Amazon में Job कैसे पाए, अमेजन कंपनी में जॉब कैसे मिलेगा, Apply, Salary

अमेज़न आज एक बहुत बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी है, इस कंपनी को आज कौन नहीं जनता है. अमेजॉन कंपनी ने बुक सेलिंग से अपनी शुरुआत की थी, उसके बाद देखते ही देखते और भी प्रोडक्ट आने लग गए.

आज के दौर में अमेजॉन कंपनी हर देश में अपना काम कर रही है, इसके हर देश में अपने स्टोर बने हुए है. जहाँ पर हम अपने प्रोडक्ट को लिस्ट करके बैच सकते है. इतनी बड़ी कंपनी होने के कारण बहुत से लोगो का सपना इस कंपनी में जॉब पाने का होता है.

तो चलिए आज हम जानते है की आप Amazon Me Job Kaise Paye और Amazon Me Job Kaise Milega. आपको इसमें जॉब कैसे मिल सकती है, इसकी सिलेक्शन प्रोसेस क्या है. इसमें जॉब पाने के लिए आपको क्या करने की आवश्यकता होती है.

अगर आपको अमेजन कंपनी में जॉब के बारे में विस्तार से जानना है तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े, इसको पढने के बाद आपको अच्छे से समझ में आ जायेगा की आप इसमें जॉब कैसे पा सकते है.

Amazon Me Job Kaise Paye और Amazon Me Job Kaise Milega
Amazon Me Job Kaise Paye और Amazon Me Job Kaise Milega

प्रिश्न पर पर क्लिक करे और उत्तर पर जाए !

Amazon Me Job Kaise Paye

अगर आपको अमेज़न कंपनी में अच्छी पोस्ट की जॉब करना है तो आपको इसके लिए कम से कम ग्रेजुएशन करने की जरुरत होती है, अगर आप ग्रेजुएट नहीं है तो भी आप इसमें जॉब कर सकते है पर आपको इसमें अच्छी पोस्ट की जॉब नहीं मिल सकती है. यह एक ई-कॉमर्स कंपनी है लेकिन यहां पर वैकेंसी सबके लिए है चाहे वह Technical Engineer, Mechanical Engineer, Computer Science Engineer, IT Engineer या MBA, BA, MA Graduate हो.

अगर आप एक 12Th या फिर 10Th पास है तो आप इसमें डिलेवरी बॉय या फिर Product Packing की जॉब भी कर सकते है,

इसके बाद आपको इसमें जॉब करने के लिए अप्लाई करना होता है. अप्लाई करने के लिए आप निचे दिए हुए टॉपिक को पढ़े, जिसमे आपको अमेज़न में जॉब में अप्लाई करने के बारे में बताया गया है.

अप्लाई करने के बाद इसमें आपके डॉक्यूमेंट को चेक किया जाता है, इसके बाद आपका इसमें इंटरव्यू होता है, जब आप इंटरव्यू को अच्छे से पास कर लेते है तो आपको इसमें जॉब के लिए ट्रेनिंग पर रख लिया जाता है. ट्रेनिंग पूरी होने के बाद आपको इसमें जॉब दी जाती है, जिसके बाद आप इसमें जॉब कर सकते है.

Amazon Me Job Kaise Milega

अमेज़न में जॉब करने के लिए आपको सबसे पहले अपना resume भेजना होता है. जिसके बाद आपका रिज्यूमे इस कंपनी के द्वारा सेलेक्ट किया जाता है. इसमें यह चेक किया जाता है की आप इस कंपनी के लायक है या नहीं. इसके बाद आपका इसमें Technical interviews होता है. इस इंटरव्यू में आपसे आपकी स्किल के रिलेटेड प्रश्न पूछे जाते है. इसमें आपको अपनी स्किल के रिलेटेड प्रश्न के सही जवाब देने होते है.

जिससे अमेज़न में आपको बहुत आसानी से जॉब मिल जाती है. इसके बाद आपका इसमें Behavioral interview होता है. इसमें आपके mental pressure को चेक किया जाता है की आप इस जॉब के लिए कितने फिट है. आप किस परिस्थति में भी अपने टास्क को पूरा कर सकते है.

Amazon Me Job Apply

Amazon में जॉब करने के लिए आपको सबसे पहले अमेज़न की ऑफिसियल Jobs की वेबसाइट पर जाना होगा जहाँ जाकर आप अपने लिए जॉब भी सर्च आकर सकते है और उसके लीये Apply भी कर सकते है.

Amazon में जॉब के लिए अप्लाई करने के लिए सबसे आसान तरीका इसके जॉब पोर्टल पर जाकर अपनी जॉब Preference और Location के हिसाब से जॉब के लिए अप्लाई कर सकते है, इसमें आपकी स्किल के हिसाब से जो भी जॉब फिट रहे आप उसमे जॉब के लिए अप्लाई कर सकते है.

Campus Placement:- Amazon IITs, IIMs , BITS कैंपस से रिक्रूट करता है. इसमें वह बड़े बड़े कॉलेज में जाकर स्टूडेंट को हायर करते है, जिससे उनको अच्छे स्टूडेंट मिल सके और वह अच्छे से जॉब कर सके. अगर आप भी किस Collage में पढ़ते है तो आप अपने Collage के Campus सिलेक्टर से मिल सकते है जो की आपको आपके Collage में होने वाले अमेज़न के Campus Hiring के बारे में जानकारी दे सकता है.

Hiring Events:- Amazon हायरिंग इवेंट्स के द्वारा भी रिक्रूटमेंट करता है इसके लिए LinkedIn पर पोस्ट भी चेक की जा सकती है, इसके अलावा कई बड़े शहरो में जैसे की हैदराबाद और बेंगलुरु में इसके मेगा हायरिंग इवेंट्स हो चुके हैं, आप इस तरह के इवेंट में जाकर जॉब के लिए अप्लाई कर सकते है.

LinkedIn:– LinkedIn पर रिक्रूटर्स तक डायरेक्टली पहुंचा जा सकता है. यहा पर अमेज़न के रिक्रूटर्स का अकाउंट बना होता है, जो समय समय पर जॉब की वेकेंसी को पोस्ट करते रहते है, जिसमे आप अप्लाई कर सकते है.

अमेजन कंपनी में जॉब

अमेज़न में कई प्रकार की jobs की Requirments रहती है जैसे की Construction management, consumer finance, engineering & IT, fulfillment associate, fullfillment center management, global procurement, global specialty fulfillment, HR Fulfillment आदि. और भी कई प्रकार की jobs की Requirments अमेज़न में आती रहती है जिनकी जानकारी समय समय पर आपको amazon.jobs के portal पर मिलती रहती है.

आप भी इस portal पर जा आकर अपने लिए अमेज़न की jobs की जानकारी ले सकते है और अगर आप जॉब करना चाहते है तो आप इन jobs के लिए apply भी कर सकते है.

Amazon Me Job – FAQs
अमेज़न डिलीवरी बॉय जॉब सैलरी

अमेज़न डिलीवरी बॉय की salary 12,000 से 15,000 हजार रूपए महीने होती है. यह सैलरी कम ज्यादा भी हो सकती है.

Amazon Kaha Ki Company Hai

Amazon compnay america की है. जो की Seattle Washington में इस्थित है.

Amazon Kis Desh Ki Company Hai

अमेज़न United State of America (अमेरिका) देश की कंपनी है.

Amazon Company Ka Malik Kaun Hai

Amazon कंपनी का मालिक Jeff Bezos है जिन्होंने अमेज़न कंपनी की शुरुवात की थी.

आज आपने जाना की आप Amazon Me Job Kaise Paye और Amazon Me Job Kaise Milega. अगर आपको इससे जुड़े कुछ और प्रश्न पूछने है तो आप हमसे निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है. अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगी तो इसको अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे. जिससे उनको भी इसके बारे में अच्छे से जानकारी मिल सके.

यह पोस्ट पढ़े :-