Samsung Company में Job कैसे पाएं, सैमसंग में जॉब, सैलरी, Eligibility

| | 5 Minutes Read

सैमसंग मोबाइल की बहुत बड़ी कंपनी होने के कारण इसमें काम करने के लिए बहुत सारे लोगो की जरुरत पड़ती है. इसकी वजह से यह कंपनी हर साल जॉब की वेकेंसी को निकालती है. तो चलिए आज हम जानेंगे की Samsung Company Me Job Kaise Paye और Samsung Me Job Kaise Paye.

इसमें जॉब करने के लिए आप इसमें अप्लाई कैसे कर सकते है. इसमें जॉब करने के लिए इसकी सिलेक्शन प्रोसेस क्या है.

इसमें अप्लाई करने के लिए आपको किन-किन डॉक्यूमेंट की आवश्यकता पड़ेगी. इसमें अप्लाई करने के लिए Eligibility Criteria क्या है. अगर आपको सैमसंग में जॉब कैसे पाए के बारे में विस्तार से जानना है तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े.

Samsung Company Me Job Kaise Paye

  • सैमसंग कंपनी में जॉब पाने के लिए आपको samsung.com/in पर जाना है.
  • इसके बाद सबसे नीचे आ कर about us आप्शन के अन्दर career आप्शन पर क्लिक करना है.
  • अब नीचे आ कर आपको Search Jobs बटन पर क्लिक करना है.
  • इसके बाद आपको लोकेशन सेलेक्ट करना है और सर्च बॉक्स में जॉब का नाम लिख कर आप जॉब सर्च कर सकते है.
  • सर्च बॉक्स के नीचे आपको सैमसंग के अन्दर ओपन सभी जॉब्स की Vacancy दिखाई देंगी.
  • अब आपको उस जॉब में अप्लाई करना होगा जिसमे आप एक दम सही से फिट हो रहे है.
  • अप्लाई करने के लिए आपको सबसे पहले अपना एक अकाउंट बनाना होगा.
  • आप सेलेक्ट की गई जॉब पर रिज्यूमे अपलोड कर के जॉब के लिए अप्लाई कर सकते है.
  • इस तरह आप सैमसंग में जॉब पा सकते है.

Samsung Me Job Kaise Paye

सैमसंग में जॉब पाने के लिए आपका टेक्निकल बैकग्राउंड से होंगा बहुत जरुरी है. इसके बाद ही आप इसमें जॉब के लिए अप्लाई कर पाएंगे. आप अगर BE, Btech, Mtech, Bca, Mca आदि में से किसी से ग्रेजुएट है तो आप सैमसंग में जॉब कर सकते है. सैमसंग में जॉब पाने के लिए आपको सैमसंग के करियर पोर्टल में जा कर जॉब सर्च करना होगा.

वेबसाइट पर जाने के बाद आपको उसके करियर के पेज पर जाना होगा. वहा से आप उस वेकेंसी में अप्लाई कर सकते है. अप्लाई करने के बाद आपको इसकी एक एग्जाम को देना होता है.

आपको यह एग्जाम को क्लियर करना होगा. बिना एग्जाम के आप इसमें सेलेक्ट नहीं हो सकते है. एग्जाम के बाद आपका इसमें इंटरव्यू होता है. इंटरव्यू आपका 3 भाग में लिया जाता है.

जब आप यह एग्जाम और 3 इंटरव्यू को पास कर लेते है तब जाकर आपकी जॉब सैमसंग में लगती है. अगर आपको इसके बारे में पूर्ति जानकारी चाहिए तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े इसमें आपको एक एक पॉइंट बताया जायेगा.

Samsung Company Mein Job

सैमसंग में जॉब पाने के लिए आपको इसमें 4 राउंड होंगे. अगर आपको इसमें जॉब पाना है तो आपको यह 4 राउंड को पास करना होगा. Global Samsung Aptitude Test, Technical Test, Technical Interview, HR Interview.

Global Samsung Aptitude Test: यह टेस्ट आपकी पहली स्टेप होती है. इसमें आपसे 50 प्रश्न पूछे जाते है. इन 50 सवाल को हल करने के लिए आपको 1 घंटे का समय मिलता है. इस पेपर में कुछ Reasoning के प्रश्न होते है. इससे वह आपके लॉजिकल पॉवर को चेक करते है. यह पेपर आपको 2 सेक्शन में भगित रहता है.

पहले सेक्शन में आपको Data Interpretation के बारे में पूछा जाता है. इसमें आपको  chart, bar chart, line graph, percentage, profit and loss, time and work जैसी सवालो को हल करना होता है.

दुसरे सेक्शन में आपसे Reasoning के सवाल पूछे जाते है. इसमें आपको लॉजिकल सवाल को हल करना होता है.

Technical Test: यह टेस्ट आपकी कोडिंग को चेक करने के लिए जाता है. यह पूरा प्रोग्रामिग लैंग्वेज के ऊपर होता है. यह टेस्ट आपका 3 घंटे का होता है. यह सबसे ज्यादा कठिन माने जाना वाला टेस्ट भी है. इसमें आपको JAVA, C/C++, Data Structure And Operating System Technical Test के प्रश्न पूछे जाते है.

Technical Interview: इसमें आपसे Projects, Static Variable, Static Function, Semaphore, and Conceptual जैसे प्रश्न पूछे जाते है.

HR Interview: इस इंटरव्यू में आपसे Communication Skill, Personality Traits and General Knowledge के प्रश्न पूछे जाते है.

Samsung Company Job

1. इसमें जॉब करने के लिए आपको सबसे पहले अपनी हाई स्कूल की मार्कसीट को ले जाना होगा. इसके साथ ही आपको अपनी ग्रेजुएशन या फिर पोस्ट ग्रेजुएशन की मार्कसीट को भी ले जाना होगा. यह मार्कसीट आपको आर जगह बताने की आवश्यकता होती है.

2. इसके बाद आपको अपना एक अच्छा सा प्रोफेशनल रिज्यूमे बनवाना होगा. आपको यह रिज्यूमे भी जॉब के वक़्त ले जाना होगा. आपको यह रिज्यूमे को लोगो को बताना होगा.

3. आपको अपना एक पासपोर्ट साइज़ का फोटो भी ले जाना है. आपको डॉक्यूमेंट में लगाने के लिए इसकी आवश्यकता होगी.

4. इसके बाद आपको अपना एक पहचान पत्र ले जाना होगा. पहचान पत्र में आप अपना आधार कार्ड , पेन कार्ड. वोटर कार्ड, या फिर पासपोर्ट में से कोई एक को ले जाना होगा.

Samsung Job Eligibility

1. आपको ग्रेजुएशन में कम से कम 70% आना जरुरी है. अगर आपके इससे कम है तो आपको इसमें नहीं लिया जाता है.

2. जो लोग BE/ B-Tech/ ME/ MS/ M-Tech से ग्रेजुएट या पोस्ट ग्रेजुएट है वो ही इसमें अप्लाई कर सकते है.

3. इसमें जॉब करने के लिए आपका कॉलेज भी एक नाम वाला कॉलेज होना चाहिए. इसके लिए आपके कॉलेज की मान्यता ज्यादा होनी चाहिए.

अगर आपको हमारी यह पोस्ट Samsung Company Me Job Kaise Paye और Samsung Me Job Kaise Paye अच्छी लगी तो इसको अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे.

इससे उनको भी सैमसंग में नौकरी के बारे में अच्छे से पता चल सकेगा. अगर आपको इस पोस्ट से जुड़े कुछ प्रश्न पूछने है तो आप निचे कमेंट ककरे पूछ सकते है.

Author:

मेरा नाम रजत है, में इस वेबसाइट पर Jobs और Sarkari Yojana के बारे में जानकारी share करता हु. मैंने पढाई में BA, PGDCA किया है. आप मुझ से Govt, Private, Railway, Banking आदि jobs से जुड़े प्रिश्न भी पूछ सकते है.

Tagged Posts

Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *