Italy में Job कैसे पाए, इटली जाने का तरीका, इटली जाने का खर्चा, सैलरी

| | 4 Minutes Read

इटली एक ऐसा देश है जहां पर सभी लोगों को घूमना पसंद है. इस वजह से लोग को यहाँ रह कर इटली में नौकरी करना पसंद है.

आज हम जानेंगे कि आप Italy Me Job Kaise Paye और Italy Jane Ka Kharcha. इटली में आपको जॉब कैसे मिल सकती है.

इटली जाने का तरीका क्या है, इटली में हेल्पर की सैलरी कितनी है. इटली में आप ड्राइवर की जॉब कैसे कर सकते हैं.

Italy Me Job Kaise Paye

इटली में नौकरी पाने के लिए आपको सबसे पहले इटली जाने के लिए पासपोर्ट बनवाना होगा. उसके बाद आपको इटली का Work Visa लेने के लिए. वहां की किसी कंपनी में Helper, Driver, Digital Marketing, Web Development, Software Developer आदि की जॉब के लिए अप्लाई कर सकते है.

ताकि आप वहां से Job का Offer Letter ले सके. Joining Letter मिलने के बाद आप वर्क वीसा के लिए अप्लाई करेंगे तो जल्दी मिल जायेगा.

इटली में जॉब पाने के लिए आपको सबसे पहले किसी भी एक फील्ड में बहुत ज्यादा एक्सपोर्ट होना होगा. अगर आप किसी भी एक फील्ड में एक्सपर्ट है. तो आपको बहुत ही आसानी से जॉब मिल सकती है.

आप किसी भी फील्ड में एक्सपर्ट होने के लिए उस फील्ड का कोई Course भी कर सकते हैं या फिर उस फील्ड में काम कर सकते हैं. जिससे आपको एक्सपीरियंस मिल जाता है.

एक्सपीरियंस हो जाने के बाद आपको बहुत ही आसानी से जॉब मिल सकती है क्योंकि एक्सपीरियंस लोगों को सभी कंपनियां काम पर रखना चाहती है. इसलिए आप इटली में जॉब करने के लिए सबसे पहले अच्छा एक्सपीरियंस ले. जिसके बाद आप इटली में जाकर जॉब कर सकते हैं.

Italy Jane Ka Tarika

इटली जाने का तरीका बड़ा आसान है, पासपोर्ट बन जाने के बाद आपको इटली जाने के लिए इटली का वीजा लेने की जरूरत होगी. तो आप जाने के लिए वीजा Official Website पर अप्लाई कर सकते है. पासपोर्ट और वीसा बन जाने के बाद आप इटली में जाकर जॉब कर सकते है और इटली में रहने के मजा ले सकते है.

Italy Jane Ka Kharcha

इटली जाने का खर्चा आपको 45,000 पड़ता है. जिसमे Delhi से Rome तक की flight आपको 29,525 की पड़ेगी और वीसा फीस 7,120 इसमें अन्य खर्चे मिला दे तो आपको कुल खर्चा दिल्ली से रोम जाने में 45,000 से 50,000 आयेगा.

Italy Job Vacancies for Indian

अगर आपको इटली में जॉब की वैकेंसी सर्च करना है तो आप इटली की सभी कंपनीयो की ऑफिशियल वेबसाइट को रोज फॉलो करना होगा. जिससे आपको पता चल सके कि किस कंपनी में जॉब की वैकेंसी निकल रही है. इसके बाद किसी भी कंपनी में जॉब की वैकेंसी निकले आप उस कंपनी में अपना रिज्यूमे डाल सकते है और उस कंपनी में जाकर इंटरव्यू दे सकते है.

आप जॉब की वैकेंसी सर्च करने के लिए गूगल जॉब्स प्लेटफार्म का भी सहारा ले सकते हैं. आप गूगल जॉब पर इटली  जॉब की वैकेंसी को सर्च करेंगे तो आपके सामने बहुत ही सारी जॉब की वैकेंसी निकल कर आ जाएगी.

