Saudi Arabia में Job कैसे पाए, नौकरी, Visa, Salary, सऊदी अरब में काम

आज हम जानेंगे कि आप Saudi Arabia Me Job Kaise Paye या सऊदी अरब नौकरी, सऊदी अरब में काम कैसे करे, सऊदी अरब में आप को जॉब कैसे मिल सकती है. सऊदी अरब में आप मजदुर, Helper, Accountant, Driver आदि की नौकरी कैसे ढूढे और कैसे सऊदी जा कर जॉब करे. इस पोस्ट में आप इन सभी बातों के बारे में विस्तार से जानेगे.

Saudi Arabia Me Job Kaise Paye या सऊदी अरब नौकरी, सऊदी अरब में काम
Saudi Arabia Me Job Kaise Paye या सऊदी अरब नौकरी, सऊदी अरब में काम

Saudi Arabia Me Job Kaise Paye

सऊदी अरब नौकरी: के लिए बहुत प्रचलित है आपको यहाँ नौकरी करने के लिए सबसे पहले अरेबीक भाषा को सीखना होगा. क्योंकी सऊदी अरब में लोग अरेबीक सबसे ज्यादा बोलते है इसके अलवा आप अंग्रजी भाषा को भी सिख सकते है. क्योंकी सऊदी में अंग्रजी भी बोली जाती है.

सऊदी में जॉब पाने के लिए आपको सऊदी में जॉब ढूढना होआ, जिसके बाद आपको एक visa के लिए apply करना होगा visa मिलने के बाद ही आप सऊदी में नौकरी करने के लिए जा सकते है. इसके साथ ही आपके पास एक passport भी होना चाहिए. क्योंकी बिना passport के आप visa के लिए भी apply नहीं कर सकते और न ही जॉब करने के लिए जा सकते.

सबसे पहले आपको अपने लिए एक passport बनबाना चाहिए जिसके लिए हमने नीचे एक link दी है जिस पर क्लिक कर के आप passport के लिए apply कर सकते है.

जब-तक आपका passport बन कर आयेगा आपको अपने लिए एक जॉब सर्च करना चाहिए तो चलिए जानते है जॉब सर्च कैसे करे.

Saudi Arab Me Job Kaise Paye

सऊदी अरब में काम: सर्च करने के लिए आपको ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है. आप सऊदी अरब में जॉब को आप बहुत ही आसानी से सर्च कर सकते हैं. सऊदी अरब में जॉब सर्च करने के लिए आप किसी कंसल्टेंसी की मदद ले सकते है.

इन कंसल्टेंसी का सऊदी अरब की हर कंपनी के साथ संपर्क होता है. इस कारण आपके लिए बहुत ही आसानी से जॉब को सर्च कर सकती है. इसके बदले आपसे कंसल्टेंसी कुछ रूपए कमीशन या फीस भी लेती है.

इसके अलावा आप ऑनलाइन भी जॉब को सर्च कर सकते हैं. ऑनलाइन जॉब सर्च करने के लिए आप गूगल जॉब प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर सकते हैं. गूगल जॉब प्लेटफार्म पर आपको अपनी फील्ड की बहुत सारी वैकेंसी मिल जाती है. जिनमें आप अप्लाई कर के सऊदी अरब में जॉब को पा सकते हैं.

आप सऊदी अरब की कंपनियों की ऑफिशल वेबसाइट को भी रोज फॉलो कर सकते है. जिससे आपको पता चल जायेगा कि किस कंपनी में जॉब की वैकेंसी निकली है. जिस भी कंपनी में आपकी जॉब की वैकेंसी निकले उसमें अप्लाई कर सकते हैं.

आप लिंक्डइन का इस्तेमाल करके भी अपने लिए जॉब को सर्च कर सकते है. लिंक्डइन पर इन सभी कंपनियों के पेज बने होते हैं जिन पर यह कंपनी जॉब की वैकेंसी डालती है. जिस भी कंपनी में आपी फील्ड के रिलेटेड जॉब दिखे अप उसमे अप्लाई कर सकते है.

अप्लाई करने के बाद ये कंपनी आपको खुद कॉल करके इंटरव्यू के लिए बुलाती है. आप इनसे फ़ोन कॉल पर भी इंटरव्यू दे सकते है. जिसके बाद आप सऊदी अरब जाकर इन कंपनी को ज्वाइन कर सकते है.

Saudi Arabia Me Accountant Ki Job Kaise Kare

अगर आपने कभी अकाउंटेंट का कोर्स किया है या फिर आपको अकाउंट में जॉब करने का एक्सपीरियंस है तो आपको सऊदी अरब में बहुत ही आसानी से अकाउंटेंट की जॉब मिल सकती है.

सऊदी अरब में अकाउंटेंट की जॉब सर्च करने के लिए आप अपने आसपास के किसी सऊदी अरब जॉब कंसल्टेंसी का सहारा ले सकते हैं. जो आपको बहुत ही आसानी से सऊदी अरब में अकाउंटेंट की जॉब दिलवा सकती है.

इसके अलावा गूगल जॉब प्लेटफार्म का भी सहारा ले सकते हैं और अपने लिए अकाउंटेंट की जॉब को सर्च कर सकते हैं. आप निचे दी गयी बटन पर भी क्लिक करके अपने लिए सऊदी अरब में अकाउंटेंट की जॉब को सर्च कर सकते है.

Saudi Arabia Me Driver Ki Job Kaise Kare

सऊदी अरब में ड्राईवर की जॉब आपको बहुत ही आसानी से मिल सकती है. सऊदी अरब में ड्राईवर की जॉब को सर्च करने के लिए आप सऊदी अरब की जॉब कंसल्टेंसी से संपर्क कर सकते है.

आप इसके अलावा गूगल जॉब प्लेटफार्म का भी इस्तेमाल कर सकते है. आप गूगल पर सऊदी अरब ड्राईवर जॉब सर्च करेंगे तो आपके सामने सऊदी अरब की अरब की जॉब निकल कर आ जाएगी.

इसके बाद आप उन जॉब्स में अप्लाई कर सकते है. अगर आपको ड्राईवर की जॉब को सर्च करने में परेशानी आ रही है तो आप निचे दी गयी बटन पर क्लिक करके अपने लिए सऊदी अरब में ड्राईवर की जॉब को सर्च कर सकते है.

Saudi Me Driver Ki Salary

सऊदी अरब में ड्राइवर की सैलरी कितनी है: सऊदी में Personal Driver, Bus Driver, Auto Driver आदि सभी की Salary अलग होती है जो की लगभग 1000 SAR 12000 SAR होती है जो की भारतीय रूपए में लगभग 21000 से 26000 हजार रूपए होती है. यह Salary Fix नहीं होती आप किस चीज़ के Driver हो उस हिसाब से बदलती रहती है.

Saudi Arabia Me Hotel Me Job Kaise Kare

सऊदी अरब में आपको होटल की जॉब सर्च करने के लिए कंसल्टेंसी का सहारा लेना होगा. ये कंसल्टेंसी आपको बहुत ही आसानी से होटल में जॉब दिलवा सकती है.

आप इसके अलावा अपने लिए गूगल प्लेटफार्म पर भी होटल की जॉब को सर्च कर सकते है. आप गूगल पर अपने लिए होटल की जॉब सर्च करेंगे तो आपके सामने बहुत सारी वैकेंसी निकल कर आ जाती है. जिनमे आप अप्लाई करके अपने लिए होटल की जॉब को सर्च कर सकते है. आप निचे दी हुई बटन पर क्लिक करके भी अपने लिए जॉब को सर्च कर सकते है.

सऊदी अरब में हेल्पर की सैलरी कितनी है

सऊदी अरब में helper की salary लगभग 750 SAR से 920 SAR होती है जो की भारतीय रूपए में 16,000 से लेकर 20,000 हजार रूपए तक होती है जो की मजदूरों से थोड़ी ज्यादा होती है जो की उनके काम कर निर्भर करती है. लेकिन हेल्पर की जॉब में आपका पढ़ा लिखा होना भी जरुरी होता है.

सऊदी अरब में मजदूर की सैलरी कितनी है

सऊदी अरब में मजदूरों की salary लगभग 600 SAR से 700 SAR होती है जो की भारतीय रूपए में 13000 से 15000 हजार रूपए होती है. यह salary मजदूरों के काम पर भी निर्भर करती है इसलिए यह वेतन बढती और घटती रहती है. इसमें आपका पढ़ा लिखा होना जरुरी नहीं होता.

Saudi Arabia Jane Ka Kharcha

अगर आप भारत से सऊदी अरब जाना चाहते है और आप delhi से Saudi Arabia की flight लेंगे तो आपका खर्चा लगभग 25,000 से 35,000 हजार रूपए का आयेगा जिसमे आप एक तरफ से सिर्फ जा पाएंगे थोडा बहुत खाने का खर्चा मिला कर देखे तो आप आराम से 40,000 रूपए में सऊदी अरब जा सकते है.

सऊदी अरब जाने के लिए वीजा कहां से मिलेगा

सऊदी अरब जाने ले लिए आप indian ambessy से भी visa प्राप्त कर सकते है जिसके लिए आप नीस दी गई वेबसाइट पर जा कर अपने लिए visa चुन सकते है. जहाँ आपको Business Visa, Transit Visa, Student Visa, Intern Visa, Medical Visa, Employment Visa, Diplomatic Visa आदि के option मिल जाएँगे जिन में से आप जिस भी प्रकार का visa लेना चाहते है चुन कर visa के लिए apply कर सकते है.

इसके बाद आपको apply करते समय अपने Passport, ID Card, आदि की जानकारी भरनी होगी और visa की fess pay करनी होगी इसके बाद कुछ समय wait करना होगा और आपको visa मिल जायेगा.

Saudi Arabia Ke FAQs
सऊदी अरब जाने के लिए कितना पैसा लगता है

सऊदी अरब जाने के लिए लगभग 30,000 से 40,000 हजार रूपए का खर्चा आता है जिसमे Flight Ticket और Visa भी शामिल है.

सऊदी अरब का वीजा कितने का है

सऊदी अरब का वीजा लगभग 270 SAR से 300 SAR का है इसकी fees कम या जायदा हो सकती है.

अगर आपको हमारी यह पोस्ट Saudi Arabia Me Job Kaise Paye या सऊदी अरब नौकरी, सऊदी अरब में काम अच्छी लगी तो इसे शेयर करे और अगर आपके मन में कोई सवाल है जो पूछना चाहते है तो comment जरुर करे.

अगर आपको हमारी यह पोस्ट Saudi Arabia Me Job Kaise Paye अच्छी लगी तो इसको अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे. जिससे उनको भी सऊदी अरबिया में जॉब करने के बारे में पता चल सके.

यह पोस्ट पढ़े :-