Malaysia में Job कैसे पाए, मलेशिया जाने का खर्चा, सैलरी,वीजा

| | 3 Minutes Read

मलेशिया एशिया का एक ऐसा देश है जो अपनी खूबसूरती को लेकर प्रसिद्ध है. इसी कारण यहां पर हर साल बहुत सारे टूरिस्ट मलेशिया की खूबसूरती का आनंद लेते हैं. मलेशिया में आए दिन नए-नए बिजनेस ग्रो कर रहे हैं. इस कारण यहां पर बहुत सारी वैकेंसी निकलती रहती है. मलेशिया में जॉब करने वाले लोगों की संख्या बहुत कम है. इस वजह से भी यहां पर बाहर के देश से लोगों को जॉब पर रखा जाता है.

आज हम बात करेंगे कि आप मलेशिया में नौकरी कैसे पाए और Malaysia Jane Ka Kharcha. आप मलेशिया में जॉब कैसे सर्च कर सकते हैं.

मलेशिया में आप टेलर की जॉब कैसे पाए. मलेशिया में आप अकाउंटेंट की जॉब कैसे पाए. मलेशिया में आप हेल्पर की जॉब कैसे कर सकते हैं. मलेशिया में होटल की जॉब आप कैसे कर सकते हैं. मलेशिया जाने के लिए आप वीजा कैसे ले सकते हैं.

Malaysia Me Job Kaise Paye

मलेशिया में नौकरी करने के लिए आपको सबसे पहले मलेशिया की भाषा को सीखना चाहिए. अगर आपको मलेशिया की भाषा सिखने में परेशानी हो रही है तो कोई बात नहीं वहाँ लोग English भी बोलते है तो आप अंग्रेजी सिख कर काम चला सकते है. मलेशिया में अधिकतर मलय भाषा बोली जाती है. अगर आपको मलेशिया में जाकर जॉब करना है तो आपको सबसे पहले मलेशिया की मलय भाषा को सीखना होगा.

इसके बाद आपको मलेशिया जाने के लिए पासपोर्ट और वीजा की जरूरत होगी. अगर आपके पास पासपोर्ट नहीं है तो आप सबसे पहले पासपोर्ट ऑफिस जाकर अपने लिए पासपोर्ट बनवा ले. आप इसके लिए ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते हैं और पासपोर्ट बनवा सकते हैं.

आप निचे दी हई बटन पर क्लिक करके भी अपने लिए पासपोर्ट का आवेदन कर सकते है.

मलेशिया में जॉब करने के लिए आपको सबसे पहले किसी भी एक फील्ड में अच्छा एक्सपीरियंस हासिल करना होगा या फिर आपको उस फील्ड की बहुत अच्छी नॉलेज होनी चाहिए.

अगर आपके पास फील्ड की अच्छी नॉलेज होगी तो आपको मलेशिया की कंपनियां जॉब दे सकती है क्योंकि एक्सपीरियंस लोगों को हर कंपनियां रखना चाहती है.

अगर आपके पास एक्सपीरियंस होगा तो आपको बहुत अच्छी सैलरी मिल सकती है. एक्सपीरियंस हासिल करने के लिए आप सबसे पहले किसी कंपनी में जॉब कर ले. जिससे आपके पास वर्क का एक्सपीरियंस हो जायेगा.

आप उस फील्ड का कोई कोर्स भी कर सकते हैं जिससे आपको अच्छी नॉलेज हो जाती है. नोलेज हो जाने के बाद आप  मलेशिया में जाकर जॉब कर सकते हैं.

मलेशिया में नौकरी

मलेशिया में जॉब ढूंढने के लिए आपको मलेशिया की कंपनियों की ऑफिशल वेबसाइट को रोज फॉलो करना होगा. आपको यह देखना होगा कि किस कंपनी में जॉब वैकेंसी निकल रही है. इसके बाद जिस कंपनी में आपकी फील्ड के रिलेटेड जॉब की वैकेंसी निकले उसमें अप्लाई करके जॉब पा सकते हैं.

आप वैकेंसी को देखने के लिए गूगल जॉब का भी सहारा ले सकते हैं जहां से आपको अपनी फील्ड के रिलेटेड वैकेंसी का पता चल जाएगा. आप निचे दिए गए बटन पर क्लिक करके भी गूगल जॉब प्लेटफार्म से अपनी जॉब को सर्च कर सकते है.

आप LinkedIn का भी सहारा ले सकते हैं क्योंकि LinkedIn पर हर कंपनियों का पेज बना होता है जहां वह कंपनी वैकेंसी को डालती रहती है. आप इन कंपनियों के पेज को रोज फॉलो करें ताकि आपको पता चलता रहेगी कि कौन सी कंपनी में कब जॉब की वैकेंसी निकल रही है.

Accountant Jobs in Malaysia for Indian

अगर आपने कभी अकाउंटेंट का कोर्स किया है या फिर आपने अकाउंट में एक्सपीरियंस हासिल किया है तो आप मलेशिया में जाकर अकाउंटेंट की जॉब कर सकते हैं. अकाउंटेंट की जॉब करने के लिए आपको ज्यादा परेशानियों का सामना भी नहीं करना पड़ेगा. आप जॉब सर्च करने के लिए किसी कंसल्टेंसी का सहारा ले सकते हैं. जो आपको बहुत ही आसानी से अकाउंटेंट की जॉब दिलवा सकती है.

आप निचे दी गयी बटन पर क्लिक करके भी मलेशिया में अकाउंटेंट की जॉब को सर्च कर सकते है.

अप्लाई करने के बाद आप अकाउंटेंट की जॉब का टेलिफोन इंटरव्यू की दे सकते हैं. जिसके बाद आप मलेशिया जाकर जॉब कर सकते हैं.

Helper Jobs in Malaysia

मलेशिया में आए दिन हेल्पर की बहुत ज्यादा जरूरत रहती है इस कारण वहां पर हेल्पर की जॉब की वैकेंसी निकलती रहती है. अगर आपको मलेशिया में हेल्पर की जॉब चाहते है तो आप इसके लिए अपने आसपास के किसी भी मलेशिया जॉब कंसलटेंसी से संपर्क कर सकते हैं. जो आपको बहुत ही आसानी से हेल्पर की जॉब को सर्च कर सकती है. इसके बदले वहां आपसे थोड़ा सा कमीशन लेगी.

आप इसके अलावा आप गूगल जॉब प्लेटफार्म का भी सहारा ले सकते हैं और अपने लिए जो आपको सर्च कर सकते हैं. जॉब कंफर्म हो जाने के बाद आप मलेशिया में जाकर हेल्पर की जॉब कर सकते हैं.

Malaysia Hotel Job Vacancy for Indian

अगर आपने कभी होटल का कोई कोर्स किया है या फिर आप ने कभी होटल में काम किया है जिससे आपको होटल में काम करने का एक्सपीरियंस मिल गया है. तो आप मलेशिया में जाकर होटल की जॉब आसानी से कर सकते हैं. मलेशिया में होटल की जॉब सर्च करने के लिए गूगल जॉब प्लेटफार्म पर होटल की जॉब तो बहुत ही आसानी से सर्च कर सकते हैं.

आप निचे दी हुई बटन पर क्लिक करके भी अपने लिए मलेशिया में होटल की जॉब को सर्च कर सकते है.

Driver Jobs in Malaysia for Indian

अगर आपको हर तरह के वाहन चलाना आता है या फिर आप किसी भी तरह के वाहन को अच्छे से चला सकते हैं तो आप मलेशिया में जाकर ड्राइवर की नौकरी भी कर सकते हैं. इस नौकरी में आपको बहुत ज्यादा तनख्वाह मिल सकती है क्योंकि यहां पर ड्राइवर की बहुत ज्यादा आवश्यकता होती है और यहां पर ड्राइवर की हमेशा कमी भी रहती है.

ड्राइवर की नौकरी सर्च करने के लिए आप कंसल्टेंसी से संपर्क कर सकते हैं या फिर गूगल जॉब प्लेटफार्म पर ड्राइवर की जॉब को सर्च कर सकते हैं.

अगर आपको ड्राइवर की जॉब सर्च करने में परेशानी आ रही है. तो आप नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके ड्राइवर की जॉब को सर्च कर सकते हैं.

मलेशिया जाने का खर्चा

मलेशिया जाने का खर्चा लगभग 50,000 हजार रूपए से लेकर 70,000 हजार रूपए का खर्चा आता है. जो की दो चीजों पर सबसे ज्यादा खर्च होता है VISA fees, Airoplane Ticket, जहाँ Visa Fees, Tourist & Business के लिए 3500 रूपए होती हिया और student के लिए 3000 हजार रूपए.

इसके साथ ही इसकी flight की ticket की price delhi से malaysia की 39,000 हजार रूपए से 42,000 हजार रूपए होती है तो आपका कुल खर्चा 50,000 हजार से 60,000 हजार रूपए का आता है.

मलेशिया में हेल्पर की सैलरी

मलेशिया में हेल्पर की सैलरी उसके काम करने की स्किल और क्षमता के अनुसार अलग-अलग हो सकती है. लेकिन, यह महीने की लगभग 1200 से 1500 RM तक होती है, जो हमारे इंडिया के लगभग ₹22,000 से लेकर ₹27,000 तक होती है.

अगर आपको हमारी पोस्ट मलेशिया में नौकरी कैसे पाए और Malaysia Jane Ka Kharcha से जुड़े कुछ और प्रश्न पूछने है तो आप हमसे निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है.

Author:

मेरा नाम रजत है, में इस वेबसाइट पर Jobs और Sarkari Yojana के बारे में जानकारी share करता हु. मैंने पढाई में BA, PGDCA किया है. आप मुझ से Govt, Private, Railway, Banking आदि jobs से जुड़े प्रिश्न भी पूछ सकते है.

Tagged Posts

Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *