Singapore मे Job कैसे पाए, सिंगापुर में नौकरी चाहिए, सैलरी, वीजा

| | 4 Minutes Read

Singapore एक फेमस कंट्री है जो अपनी अमीरी के कारण जानी जाती है यहां के लोग बहुत ज्यादा अमीर है. सबसे बड़ा कारण है कि यहां के लोग Business और Manufacturing में बहुत ज्यादा इंटरेस्ट रखते हैं.

सिंगापुर की Population भी 60 लाख के तकरीबन है. जिस कारण यहां पर Manufacturing में काम करने के लिए लोगों की बहुत ज्यादा कमी रहती है. इस वजह से सिंगापुर में बाहर के देशों से लोगों को काम करने के लिए अच्छे-अच्छे ऑफर दिए जाते हैं. जिस कारण लोग सिंगापुर में आकर जॉब करते हैं और अच्छी सैलरी पाते हैं.

आज हम बात करेंगे कि आप Singapore Me Job Kaise Paye या सिंगापुर में नौकरी चाहिए. सिंगापुर में आपको जॉब कैसे मिल सकती है. सिंगापुर में आप ड्राइवर की जॉब कैसे कर सकते हैं. सिंगापुर में आपको होटल में जॉब कैसे मिल सकती है. सिंगापुर में अकाउंटेंट की जॉब कैसे कर सकते हैं.

Singapore Me Job Kaise Paye

सिंगापुर में अधिकतर English भाषा बोली जाती है. अगर आपको सिंगापुर में जॉब करना है तो आपको सबसे पहले सिंगापुर की इंग्लिश भाषा को सीखना होगा.आप इसके अलावा Tamil भाषा को भी सिख सकते है क्योंकि सिंगापुर में तमिल भाषा भी बोली जाती है. अगर आपको तमिल भाषा याद है तो आपको कोई परेशानी नहीं होगी.

इंग्लिश या तमिल भाषा के सीखने के बाद आपको सिंगापुर जाने के लिए पासपोर्ट की भी जरूरत होगी. अगर आपके पास पासपोर्ट नहीं है तो आप सबसे पहले अपना पासपोर्ट बनवाए. पासपोर्ट बनने के बाद ही आप सिंगापुर जा सकते है.

पासपोर्ट बनवाने के लिए आप Passport Office भी जा सकते है. पासपोर्ट ऑफिस से आपको कुछ दिनों में पासपोर्ट बना कर दे दिया जायेगा. आप इसके अलावा ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते है. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अप निचे दी गयी बटन पर क्लिक कर सकते है. अप यहा से सीधे पासपोर्ट की ऑफिसियल साईट पर चले जाते है.

इसके बाद आपको सिंगापुर जाने के लिए वीजा की भी जरूरत होगी. सिंगापुर जाने के लिए आपको वर्किंग वीजा लेना होगा. वीजा आप सिंगापुर एमबीसी से बनवा सकते हैं. आप Working Visa के लिए Online भी आवेदन कर सकते है. आप इसके लिए निचे दिए हुए बटन पर क्लीक करके सिंगापुर वीजा की ऑफिसियल साईट पर जा सकते है.

पासपोर्ट और वीजा बन जाने के बाद आप सिंगापुर में जाकर आसानी से जॉब कर सकते है.  सिंगापुर में जॉब करने के लिए आपको पहले किसी भी एक फील्ड में अच्छा Exprience भी लेना होगा.

अगर आपको एक्सपीरियंस नहीं होगा तो आपको सिंगापुर में जॉब को सर्च करने में परेशानी होगी. हो सकता है की आपको बिना एक्सपीरियंस के सिंगापुर में जॉब भी ना मिले.

आप किसी भी फील्ड में एक्सपीरियंस लेने के लिए उस फील्ड में भारत में रह कर जॉब कर सकते है. जिससे आपको उस फील्ड का अच्छा एक्सपीरियंस और नोलेज हो जायेगा.

सिंगापुर में नौकरी चाहिए

सिंगापुर में आप 3 तरह से जॉब प्राप्त कर सकते है.

  1. कंसल्टेंसी से
  2. गूगल जॉब प्लेटफार्म से
  3. सोशल प्लेटफार्म से

अगर आपको सिंगापुर में जॉब चाहिए तो आप किसी भी एक कंसल्टेंसी से संपर्क कर सकते है. यह Consultancy आपको बहुत ही आसानी से जॉब को दिलवा सकती है. कंसल्टेंसी का सिंगापुर की हर कंपनी के साथ संपर्क होता है. इस कारण आपके लिए बहुत ही आसानी से जॉब को सर्च कर सकती है. इसके बदले आपसे कंसल्टेंसी आपसे कुछ रूपए कमीशन लेती है.

गूगल जॉब प्लेटफार्म से आप बहुत ही आसानी से जॉब को सर्च कर सकते है. आप Google Jobs पर चले जाये. गूगल जॉब पर जाने के बाद आप वहा पर अपनी फील्ड को डाल देंगे जिसके बाद आप वहा पर लोकेशन को सेलेक्ट कर लेंगे.

इसके बाद जब आप आगे बढ़ेंगे तो आपके सामने बहुत सारी जॉब की वैकेंसी मिल जाएगी. जिनमे आप अप्लाई कर सकते है. अप्लाई करने के बाद आप उन कंपनी में इंटरव्यू के लिए जा सकते है या फिर आप फ़ोन कॉल पर भी इंटरव्यू दे सकते है.

आप सोशल प्लेटफार्म जैसे Linkedin, Indeed का इस्तेमाल करके अपने लिए जॉब को सर्च कर सकते है. सोशल प्लेटफार्म पर इन सभी कंपनियों के पेज बने होते हैं. जिन पर यह कंपनी जॉब की वैकेंसी डालती है. जिस भी कंपनी में आपकी फील्ड के रिलेटेड जॉब दिखे अप उसमे अप्लाई कर सकते है.

अप्लाई करने के बाद ये Company आपको खुद Call करके Interview के लिए बुलाती है. आप इनसे फ़ोन कॉल पर भी इंटरव्यू दे सकते है. जिसके बाद आप सिंगापुर जाकर इन कंपनी को ज्वाइन कर सकते है.

Singapore Me Accountant Ki Job Kaise Kare

सिंगापुर में अकाउंटेंट की जॉब पाने के लिए आप ऊपर दिए गये तरीके इस्तेमाल कर सकते है. आप अकाउंटेंट की जॉब पाने के लिए अपने आस पास की किसी भी जॉब कंसल्टेंसी से संपर्क कर सकते है.

कंसल्टेंसी आपको बहुत ही आसानी से अकाउंटेंट की जॉब दिलवा सकती है. आप इसके अलावा गूगल जॉब का इस्तेमाल करके अपनी अकाउंटेंट की फील्ड की जॉब को सर्च कर सकते है.

आप कंपनी के लिंक्डइन पेज को भी फॉलो कर सकते है. कंपनी अपनी जॉब की वैकेंसी पेज पर भी डालती है जिस कारन आपके पास जॉब की नोटीफीकेसन आ जाती है. जिनमे आप अप्लाई करके अपने लिए जॉब को पा सकते है.

अगर आपको जॉब सर्च करने में परेशानी आ रही है तो आप निचे दी हुई बटन को क्लिक करके अपने लिए सिंगापुर में अकाउंटेंट की जॉब को सर्च कर सकते है.

Singapore Me Driver Ki Job Kaise Paye

सिंगापुर में Driver को जॉब को करने के लिए ज्यादा पढ़े लिखे होने की आवस्यकता नहीं होती है. आपको बस तमिल या इंग्लिश भाषा में से कोई सी भी एक भाषा को सीखना होगा.

इसके बाद आप किसी कंसल्टेंसी से संपर्क करके अपने लिए सिंगापुर में जॉब को सर्च करवा सकते है. आप इसके अलावा गूगल की भी मदद ले सकते है.

अगर आपको जॉब को सर्च करने के परेशानी आ रही है तो आप निचे दी हुई बटन पर क्लिक करके भी अपने लिए जॉब को सर्च कर सकते है.

Singapore Me Hotel Ki Job Search Kaise Kare

अगर आपने होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया है या फिर अपने कभी किसी Hotel में Management का काम किया है जिससे आपको होटल मैनेजमेंट का एक्सपीरियंस है तो आप सिंगापुर में बहुत ही आसानी से जॉब को सर्च कर सकते है.

जॉब को सर्च करने के लिए आप कंसल्टेंसी का इस्तेमाल कर सकते है. यह कंसल्टेंसी आपके लिए बहुत ही आसानी से जॉब को सर्च कर सकती है. इसके बदले आपको इस कंसल्टेंसी को कुछ रूपए कमीशन देना होगा.

आप गूगल की मदद से भी अपने लिए जॉब को सर्च कर सकते है. इसके लिए आप गूगल जॉब पर Hotel की Job Search करेंगे तो आपके सामने बहुत सारी जॉब की वैकेंसी निकल कर आ जाएगी.

आप सिंगापुर में होटल की जॉब सर्च करने के लिए निचे दी गयी बटन पर भी क्लिक कर सकते है. इस बटन पर क्लिक करने से आपके सामने बहुत सारी होटल की जॉब वैकेंसी निकल कर आ जाएगी.

सिंगापुर में हेल्पर की सैलरी

Singapore में Helper की Salary लगभग 300 SGD से 600 SGD होती है जो की भारतीय रूपए में 17,000 से 34,000 हजार रूपए महीने होती है.

Singapore Jane Ka Kharcha

सिंगापुर जाने का खर्चा: लगभग 40,000 से 50,000 रूपए एक व्यक्ति का होता है. जिसमे 20,000 रहने और खाने के अलग.

Singapore Ka Visa Kitne Ka Hai

Singapore work visa का total खर्चा लगभग 150 SGD 220 SGD आता है जो की indian रूपए में 8,000 से 12,000 हजार रूपए होता है.

इंडिया से सिंगापुर की दूरी

India से Singapore की दुरी (5,958.3 km) है

दिल्ली से सिंगापुर की दूरी

Delhi से Singapore की दुरी लगभग 5,944.5 km है

अगर आपको हमारी यह पोस्ट Singapore Me Job Kaise Paye या सिंगापुर में नौकरी चाहिए अच्छी लगी तो इसको अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे.

जिससे उनको भी सिंगापुर में जॉब करने के बारे में पता चल सके. प्रश्न पूछने है तो आप हमसे निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है.

Tags: , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,
Author:

मेरा नाम रजत है, में इस वेबसाइट पर Jobs और Sarkari Yojana के बारे में जानकारी share करता हु. मैंने पढाई में BA, PGDCA किया है. आप मुझ से Govt, Private, Railway, Banking आदि jobs से जुड़े प्रिश्न भी पूछ सकते है.

Tagged Posts

Questions Answered: (18)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *