Switzerland में Job कैसे पाए, स्विट्जरलैंड जाने का खर्चा, Visa Fees

स्वीटजरलैंड की पापुलेशन भी बहुत ज्यादा नहीं है. यहां पर लगभग 90 लाख लोग ही रहते हैं. इतनी कम पॉपुलेशन होने के कारण यहां पर काम करने वाले लोगों की बहुत जरूरत होती है. आज हम जानेंगे कि आप Switzerland Me Job Kaise Paye और Switzerland Jane Ka Kharcha. स्विट्जरलैंड में आपको जॉब कैसे मिल सकती है. स्विट्जरलैंड में आप ड्राइवर की नौकरी, होटल में जॉब, हेल्पर की जॉब, अकाउंटेंट की जॉब कैसे कर सकते हैं.

Switzerland Me Job Kaise Paye
Switzerland Me Job Kaise Paye

प्रिश्न पर पर क्लिक करे और उत्तर पर जाए !

Switzerland Me Job Kaise Paye

स्विट्जरलैंड में जॉब करने के लिए आपको English, German, Latin, French और Italian में से किसी एक भाषा को सीखना होगा. अगर आप इनमे से कोई दो भाषा सिख लेते है तो आपको काम करने में आसानी होगी. स्विट्जरलैंड में जॉब करने के लिए आपको पासपोर्ट और वीसा की भी जरूरत होगी. आपको Travel Visa, Student Visa, Business Visa आदि में से एक वीसा के लिए Apply करना होगा.

बिना Passport के आप Visa के लिए Apply नहीं कर सकते आप सबसे पहले अपने लिए एक पासपोर्ट बनवा ले. पासपोर्ट आपको ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरह से मिल सकते हैं. पासपोर्ट ऑफलाइन लेने के लिए आप अपने आसपास के पासपोर्ट ऑफिस जा सकते हैं यहां से आपको कुछ दिनों में पासपोर्ट बनाकर दे दिया जाएगा.

ऑनलाइन पासपोर्ट लेने के लिए आ पासपोर्ट की ऑफिशल वेबसाइट पर चले जाएं वहां पर आप सारी इनफार्मेशन को सही से डालकर अपने लिए पासपोर्ट बनवा सकते हैं. पासपोर्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आप नीचे बटन पर क्लिक करके सीधे पासपोर्ट की ऑफिशल वेबसाइट पर जा सकते हैं.

Switzerland Kaise Jaye

पासपोर्ट बन जाने के बाद आपको स्वीटजरलैंड जाने के लिए वीजा की भी आवश्यकता होगी. बिना वीजा के आप स्विट्जरलैंड के अंदर एंट्री नहीं मार सकते हैं. स्विट्जरलैंड का वर्किंग विजा लेने के लिए आप स्विट्जरलैंड की एंबेसी से संपर्क कर सकते हैं. इसके अलावा आप ऑनलाइन भी स्विट्जरलैंड की ऑफिशल वेबसाइट से अपने लिए वीजा बनवा सकते हैं.

आप नीचे दी गई बटन पर ही क्लिक करके स्विट्जरलैंड की वेबसाइट पर जा सकते हैं और अपने लिए वीजा बनवा सकते हैं.

Switzerland Jane Ka Kharcha

स्विट्जरलैंड जाने का खर्चा: स्विट्ज़रलैंड जाने में आपका Delhi से Geneva की Flight 51,000 हजार की पड़ेगी एवं Visa आपको 6-12 साल के बच्चे का 3250 रूपए पड़ेगा और 12 वर्ष से ऊपर के व्यक्ति का 6500 रूपए पड़ेगा. खाने का खर्चा मिला कर आपको Delhi से Geneva Switzerland जाने का खर्चा लगभग 65,000 हजार रूपए एक व्यक्ति और 1,30,000 हजार रूपए कपल्स का पड़ेगा.

Switzerland IT Jobs for Indian

अगर आप एक वेब डेवलपर, ग्राफिक डिजाइनर या फिर एक डिजिटल मार्केटर है तो आप स्विट्जरलैंड में जाकर बहुत ही आसानी से जॉब कर सकते हैं. स्विट्जरलैंड की कंपनियों में इन लोगों की बहुत ज्यादा आवश्यकता होती है इस कारण समय-समय पर इनकी वैकेंसी आती रहती है.

अगर आपने वेब डेवलपर, ग्राफिक डिजाइनर या फिर डिजिटल मार्केटिंग की है या फिर आपको इनफील्ड में एक्सपीरियंस है, तो आप स्विट्जरलैंड में जाकर बहुत ही आसानी से जॉब कर सकते हैं.

जॉब सर्च करने के लिए आप ऊपर दिए गए तरीके का इस्तेमाल कर सकते हैं और जॉब को सर्च कर सकते हैं. आप नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके भी अपने लिए जॉब को सर्च कर सकते हैं और जो वैकेंसी में अप्लाई कर सकते हैं.

Accounting Jobs in Switzerland for Indian

अगर आपने कभी Accounting का कोर्स किया है या फिर आपने कभी किसी कंपनी में अकाउंटेंट की जॉब की है जिससे आपको अकाउंटेंट का एक्सपीरियंस और नॉलेज दोनों है तो आप न्यूजीलैंड में जाकर बहुत ही आसानी से अकाउंटेंट की जॉब कर सकते हैं.

अकाउंटेंट की जॉब सर्च करने के लिए आप अपने आसपास के किसी कंसल्टेंसी का सहारा ले सकते हैं या फिर आप गूगल जॉब प्लेटफॉर्म से भी अकाउंटेंट की जॉब सर्च कर सकते हैं.

इसके अलावा आप LinkedIn का भी सहारा ले सकते हैं. जहां पर आप को बहुत सारी वैकेंसी मिल जाएगी. अगर आपको अकाउंटेंट की जॉब वैकेंसी सच करने में परेशानी आ रही है तो आप नीचे बटन पर क्लिक करके अकाउंटेंट जॉब सर्च कर सकते हैं और मैं अप्लाई कर सकते हैं.

अगर आपको हमारी यह पोस्ट Switzerland Me Job Kaise Paye और Switzerland Jane Ka Kharcha अच्छी लगी तो इसको अपने दोस्तों के साथ शेयर करे. अगर कोई सवाल पूछना चाहते है तो Comment कर के पूछ सकते है.

यह पोस्ट पढ़े :-