Singapore में Job कैसे पाए – सिंगापुर में नौकरी सर्च कैसे करे

सिंगापुर एक फेमस कंट्री है जो अपनी अमीरी के कारण जानी जाती है यहां के लोग बहुत ज्यादा अमीर है. सबसे बड़ा कारण है कि यहां के लोग बिजनेस और मनुफैक्चरिंग में बहुत ज्यादा इंटरेस्ट रखते हैं.

सिंगापुर की पॉपुलेशन भी 60 लाख के तकरीबन है. जिस कारण यहां पर मैन्युफैक्चरिंग में काम करने के लिए लोगों की बहुत ज्यादा कमी रहती है.

इस वजह से सिंगापुर में बाहर के देशों से लोगों को काम करने के लिए अच्छे-अच्छे ऑफर दिए जाते हैं. जिस कारण लोग सिंगापुर में आकर जॉब करते हैं और अच्छी सैलरी पाते हैं.

आज हम बात करेंगे कि आप Singapore Me Job Kaise Paye. सिंगापुर में आपको जॉब कैसे मिल सकती है. सिंगापुर में आप ड्राइवर की जॉब कैसे कर सकते हैं. सिंगापुर में आपको होटल में जॉब कैसे मिल सकती है. सिंगापुर में अकाउंटेंट की जॉब कैसे कर सकते हैं.

Singapore Me Job Kaise Paye
Singapore Me Job Kaise Paye

Singapore Me Job Kaise Paye

सिंगापुर में अधिकतर इग्लिश भाषा बोली जाती है. अगर आपको सिंगापुर में जॉब करना है तो आपको सबसे पहले सिंगापुर की इंग्लिश भाषा को सीखना होगा.आप इसके अलावा तमिल भाषा को भी सिख सकते है क्योंकि सिंगापुर में तमिल भाषा भी बोली जाती है. अगर आपको तमिल भाषा याद है तो आपको कोई परेशानी नहीं होगी.

इंग्लिश या तमिल भाषा के सीखने के बाद आपको सिंगापुर जाने के लिए पासपोर्ट की भी जरूरत होगी. अगर आपके पास पासपोर्ट नहीं है तो आप सबसे पहले अपना पासपोर्ट बनवाए. पासपोर्ट बनने के बाद ही आप सिंगापुर जा सकते है.

पासपोर्ट बनवाने के लिए आप पासपोर्ट ऑफिस भी जा सकते है. पासपोर्ट ऑफिस से आपको कुछ दिनों में पासपोर्ट बना कर दे दिया जायेगा.आप इसके अलावा ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते है. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अप निचे दी गयी बटन पर क्लिक कर सकते है. अप यहा से सीधे पासपोर्ट की ऑफिसियल साईट पर चले जाते है.

Passport Official Site

इसके बाद आपको सिंगापुर जाने के लिए वीजा की भी जरूरत होगी. सिंगापुर जाने के लिए आपको वर्किंग वीजा लेना होगा. वीजा आप सिंगापुर एमबीसी से बनवा सकते हैं. आप वोर्किंग वीजा के लिए ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते है. आप इसके लिए निचे दिए हुए बटन पर क्लीक करके सिंगापुर वीजा की ऑफिसियल साईट पर जा सकते है.

Singapore Visa Site

पासपोर्ट और वीजा बन जाने के बाद आप सिंगापुर में जाकर आसानी से जॉब कर सकते है.  सिंगापुर में जॉब करने के लिए आपको पहले किसी भी एक फील्ड में अच्छा एक्सपीरियंस भी लेना होगा.

अगर आपको एक्सपीरियंस नहीं होगा तो आपको सिंगापुर में जॉब को सर्च करने के परेशानी होगी. हो सकता है की आपको बिना एक्सपीरियंस के सिंगापुर में जॉब भी ना मिले.

आप किसी भी फील्ड में एक्सपीरियंस लेने के लिए उस फील्ड में भारत में रह कर जॉब कर सकते है. जिससे आपको उस फील्ड का अच्छा एक्सपीरियंस और नोलेज हो जायेगा.

यह भी पढ़े: Switzerland में Job कैसे पाए – स्विट्ज़रलैंड में जॉब कैसे सर्च करे

Singapore Me Job Search Kaise Kare

सिंगापुर में आप 3 तरह से जॉब को सर्च कर सकते है

  1. कंसल्टेंसी से
  2. गूगल जॉब प्लेटफार्म से
  3. सोशल प्लेटफार्म से

अगर आपको सिंगापुर में जॉब चाहिए तो आप किसी भी एक कंसल्टेंसी से संपर्क कर सकते है. यह कंसल्टेंसी आपको बहुत ही आसानी से जॉब को दिलवा सकती है.

कंसल्टेंसी का सिंगापुर की हर कंपनी के साथ संपर्क होता है. इस कारण आपके लिए बहुत ही आसानी से जॉब को सर्च कर सकती है. इसके बदले आपसे कंसल्टेंसी आपसे कुछ रूपए कमीशन लेती है.

गूगल जॉब प्लेटफार्म से आप बहुत ही आसानी से जॉब को सर्च कर सकते है. आप गूगल जॉब पर चले जाये. गूगल जॉब पर जाने के बाद आप वहा पर अपनी फील्ड को डाल देंगे जिसके बाद आप वहा पर लोकेशन को सेलेक्ट कर लेंगे.

इसके बाद जब आप आगे बढ़ेंगे तो आपके सामने बहुत सारी जॉब की वैकेंसी मिल जाएगी. जिनमे आप अप्लाई कर सकते है. अप्लाई करने के बाद आप उन कंपनी में इंटरव्यू के लिए जा सकते है या फिर आप फ़ोन कॉल पर भी इंटरव्यू दे सकते है.

आप सोशल प्लेटफार्म जैसे लिंक्डइनया इनडीड का इस्तेमाल करके अपने लिए जॉब को सर्च कर सकते है. सोशल प्लेटफार्म पर इन सभी कंपनियों के पेज बने होते हैं. जिन पर यह कंपनी जॉब की वैकेंसी डालती है. जिस भी कंपनी में आपकी फील्ड के रिलेटेड जॉब दिखे अप उसमे अप्लाई कर सकते है.

अप्लाई करने के बाद ये कंपनी आपको खुद कॉल करके इंटरव्यू के लिए बुलाती है. आप इनसे फ़ोन कॉल पर भी इंटरव्यू दे सकते है. जिसके बाद आप सिंगापुर जाकर इन कंपनी को ज्वाइन कर सकते है.

यह भी पढ़े: Qatar में Job कैसे पाए – क़तर में नौकरी कैसे करे – जॉब सर्च

Singapore Me Accountant Ki Job Kaise Kare

सिंगापुर में अकाउंटेंट की जॉब पाने के लिए आप ऊपर दिए गये तरीके इस्तेमाल कर सकते है. आप अकाउंटेंट की जॉब पाने के लिए अपने आस पास की किसी भी जॉब कंसल्टेंसी से संपर्क कर सकते है.

कंसल्टेंसी आपको बहुत ही आसानी से अकाउंटेंट की जॉब दिलवा सकती है. आप इसके अलावा गूगल जॉब का इस्तेमाल करके अपनी अकाउंटेंट की फील्ड की जॉब को सर्च कर सकते है.

आप कंपनी के लिंक्डइन पेज को भी फॉलो कर सकते है. कंपनी अपनी जॉब की वैकेंसी पेज पर भी डालती है जिस कारन आपके पास जॉब की नोटीफीकेसन आ जाती है. जिनमे आप अप्लाई करके अपने लिए जॉब को पा सकते है.

अगर आपको जॉब सर्च करने में परेशानी आ रही है तो आप निचे दी हुई बटन को क्लिक करके अपने लिए सिंगापुर में अकाउंटेंट की जॉब को सर्च कर सकते है.

Singapore Me Job Vacancy

यह भी पढ़े: Oman में Job कैसे पाए – ओमान में नौकरी कैसे सर्च करे – Oman Job Search

Singapore Me Driver Ki Job Kaise Paye

सिंगापुर में ड्राईवर को जॉब को करने के लिए ज्यादा पढ़े लिखे होने की आवस्यकता नहीं होती है. आपको बस तमिल या इंग्लिश भाषा में से कोई सी भी एक भाषा को सीखना होगा.

इसके बाद आप किसी कंसल्टेंसी से संपर्क करके अपने लिए सिंगापुर में जॉब को सर्च करवा सकते है. आप इसके अलावा गूगल की भी मदद ले सकते है.

अगर आपको जॉब को सर्च करने के परेशानी आ रही है तो आप निचे दी हुई बटन पर क्लिक करके भी अपने लिए जॉब को सर्च कर सकते है.

Singapore Driver Job

यह भी पढ़े: Germany में Job कैसे पाए – जर्मनी में जॉब कैसे करे – Search Jobs For Indians

Singapore Me Hotel Ki Job Search Kaise Kare

अगर आपने होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया है या फिर अपने कभी किसी होटल में मैनेजमेंट का काम किया है जिससे आपको होटल मैनेजमेंट का एक्सपीरियंस है तो आप सिंगापुर में बहुत ही आसानी से जॉब को सर्च कर सकते है.

जॉब को सर्च करने के लिए आप कंसल्टेंसी का इस्तेमाल कर सकते है. यह कंसल्टेंसी आपके लिए बहुत ही आसानी से जॉब को सर्च कर सकती है. इसके बदले आपको इस कंसल्टेंसी को कुछ रूपए कमीशन देना होगा.

आप गूगल की मदद से भी अपने लिए जॉब को सर्च कर सकते है. इसके लिए आप गूगल जॉब पर होटल की जॉब सर्च करेंगे तो आपके सामने बहुत सारी जॉब की वैकेंसी निकल कर आ जाएगी.

आप सिंगापुर में होटल की जॉब सर्च करने के लिए निचे दी गयी बटन पर भी क्लिक कर सकते है. इस बटन पर क्लिक करने से आपके सामने बहुत सारी होटल की जॉब वैकेंसी निकल कर आ जाएगी.

Singapore Hotel Job

यह भी पढ़े: Russia में Job कैसे पाए – रूस में जॉब कैसे करे – रशिया में जॉब सर्च कैसे करे.

अगर आपको हमारी यह पोस्ट Singapore Me Job Kaise Paye अच्छी लगी तो इसको अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे जिससे उनको भी सिंगापुर में जॉब करने के बारे में पता चल सके.

अगर आपको हमारी यह पोस्ट सिंगापुर में जॉब कैसे पाए से जुड़े कुछ और प्रश्न पूछने है तो आप हमसे निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है.