Zomato मे काम कैसे करे, ज़ोमाटो में Job कैसे मिलेगी, इसको Join कैसे करे

आज हम इस आर्टिकल के मदद से यह जानेंगे कि Zomato Me Kam Kaise Kare और Zomato Me Job Kaise MilegiZomato Join Kaise Kare. Zomato के Business के लिए Registration कहाँ से एवं कैसे करे साथ ही यहाँ रजिस्ट्रेशन करने के लिए कौन से Documents जरुरी है की पूरी जानकारी.

जोमाटो से पैसे कमाना बहुत ही आसन है, आप जोमाटो से दो तरह से पैसे कामा सकते है जोमाटो पर अपने Restaurant/hotel से Food बेच कर या फिर जोमाटो में काम करके .

Zomato Me Kam Kaise Kare और Zomato Me Job Kaise Milegi, Zomato Join Kaise Kare
Zomato Me Kam Kaise Kare और Zomato Me Job Kaise Milegi, Zomato Join Kaise Kare

Zomato Me Kam Kaise Kare

ज़ोमाटो में काम करने के दो तरीके है, पेहला जिसमे आप जोमाटो के ऊपर आप अपने खुद का Resturant List करें और इसके बाद लोगों को Online खाना Order करने की सुविधा करे. जिसके लिए आप अपना खुद का एक Cloud किचिन भी Setup कर सकते है. इसके अलवा आप जोमाटो में नौकरी के लिए भी अप्लाई कर सकते है जहाँ आप जोमाटो के साथ Delivery Boy, Customer Care, Sales & Marketing का काम कर सकते है इनकी जॉब को ज़ोमाटो में पा कर. इस तरह आप ज़ोमाटोमें काम कर सकते है.

Zomato Me Job Kaise Milegi

ज़ोमाटो में जॉब मिलना थोडा सा मुश्किल है क्योंकी ज़ोमाटो में जॉब आपको Direct नहीं मिलती बल्कि आपको ज़ोमाटो में नौकरी पाने के लिए किसी ज़ोमाटो के Employee से संपर्क करना पड़ता है जो की आपको ज़ोमाटो की Hr को Refer करेगा इसके बाद आपको ज़ोमाटो में Interview के लिए बुलाया जायेगा इसके अलवा ज़ोमाटो कई सारी जॉब Consultancy के साथ संपर्क में रहता है जो की ज़ोमाटो को Employee भेजती है तो आप उनकी मदद से भी ज़ोमाटो में जॉब के लिए जा सकते है.

अगर आप ज़ोमाटो में जॉब चाहते है तो आप नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर के ज़ोमाटो में आई जॉब की जानकारी देख सकते है और उनके लिए apply भी कर सकते है.

Zomato Me Delivery Boy Kaise Bane 

जोमाटो आज के समय में घर-घर खाना पहुचता है जिसके लिए डिलीवरी बॉय की जरूरत पड़ती है. हजारों लोग आज जोमाटो में डिलीवरी बॉय बन कर 30 से 40 हजार रूपये तक हर महीने कामा रहे है. आप भी जोमाटो के डिलीवरी बॉय बन कर इससे ज्यादा पैसे कामा सकते है.

लेकिन जोमाटो का डिलीवरी बॉय बनने के लिए आपके पास खुद की एक मोटर साइकिल होना जरुरी है. क्योंकी बिना मोटर साइकिल के आप जोमाटो में काम नहीं कर सकते , लेकिन सिर्फ मोटर साइकिल से काम नहीं चलेगा आपको इसके लिए और भी कई चीजों की जरुरत पड़ती है.