अगर आपको इटली में जॉब की वैकेंसी सर्च करने में परेशानी आ रही है तो आप नीचे जी के बटन पर क्लिक करके अपने लिए जॉब की वैकेंसी को सर्च कर सकते हैं.

इटली में हेल्पर की सैलरी कितनी है

इटली में हेल्पर की बहुत ज्यादा जरूरत पड़ती है. जिस कारण से हेल्पर को 110 यूरो से लेकर 150 यूरो तक सैलरी दी जाती है. जो की भारतीय रूपए में 9,700 से लेकर 13,220 होती है. इटली में हेल्पर की जॉब करने के लिए आपको ज्यादा पढाई लिखाई की भी जरुरत नहीं है.

अगर आपके पास कोई डिग्री भी नहीं है तो आप इटली में जाकर हेल्पर को जॉब कर सकते है. आपको हेल्पर की जॉब करने के लिए बस इटैलियन, अंग्रेजी बोलना आना चाहिए.

इटली में हेल्पर की जॉब सर्च करने के लिए आप नीचे बटन पर क्लिक करके सर्च कर सकते हैं.

IT Jobs in Italy for Indian

इटली के अंदर बहुत सारी आईटी कंपनी हैं और उन IT Company के अंदर हमेशा वैकेंसी निकलती रहती है. आप आईटी कंपनी में जॉब पाने के लिए उन आईटी कंपनी की वेबसाइट को फॉलो करते रहे. फिर जब इन आईटी कंपनी में जॉब की वैकेंसी निकलेगी. आप उसमे अप्लाई करके जॉब के लिए इंटरव्यू दे सकते है.

अगर आप उनके इंटरव्यू में सही से परफॉर्म करते है तो आपको वह कंपनी जॉब पर रख लेती है.

इटली में जॉब सर्च करने के लिए आप किसी कंसल्टेंसी की मदद ले सकते है या फिर आप गूगल की मदद से अपने लिए जॉब को सर्च कर सकते है. आप LinkedIn की भी मदद से इटली की आईटी कंपनी में जॉब को सर्च कर सकते है.

अगर आपको जॉब सर्च करने में परेशानी आ रही है तो आप निचे दी गयी बटन पर क्लिक करके अपने लिए जॉब को सर्च कर सकते है.

Driver Jobs in Italy for Indian

अगर आप को हर तरह के वाहन को चलाना आता है या फिर आप किसी भी तरह के वाहन को अच्छे से चला सकते हैं. तो आप इटली में जाकर ड्राइवर की जॉब कर सकते हैं. ड्राइवर की जॉब करने के लिए आपको बहुत ज्यादा पढ़ने लिखने की आवश्यकता नहीं है. बस आपको थोड़ी बहुत इटैलियन, अंग्रेजी भाषा आनी चाहिए.

जिसके बाद आप इटली जाकर ड्राइवर की जॉब कर सकते हैं. इटली में ड्राइवर की जॉब सर्च करने के लिए आप नीचे बटन पर क्लिक करके सर्च कर सकते हैं.

इटली में मजदूर की सैलरी कितनी है

इटली में सफाई और हाउसकीपिंग में काम करने वाला व्यक्ति आमतौर पर प्रति माह लगभग 1,320 EUR कमाता है. जिनका वेतन 950 EUR से 2,010 EUR तक होता है.

अगर आपको हमारी यह पोस्ट Italy Me Job Kaise Paye और Italy Jane Ka Kharcha अच्छी लगी.

तो आप इसको अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे. अगर कोई प्रिश्न है तो comment कर के पूछें.

Author:

मेरा नाम रजत है, में इस वेबसाइट पर Jobs और Sarkari Yojana के बारे में जानकारी share करता हु. मैंने पढाई में BA, PGDCA किया है. आप मुझ से Govt, Private, Railway, Banking आदि jobs से जुड़े प्रिश्न भी पूछ सकते है.

Tagged Posts

Questions Answered: (2)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *