Germany में Job कैसे पाए, कैसे कए, जाने का खर्चा, for Indians

| | 4 Minutes Read

जर्मनी की पापुलेशन 8.5 करोड़ ही है. इस कारण यहां पर काम करने वालों की बहुत ज्यादा कमी रहती है. इसलिए इस देश में बाहर से लोगों को बुलाकर काम पर रखा जाता है और उन्हें बहुत अच्छी सैलरी भी दी जाती है.

अगर आप चाहते हैं कि आप जर्मनी जाकर काम करें और बहुत अच्छी सैलरी पाए तो यह आपके लिए बहुत ही सुनहरा अवसर है.

आज हम जानेंगे कि आप Germany Me Job Kaise Paye और Germany Kaise Jaye जर्मनी में आप जॉब को कैसे सर्च कर सकते हैं. जर्मनी में ग्राफ़िक डिज़ाइनर की जॉब कैसे सर्च करे. जर्मनी में वेब डेवलपर की जॉब कैसे ढूंढे.जर्मनी में ड्राईवर की जॉब कैसे करे.

Germany Me Job Kaise Paye

जर्मनी में जॉब करने के लिए आपको सबसे पहले जर्मन की भाषा को सीखना होगा जर्मनी में अधिकतर लोग जर्मन भाषा को बोलते हैं. अगर आपको जर्मन भाषा नहीं आती तो आप सबसे पहले जर्मन भाषा को सीख ले या English भाषा सिख ले. जिसके बाद आप जर्मनी में जाकर बहुत आसानी से जॉब कर सकते हैं.

जर्मनी में जॉब करने के लिए आपको किसी भी फील्ड में अच्छा Experience लेना होगा. अगर आपको किसी फील्ड में एक्सपीरियंस है तो आप जर्मनी जाकर उस फील्ड में जॉब कर सकते हैं.

अगर आपको एक्सपीरियंस नहीं है तो आप सबसे पहले भारत में रहकर ही उस फील्ड का एक्सपीरियंस ले लीजिए. अगर आपके पास एक्सपीरियंस होगा तो आपको जर्मनी में बहुत आसानी से जॉब मिल जाएगी और आपको ज्यादा परेशान होना भी नहीं पड़ेगा.

एक्सपीरियंस लेने के लिए आप उस फील्ड का कोई कोर्स भी कर सकते हैं. जिससे आपको उस फील्ड का अच्छा नॉलेज हो जाता है. जिससे आपको जॉब करने में आसानी होगी.

Germany Me Job

जर्मनी में आप Online और Offline दोनों तरह से जॉब को सर्च कर सकते हैं. ऑफलाइन जॉब सर्च करने के लिए आप अपने आसपास की किसी भी एक जॉब कंसल्टेंसी से संपर्क कर सकते हैं. जो आपको जर्मनी में किसी भी कंपनी में जॉब बहुत आसानी से दिला सकती है. इसके बदले यहां का कंसल्टेंसी आपसे कुछ रुपए Fees भी लेती है.

ऑनलाइन जॉब सर्च करने के लिए आप Google jobs, Linkedin या फिर Indeed जैसे Job Platform का सहारा ले सकते हैं.

जर्मनी की कंपनियां इन प्लेटफार्म पर अपनी जॉब की वैकेंसी को डाल देती है. जहां से आप अप्लाई कर के जर्मनी में जॉब पा सकते हैं.

Web Developer Jobs in Germany

अगर आपने Web Development कोर्स किया है या फिर आपको वेब डेवलपमेंट में एक्सपीरियंस है तो आपका जर्मनी जाकर बहुत ही आसानी से वेब डेवलपर की जॉब कर सकते हैं. वेब डेवलपर की जॉब सर्च करने के लिए आप कंसलटेंसी से संपर्क कर सकते हैं जो आपको जर्मनी की IT Company में वेब डेवलपर की जॉब दिलवा सकती है.

वेब डेवलपर की जॉब सर्च करने के लिए आप गूगल, लिंकडइन या फिर इनडीड जैसे जॉब प्लेटफार्म का भी सहारा ले सकते हैं.

इस जॉब प्लेटफॉर्म्स पर कंपनियां वैकेंसी को डाल देती है. जहां पर आप अप्लाई कर के अपने लिए जॉब को सर्च कर सकते हैं.

आप निचे दी हुई बटन पर क्लिक करके अपने लिए जर्मनी में वेब डेवलपर ककी जॉब को सर्च कर सकते है.

Accountant Jobs in Germany for Indian

अगर आपने कभी Accounting & Tally का कोर्स किया है या फिर आप अकाउंटेंट की जॉब करते हैं तो आप जर्मनी में जाकर अकाउंटेंट की जॉब करके बहुत ही अच्छी सैलरी पा सकते हैं. जर्मनी की कंपनियों में अकाउंटेंट की बहुत ज्यादा जरूरत होती है इस कारण वह आपको बहुत ही आसानी से हायर कर लेती है.

जर्मन अकाउंटेंट की जॉब सर्च करने के लिए आप कंसल्टेंसी का सहारा ले सकते हैं या फिर आप गूगल जॉब प्लेटफार्म से भी जर्मनी में अकाउंटेंट की जॉब को सर्च कर सकते हैं.

जॉब सर्च करने के बाद आप उनमें अप्लाई कर सकते हैं. अप्लाई करने के बाद आप इन कंपनियों में अपना इंटरव्यू दे सकते हैं और अगर आपका इंटरव्यू सही जाता है तो यह कंपनी आपको जॉब पर रख लेती है. अकाउंटेंट की जॉब सर्च करने के लिए आप निचे दी हुई बटन को क्लिक करे.

Driver Jobs in Germany for Indian

अगर आपको Car, Bus, Truck Driving करना बहुत आती है या फिर आप छोटे से लेकर बड़े वाहन को बहुत अच्छे से चला लेते हैं तो आप जर्मन जाकर इसकी जॉब बहुत ही आसानी से कर सकते हैं. इसमें आपको बहुत अच्छी सैलरी भी मिल जाती है.

जर्मनी में ड्राइवर की जॉब सर्च करने के लिए आप कंसल्टेंसी से संपर्क कर सकते हैं. जो आपको जर्मनी में बहुत ही आसानी से जॉब को दिलवा सकती है.

इसके अलावा आप गूगल जॉब प्लेटफार्म का भी सहारा लेकर अपने लिए जर्मनी में ड्राइवर की जॉब को सर्च कर सकते हैं और अप्लाई कर सकते हैं. ड्राईवर की जॉब सर्च करने के लिए निचे दी हुई बटन पर क्लिक करे.

Germany Kaise Jaye

जर्मनी कैसे जाए: जर्मनी जाने के लिए आपके पास पासपोर्ट भी होना बहुत ज्यादा जरूरी है. बिना पासपोर्ट के आप जर्मनी नहीं जा सकते हैं. पासपोर्ट लेने के लिए आप अपने आसपास के किसी भी एक पासपोर्ट ऑफिस जाकर वहां से पासपोर्ट बनवा सकते हैं या फिर आप इसके लिए पासपोर्ट की ऑफिशल वेबसाइट से भी अपने लिए पासपोर्ट का अप्लाई कर सकते हैं.

इसके बाद आपको जर्मनी जाने के लिए वीजा की आवश्यकता होगी. तभी जाकर आप जर्मनी जा सकते हैं. जर्मनी जाने के लिए आपको जर्मनी का वर्किंग वीजा लेना जरूरी है.

वर्किंग विजा जर्मनी की एंबेसी से ले सकते हैं या फिर आप इसके लिए जर्मनी की Official Website से भी वर्किंग वीजा के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

Germany Ka Visa Kitne Ka Hai

Germany का Visa €80 यूरो का आता है जो की भारतीय रूपए में 7,500 रूपए होते है. इसमें आप किसी भी 12 से 14 साल की उम्र से ऊपर के बच्चे का Visa ले सकते है.

Germany Jane Ka Kharcha

जर्मनी में जाने के लिए आपको visa की fees और air ticket का खर्चा आता है. जहाँ 12 साल से बड़े व्यक्ति का visa €80 जो की लगभग 7,500 रूपए का बनता है और delhi से berlin की flight ticket 58,000 हजार रूपए आती है. कुछ खाने पीने और रहने का खर्चा मिला कर आपका जर्मनी जाने का कुल खर्चा 70,000 हजार से 80,000 हजार रूपए आता है.

आज आपने जाना की आप Germany Me Job Kaise Paye और Germany Kaise Jaye अगर आपको इस पोस्ट से जुड़े कुछ और प्रश्न पूछने है तो आप निचे कमेंट बॉक्स में अपने प्रश्न पूछ सकते है.

अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी तो इसको अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे. जिससे उनको भी जर्मनी में जिब के बारे में पता चल सके.

Author:

मेरा नाम रजत है, में इस वेबसाइट पर Jobs और Sarkari Yojana के बारे में जानकारी share करता हु. मैंने पढाई में BA, PGDCA किया है. आप मुझ से Govt, Private, Railway, Banking आदि jobs से जुड़े प्रिश्न भी पूछ सकते है.

Tagged Posts

Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *