Germany में Job कैसे पाए – जर्मनी में जॉब Search कैसे करे,Jobs in Germany for Indians

जर्मनी एक बहुत अमीर देश के रूप में जाना जाता है. यहां के अधिकतर ब्रांड वर्ल्ड फेमस है. यहां की कारें दुनिया भर में बहुत ज्यादा पसंद की जाती है.

जर्मनी की पापुलेशन 8.5 करोड़ ही है. इस कारण यहां पर काम करने वालों की बहुत ज्यादा कमी रहती है. इसलिए इस देश में बाहर से लोगों को बुलाकर काम पर रखा जाता है और उन्हें बहुत अच्छी सैलरी भी दी जाती है.

अगर आप चाहते हैं कि आप जर्मनी जाकर काम करें और बहुत अच्छी सैलरी पाए तो यह आपके लिए बहुत ही सुनहरा अवसर है.

आज हम जानेंगे कि आप Germany Me Job Kaise Paye. जर्मनी में आप जॉब को कैसे सर्च कर सकते हैं. जर्मनी में ग्राफ़िक डिज़ाइनर की जॉब कैसे सर्च करे. जर्मनी में वेब डेवलपर की जॉब कैसे ढूंढे.जर्मनी में ड्राईवर की जॉब कैसे करे.

Germany Me Job Kaise Paye
Germany Me Job Kaise Paye

Germany Me Job Kaise Paye

जर्मनी में जॉब कैसे पाए: जर्मनी में जॉब करने के लिए आपको सबसे पहले जर्मन की भाषा को सीखना होगा जर्मनी में अधिकतर लोग जर्मन भाषा को बोलते हैं.

अगर आपको जर्मन भाषा नहीं याद है तो आप सबसे पहले जर्मन भाषा को सीख ले. जिसके बाद आप जर्मनी में जाकर बहुत आसानी से जॉब कर सकते हैं.

जर्मनी जाने के लिए आपके पास पासपोर्ट भी होना बहुत ज्यादा जरूरी है. बिना पासपोर्ट के आप जर्मनी नहीं जा सकते हैं.

पासपोर्ट लेने के लिए आप अपने आसपास के किसी भी एक पासपोर्ट ऑफिस जाकर वहां से पासपोर्ट बनवा सकते हैं या फिर आप इसके लिए पासपोर्ट की ऑफिशल वेबसाइट से भी अपने लिए पासपोर्ट का अप्लाई कर सकते हैं.

Apply Passport

इसके बाद आपको जर्मनी जाने के लिए वीजा की आवश्यकता होगी. तभी जाकर आप जर्मनी जा सकते हैं. जर्मनी जाने के लिए आपको जर्मनी का वर्किंग वीजा लेना जरूरी है.

वर्किंग विजा जर्मनी की एंबेसी से ले सकते हैं या फिर आप इसके लिए जर्मनी की ऑफिशियल वेबसाइट से भी वर्किंग वीजा के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

यह भी पढ़े: Russia में Job कैसे पाए – रूस में जॉब कैसे करे – रशिया में जॉब सर्च कैसे करे

Germany Me Job Kaise Kare

जर्मनी में जॉब कैसे करे: जर्मनी में जॉब करने के लिए आपको किसी भी फील्ड में अच्छे से एक्सपीरियंस लेना होगा. अगर आपको किसी फील्ड में एक्सपीरियंस है तो आप जर्मनी जाकर उस फील्ड में जॉब कर सकते हैं.

अगर आपको एक्सपीरियंस नहीं है तो आप सबसे पहले भारत में रहकर ही उस फील्ड का एक्सपीरियंस ले लीजिए. अगर आपके पास एक्सपीरियंस होगा तो आपको जर्मनी में बहुत आसानी से जॉब मिल जाएगी और आपको ज्यादा परेशान होना भी नहीं पड़ेगा.

एक्सपीरियंस लेने के लिए आप उस फील्ड का कोई कोर्स भी कर सकते हैं. जिससे आपको उस फील्ड का अच्छा नॉलेज हो जाता है. जिससे आपको जॉब करने में आसानी होगी.

Germany Me Job Search Kaise Kare

जर्मनी में नौकरी कैसे खोज जर्मनी में आप ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरह से जॉब को सर्च कर सकते हैं.

ऑफलाइन जॉब सर्च करने के लिए आप अपने आसपास की किसी भी एक जॉब कंसल्टेंसी से संपर्क कर सकते हैं. जो आपको जर्मनी में किसी भी कंपनी में जॉब बहुत आसानी से दिला सकती है. इसके बदले यहां का कंसल्टेंसी आपसे कुछ रुपए कमीशन लेती है.

ऑनलाइन जॉब सर्च करने के लिए आप गूगल, लिंकडइन या फिर इनडीड जैसे जॉब प्लेटफार्म का सहारा ले सकते हैं. जर्मनी की कंपनियां इन प्लेटफार्म पर अपनी जॉब की वैकेंसी को डाल देती है. जहां से आप अप्लाई कर के जर्मनी में जॉब पा सकते हैं.

यह भी पढ़े: Norway में Job कैसे पाए – नॉर्वे में नौकरी कैसे करे -Norway Job Search

Germany Me Graphic Designer Ki Job Kaise Kare

जर्मनी में ग्राफिक डिजाइनर की जॉब कैसे करे: अगर आपको ग्राफिक डिजाइनिंग करने का बहुत शौक है और आपको ग्राफ़िक डिज़ाइन का बहुत अच्छा एक्सपीरियंस है. तो आप जर्मनी जाकर ग्राफ़िक डिज़ाइन की जॉब कर सकते हैं. जिसमें आपको बहुत अच्छी सैलरी मिल जाती है.

ग्राफ़िक डिजाइनिंग की जॉब सर्च करने के लिए आप पर किसी जॉब कंसल्टेंसी से संपर्क करके अपने लिए जर्मनी में जॉब को सर्च कर सकते हैं.

आप इसके अलावा गूगल जॉब प्लेटफार्म का भी सहारा ले सकते हैं. यहां पर कंपनियां अपनी जॉब की वैकेंसी डाल देती है आप अप्लाई कर सकते हैं.

आप लिंक्डइन का भी सहारा ले सकते हैं यहां पर हर कंपनियों के पेज बने होते हैं. जिन्हें आप फॉलो करके वहां पर जॉब की वैकेंसी को देख सकते हैं और उनमें अप्लाई कर सकते हैं.

अप्लाई करने के बाद आप को वह कंपनी इंटरव्यू के लिए बुलाती है जब आप अच्छे से इंटरव्यू दे देते हैं. तब आपका उस कंपनी में सिलेक्शन हो जाता है और आप उसमें जॉब कर सकते है.

अगर आपको जर्मनी में ग्राफ़िक डिज़ाइनर जॉब को सर्च करने में परेशानी आ रही है तो आप निचे दी हुई बटन पर क्लिक करके अपने लिए जॉब को सर्च कर सकते है.

Germany Me Graphic Designer Ki Job

यह भी पढ़े: New Zealand में Job कैसे पाए – न्यूजीलैंड में जॉब कैसे करे

Germany Me Web Developer Ki Job Kaise Kare

जर्मनी में वेब डेवलपर की जॉब कैसे करे: अगर आपने कभी वेब डेवलपर कोर्स किया है या फिर आपको वेब डेवलपर में एक्सपीरियंस है तो आपका जर्मनी  जाकर बहुत ही आसानी से वेब डेवलपर की जॉब कर सकते हैं.

वेब डेवलपर की जॉब सर्च करने के लिए आप कंसलटेंसी से संपर्क कर सकते हैं जो आपको जर्मनी की आईटी कंपनियों में वेब डेवलपर की जॉब दिलवा सकती है.

वेब डेवलपर की जॉब सर्च करने के लिए आप गूगल, लिंकडइन या फिर इनडीड जैसे जॉब प्लेटफार्म का भी सहारा ले सकते हैं. इस जॉब प्लेटफॉर्म्स पर कंपनियां वैकेंसी को डाल देती है. जहां पर आप अप्लाई कर के अपने लिए जॉब को सर्च कर सकते हैं.

आप निचे दी हुई बटन पर क्लिक करके अपने लिए जर्मनी में वेब डेवलपर ककी जॉब को सर्च कर सकते है.

Germany Me Web Developer Ki Job

Germany Me Accountant Ki Job Kaise Paye

जर्मनी में अकाउंटेंट की जॉब कैसे पाए: अगर आपने कभी अकाउंटेंट का कोर्स किया है या फिर आप अकाउंटेंट की जॉब करते हैं तो आप जर्मनी में जाकर अकाउंटेंट की जॉब करके बहुत ही अच्छी सैलरी पा सकते हैं.

जर्मनी की कंपनियों में अकाउंटेंट की बहुत ज्यादा जरूरत होती है इस कारण वह आपको बहुत ही आसानी से हायर कर लेती है.

जर्मन अकाउंटेंट की जॉब सर्च करने के लिए आप कंसल्टेंसी का सहारा ले सकते हैं या फिर आप गूगल जॉब प्लेटफार्म से भी जर्मनी में अकाउंटेंट की जॉब को सर्च कर सकते हैं.

जॉब सर्च करने के बाद आप उनमें अप्लाई कर सकते हैं. अप्लाई करने के बाद आप इन कंपनियों में अपना इंटरव्यू दे सकते हैं और अगर आपका इंटरव्यू सही जाता है तो यह कंपनी आपको जॉब पर रख लेती है.

अकाउंटेंट की जॉब सर्च करने के लिए आप निचे दी हुई बटन को क्लिक करे.

Accountant Job In Germany 

Germany Me Driver Ki Job Kaise Kare

जर्मनी में ड्राइवर की नौकरी कैसे करे: अगर आपको ड्राइविंग करना बहुत अच्छे से याद है या फिर आप छोटे से लेकर बड़े वाहन को बहुत अच्छे से चला सकते हैं तो आप जर्मन जाकर इसकी जॉब बहुत ही आसानी से कर सकते हैं. इसमें आपको बहुत अच्छी सैलरी भी मिल जाती है.

जर्मनी में ड्राइवर की जॉब सर्च करने के लिए आप कंसल्टेंसी से संपर्क कर सकते हैं. जो आपको जर्मनी में बहुत ही आसानी से जॉब को दिलवा सकती है.

इसके अलावा आप गूगल जॉब प्लेटफार्म का भी सहारा लेकर अपने लिए जर्मनी में ड्राइवर की जॉब को सर्च कर सकते हैं और अप्लाई कर सकते हैं.

ड्राईवर की जॉब सर्च करने के लिए निचे दी हुई बटन पर क्लिक करे.

Driver Job In Germany For Indians

आज आपने जाना की आप जर्मनी में जॉब कैसे पाए. अगर आपको इस पोस्ट से जुड़े कुछ और प्रश्न पूछने है तो आप निचे कमेंट बॉक्स में अपने प्रश्न पूछ सकते है.

अगर आपको हमारी पोस्ट Germany Me Job Kaise Paye अच्छी लगी तो इसको अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे. जिससे उनको भी जर्मनी में जिब के बारे में पता चल सके.

यह पोस्ट पढ़े :-