Foreign Me Job Kaise Paye – फॉरेन में जॉब कैसे सर्च करे

Foreign Me Job Kaise Paye ? हर किसी का सपना होता है की वह अपने देश के बाहर जाकर जॉब करे क्योंकि दुसरे देशो मे भारत के मुकाबले बहुत ज्यादा सैलरी मिलती है. हमारे देश के मुकाबले इन देश की करेंसी भी बहुत महँगी रहती है. अगर वहा पर मिलने वाली सैलरी को हम भारत में भेजते है तो वह बहुत ज्यादा गुना बढ़ जाती है.

बाहर के देशो में हमें जॉब पर काम भी बहुत कम करना पड़ता है. जिस वजह से यहा पर काम करने में मजा भी आता है. यहा पर आपको जॉब पर वेकेशन भी बहुत ज्यादा मिलती है. जिस वजह से आप इस देश को बहुत अच्छे से घूम सकते है.

अगर आप भी यह चाहते है की आप भी फॉरेन में जाकर जॉब करे. तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छा अवसर है, क्योंकि बहुत सारे देशो की कंपनी में जॉब की वेकेंसी चल रही है जिनमे अप अप्लाई कर सकते है.

तो चलिए आज हम जानते है की आप Foreign Me Job Kaise Paye. आपको इन कंट्री में जॉब कैसे मिल सकती है. इन कंट्री में आप जॉब को कैसे सर्च कर सकते है.

अगर आपको फॉरेन कंट्री में जॉब कैसे पाए के बारे में पूरी जानकारी चाहिए तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े. इसको पढने के बाद आपको समझ में आएगा की आप फॉरेन में जॉब कैसे करे.

Foreign Me Job Kaise Paye
Foreign Me Job Kaise Paye

प्रिश्न पर पर क्लिक करे और उत्तर पर जाए !

Foreign Me Job Kaise Paye

आप चाहे किसी भी कंट्री में जाए पर आपको उस कंट्री की भाषा को याद होना बहुत जरुरी है. अगर आपको उस कंट्री की भाषा याद नहीं होगी तो आप उस कंट्री में जाकर जॉब नहीं कर पाएंगे.

दुनिया में सबसे ज्यादा इंग्लिश भाषा बोली जाती है. इस कारन आप सबसे पहले इंग्लिश को तो सिख ही ले. इसके बाद आप जिस भी देश में जा रहे है उस देश की भाषा को भी सिख ले.

इसके बाद आपको फॉरेन कंट्री जाने के लिए पासपोर्ट की भी आवश्यकता होती है. बिना पासपोर्ट के आप किसी भी देश में नहीं जा सकते है. तो इस लिए आप सबसे पहले अपना पासपोर्ट बनवाए.

पासपोर्ट आप ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरह से बनवा सकते है. ऑफलाइन पासपोर्ट बनवाने के लिए आप अपने पास के किसी भी एक पासपोर्ट ऑफिस जाकर बनवा सकते है.

ऑनलाइन पासपोर्ट बनवाने के लिए आप पासपोर्ट की ऑफिसियल वेबसाइट पर जा सकते है. इसके बाद आप उसका फॉर्म भर सकते है. इसके कुछ दिनों बाद आपका पासपोर्ट बन कर आ जाता है. ऑनलाइन पासपोर्ट बनवाने के लिए अप निचे दी हुई बटन को क्लीक कर सकते है.

Passport Official Website.

पासपोर्ट बन जाने के बाद आपको कंट्री में जाने के लिए उसका वोर्किंग वीजा लेना पड़ता है. हर देश का अपना एक अलग वीजा होता है. आप उस देश के वीजा के लिए उस देश की एम्बेसी से संपर्क कर सकते है. एम्बेसी आपको उस देश का वोर्किंग वीजाबना कर दे देती है.

इसके अलावा आप उस देश की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर भी उस देश का वोर्किंग इजा बनवा सकते है. जब आपका वीजा बन जायेगा तब ही आप उस देश में जाकर जों कर सकते है.

यह भी पढ़े: UAE Me Job Kaise Paye – यूनाइटेड अरब अमीरात में जॉब कैसे सर्च करे

Foreign Country Me Job Kaise Paye

अगर आपको फॉरेन कंट्री में जॉब चाहिए तो आपको सबसे पहले किसी भी एक फील्ड का अच्छा एक्सपीरियंस होना चाहिए.

अगर आपको किसी भी एक फील्ड में अच्छा एक्सपीरियंस होगा तो आपको दुसरे देशो की अधिकतर कंपनी जॉब दे सकती है क्योक्नी एक्सपीरियंस लोगो की हर कंपनी की जरुरत रहती है.

एक्सपीरियंस लेने के आप भारत में रह कर ही उस फील्ड की जॉब कर सकते है. जिससे आपको उस फील्ड के बारे में अच्छा नोलेज हो जाता है. अप इसके अलावा उस फील्ड का कोर्स भी कर सकते है. जिससे आपको बहुत ज्यादा फायदा हो जाता है.

एक्सपीरियंस और नोलेज लेने के बाद अप उस देश में जाकर उस फील्ड की जॉब को कर सकते है. इससे आपको उस जॉब में परेशानी भी नहीं आएगी.

यह भी पढ़े: South Korea में Job कैसे पाए – साउथ कोरिया में जॉब कैसे सर्च करे

Foreign Me Job Search Kaise kare.

फॉरेन में जॉब सर्च करना बहुत ही आसान है. फॉरेन में आप निचे दिए हुए तरीके का इस्तेमाल करके जॉब को सर्च कर सकते है.

फॉरेन में जॉब को सर्च करने के लिए आप गूगल जॉब प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर सकते है. गूगल सभी देशो में बहुत ज्यादा प्रसिद्ध है और इसक उपयोग आज कल सभी लोग करते है.

गूगल पर जॉब को सर्च करने के लिए आप सबसे पहले गूगल के करियर वेबसाइट पर चले जाये. गूगल जॉब प्लेटफार्म पर जाकर सबसे पहले वहा पर अपनी स्किल को डाल दे या फिर आप जिस भी फील्ड में है उसका नाम वहा पर लिख दे.

इसके बाद आप उसमे लोकेशन को सेलेक्ट कर ले. लोकेशन में आप वो लोकेशन को सेलेक्ट कर सकते है जिस देश में आप जॉब पाना चाहते है. लोकेशन को सेलेक्ट करने के बाद आप नेक्स्ट पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने आपकी स्किल या फील्ड की बहुत सारी जॉब आ जाएगी. जिनमे आप अप्लाई कर सकते है.

इसके अलावा आप ऑनलाइन जॉब प्लेटफार्म का भी इस्तेमाल कर सकते है. जैसे की आप लिंक्डइन या फिर इनडीड जैसे जॉब प्लेटफार्म की मददले सकते है.

आप लिंक्डइन की मदद से भी बहुत आसानी से जॉब को सर्च कर सकते है. आपको लिंक्डइन पर जॉब को सर्च करने के लिए सबसे पहले इस पर अपना अकाउंट बनाना होगा. अकाउंट बनाने के बाद ही आप इसमें जॉब को सर्च सकते है और उमसे अप्लाई कर सकते है.

जब आप इसमें अकाउंट बनाते है तो इसमें आपकी फील्ड और आपको लोकेशन को पूछ लिया जाता है जिससे आपके सामने बस वो ही जॉब आती है. जिसमे आप जॉब करना चाहते है या जिस फील्ड में आपको एक्सपीरियंस है.

लिंक्डइन पर अकाउंट बनाने के लिए आप हमारी पोस्ट को पढ़ सकते है: अपने व्यापार का लिंक्डइन पेज कैसे बनाये | Create LinkedIn Page For Business

इनडीड पर भी जॉब सर्च करने के लिए आपको अकाउंट बनाना पड़ेगा. अकाउंट बनाने के बाद आप इसमें जॉब को बहुत ही आसानी से सर्च कर सकते है और उनमे अप्लाई कर सकते है.

इसके अलावा आप फॉरेन कंपनी की ऑफिसियल वेबसाइट को भी फॉलो कर सकते है. कंपनिया अपने रिक्वायरमेंट को अपनी वेबसाइट पर डाल देती है. जहा से आप अप्लाई कर सकते है.

इन सभी तरीके का इस्तेमाल करके आप अपने लिए फॉरेन में जॉब को सर्च कर सकते है. अगर आपको हमारी यह पोस्ट Foreign Me Job Kaise Paye अच्छी लगी तो इसको अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे.

अगर आपको इस पोस्ट से जुड़े कुछ और प्रश्न पूछने है तो आप हमसे निचे कमेंट बॉक्स में पूछ कसते है.

यह भी पढ़े: Saudi Arabia में जॉब कैसे पाए – सऊदी अरेबिया में नौकरी कैसे करे