Dubai Me Job Kaise Paye – दुबई में जॉब कैसे करे- Dubai Me Job Kaise MIelgi

Dubai Me Job Kaise Paye In Hindi ? हर कोई चाहता है की वो दुसरे देशो में जाकर जॉब करे. दुसरे देशो में जॉब करने से आपको बहुत ज्यादा फायदा होता है. क्योंकि यहा पर आपको सैलरी बहुत ज्यादा मिल जाती है जो आपको अपने देश में रह कर नहीं मिल सकती है. 

यहा पर आपको वो सारी सुविधा मिल जाती है जो आपको अपने देश में जॉब करने पर नहीं मिल सकती है. जहा आप अपने देश में रह कर सप्ताह के 6 दिन जॉब करते है वही आपको दुसरे देशो में रह कर 5 दिन जॉब करना होता है. 

अगर हम बात करे दुबई की तो यहा पर आपको बहुत ही अच्छी सैलरी मिल जाती है. जो आप किसी और अन्य देश में नहीं पा सकते है. दुबई में अगर आप जॉब करते है तो आपको एसी और भी बहुत सारी सुविधा मिलती है तो आप किसी और देश में जाकर नहीं पा सकते है. 

तो चलिए आज हम बात करते है की आप Dubai Me Job Kaise Paye In Hindi. दुबई में आपको जॉब कैसे मिल सकती है. 

अगर आपको दुबई में जॉब कैसे पाए के बारे में पूरी जानकरी चाहिए तो आप सी पोस्ट को पूरा पढ़े. इसको पढने के बाद आपको दुबई में जॉब सर्च करने में आसानी होगी और आप बहुत ही आसानी से दुबई में जाकर जॉब को कर पाएंगे.

"<yoastmark

Dubai Me Job Kaise Paye in Hindi

दुबई में जॉब करने के लिए आपको सबसे पहले ग्रेजुएशन को करना होगा. ग्रेजुएशन करने से किसी को भी बहुत आसानी से जॉब मिल जाती है. इसके बाद आपको दुबई में जॉब करने के लिए अच्छी सी कोई स्किल को सीखना होगा. स्किल की वजह से आपको जॉब करने में आसानी होगी. 

आप जब किसी भी एक स्किल में अपने आप को अच्छा कर लेंगे तो आपको कोई सी भी कंपनी बहुत ही आसानी से जॉब देगी. जब आप किसी स्किल में अच्छे हो जायेंगे तो फिर आप दुबई में जाकर बहुत ही आसानी से जॉब पा सकते है.

दुबई में जॉब पाने के लिए आपको सबसे पहले दुबई जाने के लिए पासपोर्ट की भी जरूरत होगी. बिना पासपोर्ट के आप दुबई नहीं जा सकते है. पासपोर्ट के लिए आप अपने आस पास की किसी भी एक पासपोर्ट एजेंसी में जाकर उनसे संपर्क कर के अपने लिए पासपोर्ट बनवा सकते है.

आप इसके लिए ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते है. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले पासपोर्ट बनाने की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर वहा से उसकी सारी इनफार्मेशन को डाल कर अपने लिए पासपोर्ट बनवा सकते है. आप निचे दी हुई बटन को क्लिक करके भी दुबई की वेबसाइट पर जा सकते है.

Passport Online Website

पासपोर्ट बन जाने के बाद आपको अपने लिए दुबई का एक वीजा भी बनवाना होगा. आप अपने लिए एक टेम्परेरी वीसा बनवा सकते है. उस वीसा के बन जाने के बाद आप दुबई में जाकर जॉब को कर सकते है.

अब हम जानते है की आप दुबई में जाते है तो आप दुबई में जाकर जॉब कैसे ढूंढे.

यह भी पढ़ें: Australia में Job कैसे पाए – Australian में नौकरी कैसे करे Company Job Search

Dubai Me Job Kaise Milegi

दुबई में जॉब को सर्च करने के लिए आप किसी कंसल्टेंसी की मदद ले सकते है. यह कंसल्टेंसी आपको बहुत ही आसानी से दुबई में जॉब को सर्च करके दे सकती है. इसका कारण यह है की इन कंसल्टेंसी का हर कंपनी के साथ संपर्क होता है, जिस वजह से आपको आपकी जॉब को ढूंढ सकती है.

इसके अलावा आप गूगल जॉब प्लेटफार्म का भी इस्तेमाल कर सकते है. गूगल जॉब प्लेटफार्म पर आपको बहुत सारी जॉब की वेकेंसी मिल जाती है जिनमे आप अप्लाई कर सकते है.

इसके अलावा आप LinkedIn का भी इस्तेमाल करके जॉब को सर्च कर सकते है. LinkedIn पर जॉब को सर्च करने के लिए आपको सबसे पहले इसपर अकाउंट बनाना होगा. आप इस अकाउंट की मदद से उन जॉब्स में अप्लाई भी कर सकते है.

इसके अलावा और भी  बहुत सारे जॉब प्लार्त्फोर्म है जहा से अप अपने लिए जॉब को सर्च कर सकते है. जैसे की Indeed, Quiker, आदि. इन ऑनलाइन जॉब प्लेटफार्म की मदद से आप उन कंपनी में अपना रिज्यूमे भी भेज सकते है. रिज्यूमे भेजने के बाद आपको वो कंपनी जॉब दे सकती है. अगर आपका रिज्यूमे उनकी कंपनी के मुताबिक है तो आपको वो जॉब पर रख कर लेती है. 

Dubai Me Job Ke Liye Apply Kaise Kare

दुबई के अगर आप जॉब के लिए अप्लाई करना चाहते है तो तो आप इसके लिए दो तरह से अप्लाई कर सकते है.

  1. ऑनलाइन
  2. ऑफलाइन

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए आप किसी भी कंपनी की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर वहा सेअप्लाई कर सकते है. आपको ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए इन कंपनी की ऑफिसियल वेबसाइट को रोज फॉलो करना होगा. जिससे आपको पता चलता रहे की कोनसी कंपनी कब वेकेन्सी को निकाल रही है. 

ऑफलाइन आवेदन करने के लिए आपको दुबई जाना होगा. दुबई में जाकर आप यहा की कम्पनी में अपना रिज्यूमे देकर अपना इंटरव्यू दे सकते है. इंटरव्यू देने के बाद आप अपनी जॉब को वहा पर कर सकते है. 

यह भी पढ़ें: Microsoft में Job कैसे पाए – माइक्रोसॉफ्ट में जॉब कैसे करे Job Search, Internship

Dubai Me Security Guard Ki Job Kaise Paye In Hindi

अगर आपको सिक्यूरिटी गार्ड की नौकरी करना अच्छे से आता है तो आप दुबई जाकर सिक्यूरिटी गार्ड की नुकरी बहुत ही आसानी से कर सकते है.

दुबई में सिक्यूरिटी गार्ड की नौकरी करने के लिए आपको ज्यादा पढाई लिखाई करने की भी आवश्यकता नहीं होती है. इसके लिए बस आपको थोड़ी सी इंग्लिश याद होना चाहिए. 

इसके बाद आप अपने लिए दुबई में जॉब को सर्च कर सकते है. दुबई में जॉब सर्च करने के लिए आप अपने आस पास की जॉब कंसल्टेंसी की भी मदद ले सकते है. 

अगर आपको अपने लिए दुबई में सिक्यूरिटी गार्ड की जॉब सर्च करना है तो आप निचे दी हुई बटन पर क्लिक करने सर्च कर सकते है. 

Dubai Me Security Guard Job Ki Jankari

यह भी पढ़ें: America में Job कैसे पाए – यूनाइटेड स्टेट ऑफ़ अमेरिका में नौकरी कैसे करे Job Search

Dubai Me Driver Job Kaise Kare

अगर आपको दुबई में ड्राईवर की जॉब चाहिए तो आपको इसके लिए ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता नहीं होती है. इसके लिए आपको बस ड्राइव करना अच्छे से याद होना चाहिए. दुबई को कार का शहर भी कहा जाता है क्योंकि वहा पर कार बहुत ज्यादा है. इस कारण दुबई में ड्राईवर की बहुत आवश्यकता होती है.

दुबई में ड्राईवर की जॉब पाने के लिए आप गूगल के जॉब पोर्टल को इस्तेमाल कर सकते है. इसके लिए आप गूगल पर जाकर भी ड्राईवर जॉब इन दुबई सर्च कर सकते है. अगर आपको ड्राईवर की जॉब सर्च करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो आप यहा से क्लिक करके भी अपने लिए जॉब सर्च कर सकते है. 

Dubai Me Driver Job Kaise Kare

Dubai Me Hotel Career

दुबई में लोगो को होटल में खाना खाना बहुत ज्यादा पसंद है. उनके पास रूपए भी बहुत होते है इस कारण वो हर कभी होटल में जाकर खाना खाना पसंद करते है. 

इस कारण दुबई में होटल का एक बहुत अच्छा करियर है. अगर आपको दुबई में होटल में करियर बनाना है तो आपको इसके लिए सबसे पहले होटल मैनेजमेंट को कोर्स करना पड़ेगा. 

कोर्से करने के बाद आप दुबई में जाकर अपना करियर बना सकते है. इसमें आपको बहुत ज्यादा सैलरी भी मिलती है. जिस कारण आपको दुबई में होटल में काम करना भी अच्छा लगता है. आप बाद में चाहे तो खुद का एक होटल खोल सकते है. 

यह भी पढ़ें: Canada में Job कैसे पांए – कनाडा में जॉब कैसे करे – Job Search in Canada Hindi

Dubai Me Hotel Job Kaise Kare

दुबई में होटल जॉब पाने के लिए सबसे पहले आपको होटल मैनेजमेंट का कोर्स करना जरुरी है. जब आप होटल मैनेजमेंट का कोर्स कर लेते है तो आप बहुत ही आसानी से जॉब को सर्च कर सकते है. 

जॉब सर्च करने के लिए आप गूगल का सहारा ले सकते है. आप गूगल पर जाकर होटल जॉब को बहुत ही आसानी से सर्च कर सकते है. अगर आपको दुबई में होटल जॉब सर्च करने में समस्या आ रही है तो आप निचे बटन पर क्लिक करके अपने लिए होटल की जॉब सर्च कर सकते है. 

Dubai Me Hotel Job Kaise Kare

Dubai Me Helper Ki Job Kaise Paye

दुबई में हेल्पर की जॉब पाने के लिए आपको किसी भी पढाई की जरुरत नहीं पड़ती है. बस आपको इसके लिए थोड़ी इंग्लिश आना बहुत जरुरी है. जिससे आप दुबई के लोगो से आसानी से बात कर पाए.

इसके बाद आप अपने लिए दुबई की जॉब को सर्च कर सकते है. जॉब के लिए आप किसी कंसल्टेंसी से भी संपर्क कर सकते है या फिर आप गूगल की भी मदद ले सकते है. 

अगर आपको गूगल की मदद से दुबई में हेल्पर की जॉब चाहिए तो आप निचे दिए हुए बटन पर क्लिक कर सकते है. इससे आप सीधे गूगल के ऑफिसियल जॉब साईट पर जाकर जॉब सर्च कर सकते है. 

Dubai Me Helper Ki Job Kaise Kare

Dubai Me Accountant Ki Job Kaise Paye

दुबई में अकाउंटेंट की जॉब दुबई में अकाउंटेंट की जॉब करने के लिए आपको अकाउंटेंट आना बहुत जरूरी है इसके लिए आप अकाउंटेंट कोर्स भी कर सकते हैं.

अकाउंटेंट का कोर्स करने के बाद आप दुबई में जाकर अकाउंटेंट की जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं अप्लाई करने के बाद आपको कंपनी इंटरव्यू के लिए बुलाएगी.

इंटरव्यू के बाद कंपनी आपको जॉब पर रख सकती है अगर आपको दुबई में अकाउंटेंट इन जॉब ढूंढने में समस्या आ रही है तो आप नीचे जी के बटन पर क्लिक करके आप ने दिए दुबई में अकाउंटेंट की जॉब सर्च कर सकते हैं.

Dubai Me Accountant Ki Job Kaise Kare

अगर आपको यह पोस्ट Dubai Me Job Kaise Paye In Hindi से जुड़े कुछ और प्रश्न पूछने है तो आप हमसे निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है. अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो इसको अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे.

यह पोस्ट पढ़े :-