Zomato Join Kaise Kare

  • जोमाटो में ज्वाइन करने के लिए आपके पास Bike और RC होना जरूरी है .
  • अब आपको अपने नजदीकी जोमाटो ऑफिस जाना होगा .
  • जब आप जोमाटो के ऑफिस जायंगे वहां जाके आपको एक फॉर्म भरना होगा.
  • जोमाटो में आपको डिलीवरी बॉय बनने की ट्रेनिंग दी जायगी और आपको सब सिखाया जायेगा .
जोमाटो डिलीवरी बॉय सैलरी

फूड डिलीवरी करने वालों की सैलरी: जोमाटो से डिलीवरी बॉय की 30 से 40 हजार रूपये महीने तक कमाई हो जाती है. क्योंकी इसके पीछे का कारण है की जोमाटो अपने डिलीवरी बॉय को हर order को deliver करने का पैसे देती है. जोमाटो आपको सैलरी नहीं देती और इसी कारण से आप एक दिन में जितने order deliver करते है उतने पैसे आप कामा लेते है.

अब आप अगर ज्यादा से ज्यादा Order Deliver करेंगे तो आप ज्यादा पैसे कामा सकेंगे. यही कारण है की जोमाटो से लोग पार्ट टाइम में भी 10 हजार रूपये तक कामा लेते है और फुल टाइम में 30 हजार रूपये तक.

Zomato Se Paise Kaise Kamaye

अगर आप एक दुकानदार है जो ऑनलाइन food बेचना चाहते है तो इसके लिए आप जोमाटो की बिज़नस app को डाउनलोड करे और फिर अपनी दुकान या restaurant को जोमाटो पर लिस्ट करे .

अगर आप जोमाटो में काम करके पैसा कमाना चाहते है तो आप जोमाटो के लिए Delivery Boy बन सकते है जिसमे आप Part Time / Full Time जॉब कर सकते है.

Zomato Ke Sath Business Kaise Kare

जोमाटो में restaurant, hotel, dhaba या दुकान को add करने के लिए आप नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करे उसके बाद आपके सामने एक पेज ओपन होगा. आब आप उस पेज में अपने व्यापार के नाम को डाले और अपने शहर को डाले अपना मोबाइल नंबर डाले अगर आपका व्यापार google map पर लिस्टेड है.

तो आप अपने google map वाले address को पेज में add कर दे और add restaurant बटन पर क्लिक करे. आपका restaurant की जानकारी जोमाटो के पास चली जायगी. आप चाहे तो अपने मोबाइल में जोमाटो की Zomato Business App डाउनलोड ले और फिर ऊपर दी गई जानकारी के अनुसार. Zomato Business App में अपने व्यापार की जानकारी को भर दे.

Add Hotel in Zomato

जोमाटो पर restaurant, hotel, Dhaba या फिर अपनी चाट की दुकान को add करना बहुत ही आसान है. लेकिन जोमाटो में अपने restaurant, hotel, Dhaba या दुकान को add करने के लिए आपको जोमाटो के Eligibility Criteria को पास करना पड़ेगा.

क्योंकी जोमाटो सिर्फ Eligible restaurant, hotel, Dhaba और दुकानों को ही अपने App पर लिस्ट करती है. जोमाटो के eligibility criteria को पास करना कोई कठिन काम नहीं है इसके लिए आपके पास जोमाटो द्वारा मांगे जाने वाले कुछ जरुरी दस्तावेज़ होना चाहिए.

अगर आपके पास वो सभी दस्तावेज़ है जो जोमाटो मांगता है तो आप अपनी लिस्टिंग जोमाटो की app पर करवा सकते है .

Add Restaurant In Zomato 
  • आपका restaurant, hotel, dhaba या दुकान FSSAI (food safety and standards authority of india) से certified होना चाहिए 
  • आपके पास आपके व्यापार का GST नंबर होना चाहिए
  • आपके पास आधार कार्ड होना चाहिए
  • आपके पास पैन  कार्ड होना चाहिए

अगर आपके पास यह दस्तावेज़ है तो आप Zomato App में अपना व्यापार लिस्ट करवा सकते है.

आपको हमारी जानकारी Zomato Me Kam Kaise Kare और Zomato Me Job Kaise MilegiZomato Join Kaise Kare अच्छी लगी तो अपने दोस्तों और जरुरत मंद लोगो के साथ शेयर करे. अगर आपका कोई सवाल हो तो comment कर एक पूछे.

यह पोस्ट पढ़े :-