ICICI Bank में Job कैसे पाए – आईसीआईसीआई बैंक में नौकरी कैसे करे

इस पोस्ट में जानेंगे की ICICI Bank Me Job Kaise Paye या ICICI Bank Me Job Kaise Kare इसके साथ ही हम आईसीआईसीआई बैंक के बारे में जानेंग.

ताकि हम बैंक को अच्छे से समझ सके और इसके बाद जॉब कर सके. ठीक इसी के साथ हम यह भी जानेंग की इस बैंक में जॉब कैसे ढूढे और ढूढने के बाद जॉब पर apply कैसे करे.

एक बार हम यह सब जान लेते है तो इससे हमे आसानी होगी जॉब प्राप्त करने में और इसके साथ ही हम बड़ी ही आसानी से आईसीआईसीआई बैंक में employee बन पाएंगे.

ICICI Bank में Job कैसे पाए – आईसीआईसीआई बैंक में नौकरी कैसे करे

ICICI Bank Me Job Kaise Paye

ICICI Bank एक बहुत ही अच्छा बैंक है banking job के लिए आईसीआईसीआई बैंक में Product Manager, E-Relationship Manager, Relationship Manager, Solution Manger, Key Account Manager, Probationary Officers आदि की vacancy निकलती रहती है.

लेकिन समस्या तब होती है जब आपको पता नहीं होता की यह vacancy कहाँ ढूढे और ढूढ़ कर apply कैसे करे.

Time needed: 2 minutes.

इस समस्या का समाधान हमने नीचे आसान steps में दिया है जिन्हें follow कर के आप ICICI Bank में निकली किसी भी जॉब vacancy के लिए apply कर सकते है.

  1. Go To Website

    सबसे पहले official website पर जाये.

  2. New User

    New User Option पर क्लिक करे ताकि आप अपना एक account बना सके

  3. Upload Resume

    अब अपना resume upload करे अगर आपके पास नहीं है तो, एक बना ले

  4. Writer Your personal details

    अपना पूरा नाम, ईमेल, जन्म दिनाक, पैन कार्ड नंबर, मोबाइल नंबर आदि डाल के प्रोसेस करे

  5. Search Job Apply

    अब Search & Apply option पर क्लिक करे और नीचे आपको vacancy दिखाए देंगी जिन पर आप apply कर सकते है.

ICICI Bank Me Job Kaise Kare

ICICI Bank में कई प्रकार की जॉब vacancy निकलती है तो अगर आप उन में से किसी भी एक vacancy के लिए पात्रता रखते है तो आप उसके लिए apply कर सकते है.

ऊपर बताये गए तरीके से आप आईसीआईसीआई बैंक में उच्च पदों पर निकलने वाली Job Vacancy के बारे में जान सकते है. लेकिन इसके अलावा भी और भी कई सामान्य पदों पर ICICI Bank में Job Vacancy निकलती है जिनके बारे में सभी को जानकारी नहीं मिलती.

इस तरह के सामान्य पदों पर आप बड़ी ही आसानी से apply कर सकते है जहाँ ज्यादा qualification भी नहीं मांगी जाती जहाँ आप 10वी या 12वी कक्षा पास कर के भी नौकरी प्राप्त कर सकते है.

इसके साथ अगर आप ग्रेजुएशन में B.Com, BA, BSC.CS, BE आदि कर लेते है तो आपको जॉब जल्दी मिल सकती है.

सामान्य ICICI bank की जॉब को ढूढने के लिए आप नीचे दिए गए button पर click करे और आपको आपके नजदीक के जिस भी ICICI Bank में कोई जॉब की vacancy होगी पता चल जायगी और आप उस पर apply कर सकते है.

आईसीआईसीआई बैंक में जॉब कैसे पाये

ICICI Bank में जॉब पाने के हम ने ऊपर दो तरीके जाने इन दोनों तरीकों की मदद से हम ICICI बैंक में जॉब प्राप्त कर सकते है लेकिन इन तरीकों से जॉब आपको केवल तब ही मिलेगी जब आपके पास experience हो या फिर बैंक में किसी fresher की जॉब खली हो.

इन सब के अलावा दो जॉब ऐसी है ICICI Bank में जो आपको बड़ी ही आसानी से मिल जायगी और एक तरीका है जिसकी मदद से आपको ICICI bank में जॉब मिलना पक्का हो जायेगा.

  1. Credit Card
  2. Bank Loan

ICICI बैंक अपने ग्राहकों को Credit Card की सुविधा देती है और इस कारण से ICICI bank में credit card depertment में बहुत सारी vacancy रहती है. अगर आप credit card बनाने वाली Job करना चाहते है तो इसके लिए नीचे दिए गए button पर click करे.

Bank Loan जिस तरह credit card बनाने वाले agent होते है ठीक इसी तरह bank loan देने वाले भी agent होते है जिन की job vacancy आय दिन अति रहती है जिनके बारे में भी आप नीचे दिए गए button पर click कर के जान सकते है.

आईसीआईसीआई बैंक के बारे में

ICICI bank एक private निजी बैंक है .यह भारत में  प्रमुख बैंकिंग और Financial Services देता  है .यह बैंक भारत का 2rd सबसे बड़ा बैंक है. इसकी शाखाये भारत के साथ -साथ पूरे world में है. भारत में करीब 2550 branches है यह बैंक भारतीय शेयर मार्केट में लिस्टेड है.

आईसीआईसीआई बैंक के फायदे
  1. Jeevan Bima
  2. Deposit Insurance
  3. असीमित एटीएम
  4. Atm Limit
  5. एअरपोर्ट लाउंज एक्सेस
  6. Free Transaction
  7. Passbook,
  8. Check सुविधा
  9. Debit Card Insurance
  10. लोन सुविधा
  11. होम लोन
आईसीआईसीआई बैंक में अकाउंट कैसे खोले

आप बड़ी ही आसानी से घर बैठे icici bank में अपना अकाउंट कैसे खोल सकते है .सबसे पहले आपको icici बैंक में ऑनलाइन अकाउंट ओपन करने के लिए Official Website पर जाना होगा .

आप नीचे दिए गए button पर click कर के अपना ICICI Bank account online खोल सकते है जिस में आप अपनी जानकारी भर के और अपने document upload कर के खाता खोल सकते है.

आईसीआईसीआई बैंक में जॉब का इतिहास

सन 1954 में विश्व बैंक और अमेरिकी सरकार ने भारत को सुझाब दिया कि एक निजी संस्थान होना चाहिए. फिर 5 जनवरी 1955 को भारतीय औद्योगिक साख एवं विनियोग निगम की स्थापना हुई.

31 मार्च 2002 को भारतीय औद्योगिक साख एवं विनियोग निगम का इसकी सहायक कंपनी आईसीआईसीआई बैंक में विलय कर दिया गया.

ICICI Bank Job-FAQ
ICICI Bank Ki Sthapna Kab Hui

icici बैंक की स्थापना जून 1994 में वडोदरा में हुई थी .

आईसीआईसीआई बैंक फुल फॉर्म

इसका full form “Industrial Credit And Investment Corporation Of India” है .

आईसीआईसीआई बैंक के अध्यक्ष

ICICI बैंक के अध्यक्ष है गिरिश चन्द्र चतुर्वेदी जी .

आईसीआईसीआई का पुराना नाम क्या है

पहले इस बैंक का नाम Industrial Credit And Investment Corporation Of India ( भारतीय औद्योगिक ऋण ) था .

आईसीआईसीआई बैंक के संस्थापक कौन है

icici बैंक के संस्थापक श्री गिरिश चन्द्र चतुर्वेदी है .

आईसीआईसीआई बैंक का मुख्यालय

icici बैंक का मुख्यालय भारत में है जो कि भारत के वड़ोदरा में है और कॉर्पोरेट ऑफिस मुंबई में है .

आईसीआईसीआई बैंक क्या सरकारी बैंक था

नही, icici बैंक जबसे स्थापित हुआ है तबसे ही ये बैंक एक निजी संस्थान है और आज एक ये भारत में तीसरा सबसे बड़ा निजी बैंक है .

क्या आईसीआईसीआई बैंक सरकारी है

icici bank एक private sector का bank है यह सरकारी बैंक नही है .और private sector के banks में देखा जाये तो यह एक बहुत बड़ा बैंक है .इसमें आप अपना savings account, current a\c, फ़िक्स डिपाजिट आदि खुलवा सकते हो और इसके अलावा अन्य सेवाए ले सकते है.

आईसीआईसीआई बैंक क्या है

आपको बता दू कि यह एक private bank है जो कि RBI के अंतर्गत आता है और यह भारत का दूसरा सबसे बड़ा बैंक है इस बैंक की सेवाए अच्छी है और इसकी शाखाये विदेश में भी है.

आपको हमारी यह पोस्ट ICICI Bank Me Job Kaise Paye और ICICI Bank Me Job Kaise Kare अगर अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करे अगर आपके मन में कोई सवाल है जो आप पूछना चाहते है तो comment कर के पूछ ले.

यह पोस्ट पढ़े :-