लिए दुबई में जॉब को सर्च कर सकते है. दुबई में जॉब सर्च करने के लिए आप अपने आस पास की Job Consultancy की भी मदद ले सकते है. 

अगर आपको अपने लिए दुबई में सिक्यूरिटी गार्ड की जॉब सर्च करना है तो आप नीचे दिए हुए बटन पर क्लिक करने Job Search कर सकते है. 

दुबई में ड्राइवर की नौकरी

अगर आपको दुबई में Driver की Job चाहिए तो आपको इसके लिए ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता नहीं होती है. इसके लिए आपको बस Driving करना अच्छे से आना चाहिए (2,3,4 Wheelers) का . दुबई को कार का शहर भी कहा जाता है क्योंकि वहा पर कार बहुत ज्यादा है. इस कारण दुबई में ड्राईवर की बहुत आवश्यकता होती है.

दुबई में ड्राईवर की जॉब पाने के लिए आप गूगल जॉब पोर्टल को इस्तेमाल कर सकते है. इसके लिए आप गूगल पर जाकर भी Driver Job in Dubai सर्च कर सकते है. 

अगर आपको ड्राईवर की जॉब सर्च करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो आप यहा नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके भी अपने लिए जॉब सर्च कर सकते है. 

Dubai Me Driver Ki Salary Kitni Hai

दुबई में ड्राइवर की सैलरी 1750- 1900 (UAE Dirham) होती है जो की indian रूपये में 38,713 INR – 42,031 INR होती है.

Dubai Me Hotel Job

दुबई में लोगो को होटल में खाना बहुत ज्यादा पसंद है और उनके पास पैसे भी बहुत होते है तो इस कारण से दुबई के लोग होटल में ज्यादा खाना खाते है. 

इस कारण दुबई के होटल में employee की बहुत जरूरत रहती है तो अगर आपको दुबई की hotel में job करना है तो आपको इसके लिए सबसे पहले Hotel Management का कोर्स करना पड़ेगा. 

Hotel Management Course करने के बाद आप दुबई की hotel में job के लिए apply कर सकते है. जहाँ आपको course करने के बाद ज्यादा salary भी मिलेगी.

जॉब सर्च करने के लिए आप गूगल का सहारा ले सकते है. आप गूगल पर जाकर Hotel Job in dubai सर्च कर सकते है. अगर आपको दुबई में होटल जॉब सर्च करने में समस्या आ रही है तो आप नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके अपने लिए होटल की जॉब सर्च कर सकते है.

Dubai Me Helper Ki Job

दुबई में हेल्पर की जॉब पाने के लिए आपको किसी भी पढाई की जरुरत नहीं पड़ती है. बस आपको इसके लिए थोड़ी English आना बहुत जरुरी है. जिससे आप दुबई के लोगो से आसानी से बात कर पाए.

इसके बाद आप अपने लिए दुबई की जॉब को सर्च कर सकते है. जॉब के लिए आप किसी कंसल्टेंसी से भी संपर्क कर सकते है या फिर आप गूगल की भी मदद ले सकते है. 

अगर आपको गूगल की मदद से दुबई में हेल्पर की जॉब चाहिए तो आप निचे दिए हुए बटन पर क्लिक कर सकते है. इससे आप सीधे गूगल के ऑफिसियल जॉब साईट पर जाकर जॉब सर्च कर सकते है. 

दुबई में हेल्पर की सैलरी कितनी है

Dubai में Helper की Salary 825 – 1120 (UAE Dirham) होती है जो की india रूपए में 18,250 INR – 24,776 INR होती है.

Dubai Me Accountant Ki Job

दुबई में Accountant की जॉब करने के लिए आपको Accounting आना बहुत जरूरी है इसके लिए आप Accounting Course भी कर सकते हैं.

अकाउंटेंट का कोर्स करने के बाद आप दुबई में अकाउंटेंट की जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं अप्लाई करने के बाद आपको कंपनी इंटरव्यू के लिए बुलाएगी.

इंटरव्यू के बाद कंपनी आपको जॉब पर रख सकती है अगर आपको दुबई में अकाउंटेंट इन जॉब ढूंढने में समस्या आ रही है तो आप नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके अपने लिए दुबई में अकाउंटेंट की जॉब सर्च कर सकते हैं.

दुबई में मजदूर की सैलरी

दुबई में मजदुर की सैलरी लगभग 750 – 988 (UAE Dirham) होती है जो की india रूपए में 16,590 INR – 21,850 होती है.

दुबई में लेबर का सैलरी कितना है

Dubai में लेबर की सैलरी 850 – 1000 (UAE Dirham) है जो की indian में 18,803 हजार से 22,121 हजार रूपए तक होती है.

दुबई में कुक की सैलरी कितनी है

Dubai में Cook की salary लगभग 1350 – 1900 (UAE Dirham) होती है जो की indian रूपए में 29,864 से 42,031 होती है.

Dubai Ki Currency Kya Hai

दुबई की currency UAE Diram है जो की indian रूपए में लगभग 21 रूपए के बराबर होती है.

Dubai Jane Ke Liye Kitna Age Chahiye

दुबई में जाने के लिए आपकी उम्र कम से कम 18 वर्ष से 20 वर्ष होनी चाहिए.

Dubai Jane Ke Liye Kya Karna Padega

Dubai जाने के लिए आपको सबसे पहले अपना एक passport बनवाना होगा और उस के बाद dubai का एक visa लेना होगा फिर आप दुबई जा पायंगे, आधिक जानकारी के लिए पूरा article पढ़े.

दुबई किस देश में आती है

दुबई United Arab Emirates के देश में आती है जो की UAE का एक शहर है.

दुबई में कौन सी भाषा बोली जाती है

दुबई में आरबी और उर्दू भाषा ज्यादा बोली जाती है जिसमे हिंदी भाषा भी शामिल है.

अगर आपको Dubai Me Job Kaise Paye से जुड़े प्रश्न पूछने है तो आप हमसे निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है.

अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो इसको अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे.

Tags: , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,
Author:

मेरा नाम रजत है, में इस वेबसाइट पर Jobs और Sarkari Yojana के बारे में जानकारी share करता हु. मैंने पढाई में BA, PGDCA किया है. आप मुझ से Govt, Private, Railway, Banking आदि jobs से जुड़े प्रिश्न भी पूछ सकते है.

Tagged Posts

Questions Answered: (21)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *