Kuwait में Job कैसे पाए – कुवैत में नौकरी चाहिए, Driver, Helper की सैलरी

कुवैत एक ऐसा देश है जहां पर दिनार की करेंसी चलती है. वही देखा जाए तो एक दिनार की कीमत लगभग ₹230 से लेकर ₹240 तक होती है.

यानी अगर आप कुवैत में 2000 दिनार की भी सैलरी लेते हैं तो वह आपको भारतीय रुपए में ₹4,50,000 से लेकर ₹5,00,000 तक होती है.

इतनी सैलरी आपको भारत में किसी भी आम जॉब में नहीं मिल सकती. इसलिए अगर आप चाहते हैं कि आपकी सैलरी बहुत ज्यादा हो जिसमे आपको काम करने में भी मजा आए तो आप कुवैत में जाकर जॉब कर सकते हैं.

आज हम जानेंगे कि आप Kuwait Me Job Kaise Paye और कुवैत में नौकरी चाहिए तो क्या करे. आप कुवैत में जॉब कैसे सर्च कर सकते हैं. कुवैत में नौकरी कैसे कर सकते हैं व कुवैत में कितनी सैलरी मिलती है.

आप कुवैत में ड्राइवर की नौकरी, आप वहां पर फूड पैकिंग की जॉब कैसे कर सकते हैं. कुवैत में आप होटल की जॉब कैसे कर सकते हैं. कुवैत में आप अकाउंटेंट की जॉब कैसे सर्च करें.

Kuwait Me Job Kaise Paye और कुवैत में नौकरी चाहिए
Kuwait Me Job Kaise Paye और कुवैत में नौकरी चाहिए

Kuwait Me Job Kaise Paye

कुवैत में जॉब कैसे पाए: कुवैत में जॉब पाने के लिए आपको सबसे पहले कुवैत की भाषा को सीखना होगा कुवैत में अधिकतर अरब भाषा बोली जाती है. अगर आपको जॉब करना है तो आपको सबसे पहले कुवैत की अरब भाषा को सीखना होगा.

अरब भाषा को सीखने के बाद आपको कुवैत जाने के लिए पासपोर्ट की भी जरूरत होगी. अगर आपके पास पासपोर्ट नहीं है तो आप पासपोर्ट के लिए अप्लाई कर सकते हैं और अपने लिए पासपोर्ट बनवा सकते हैं.

इसके बाद आपको कुवैत जाने के लिए वीजा की जरूरत होगी. जो कि आप कुवैत की एमबीसी से बनवा सकते हैं. या फिर आप इसके लिए ऑनलाइन भी अप्लाई कर सकते हैं.

पासपोर्ट और वीजा बन जाने के बाद आप कुवैत में जाकर बहुत ही आसानी से जॉब कर सकते है. कुवैत में जॉब करने के लिए आप पहले किसी भी एक Field में अपने आप को Expert कर लीजिये.

अगर आप किसी भी एक Field में Expert होंगे तो आपको बहुत ही आसानी से जॉब मिल सकती है. आप फील्ड में एक्सपर्ट होने के लिए पहले उस फील्ड का Exprience ले लीजिये जिससे आपको उस फील्ड के बारे में अच्छे से पता चल जायेगा.

आप इसके अलावा उस फील्ड का कोई भी Course कर सकते है. जिससे आपको उस फील्ड की Knowladge हो जाएगी. और अप उस फील्ड में अच्छे से जॉब कर पाएंगे.

कुवैत में नौकरी चाहिए

कुवैत में जॉब पाने के लिए आप बहुत ही आसानी से जॉब को सर्च कर सकते हैं. कुवैत में जॉब सर्च करने के लिए आप किसी Job Consultancy का भी सहारा ले सकते हैं.

Consultancy का हर जगह संपर्क होता है. इस कारण बह आपको आसानी से जॉब को सर्च कर के दे सकते है. इसके बदले यह कंसल्टेंसी आपसे कुछ Fees लेती है. जिन्हें आप देकर कुवैत में जॉब को सर्च करवा सकते हैं.

इसके बाद आप Online भी Job को Search कर सकते हैं. ऑनलाइन जॉब सर्च करने के लिए आप Google Jobs प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर सकते हैं. गूगल जॉब प्लेटफार्म पर आपको बहुत ही आसानी से जॉब की Vacancy मिल जाती है. जिनमें आप Apply कर के कुवैत में जॉब को पा सकते हैं.

आप कुवैत की Company की Official Website को भी रोज Follow करें. जिससे आपको पता चलता रहेगा कि किस कंपनी में जॉब की वैकेंसी निकली है या नहीं. जिस भी कंपनी में जॉब की वैकेंसी निकले उसमें आप अप्लाई कर सकते हैं.

आप Linkedin का भी सहारा ले सकते हैं. लिंक्डइन पर आपको बहुत ही आसानी से जॉब मिल सकती है. लिंक्डइन पर इन सभी कंपनियों के पेज बने होते हैं. जिन्हें आप फॉलो करके अपने लिए कुवैत में जॉब को सर्च कर सकते हैं.

इन कंपनियों में जब भी जॉब की वैकेंसी निकलती है तो यह कपनियां सभी लोगों को बताने के लिए अपने पेज और अपनी वेबसाइट पर ही इनकी वैकेंसी डालती है. जिससे लोगों को पता चल सके कि कंपनी में वैकेंसी निकली है जिसके बाद आप अप्लाई करके अपना इंटरव्यू दे सकते हैं. अगर आप इंटरव्यू में अच्छा परफॉर्म करते हैं तो आपकी जॉब लग सकती है.

कुवैत में कितनी सैलरी मिलती है

कुवैत में नौकरी वेतन: अगर आप कुवैत में जॉब करते हैं तो आपको कुवैत में बहुत ही अच्छी सैलरी मिलती है. कुवैत में सबसे कम सैलरी 320 दिनार की होती है एवं सबसे ज्यादा सैलरी 5640 दिनार की होती है.

इस तरह आपको कुवैत में एवरेज सैलेरी 1260 दिनार तक होती है अगर आप अच्छे से जॉब करते हैं या फिर आपको फील्ड में एक्सपीरियंस है तो आप कम से कम 1500 दिनार की सैलरी बहुत ही आसानी से ले सकते है. जहाँ 1500 दीनार आपको भारतीय रूपए में 3,00,000 से 3,30,000 होते है.

कुवैत में ड्राइवर की नौकरी

कुवैत में Driver की Job: कुवैत में कारों का बहुत ज्यादा उपयोग होता है और यहां पर हर एक घर में कार रहती है. बहुत लोगों को यह कार चलाना नहीं आता है. इस कारण वह अपने घर में ड्राइवर रखते हैं जो उनके लिए कार को चलाता है.

इसी तरह कुवैत में ड्राइवर की बहुत ज्यादा आवश्यकता होती है. अगर आपको छोटे से लेकर बड़े वाहन बहुत ही अच्छे से चलाना आते है तो आप कुवैत में रहकर ड्राइवर की जॉब कर सकते हैं.

Driver की Job Search करने के लिए आप अपने आसपास किसी कंसलटेंसी से भी संपर्क कर सकते हैं जो आपको कुवैत में ड्राइवर की जॉब आसानी से दिलवा सकते है.

आप इसके अलावा गूगल जॉब प्लेटफार्म का भी इस्तेमाल कर वैकेंसी को सर्च कर सकते हैं. वैकेंसी मिल जाने के बाद आप उनमे अप्लाई कर के इंटरव्यू देने के लिए जा सकते हैं, अगर आप interview में सफल हो जायेंगे तो आपको जॉब भी मिल सकती है.

आप निचे दी हुई बटन पर क्लिक करके भी अपने लिए कुवैत में ड्राईवर की जॉब को सर्च कर सकते है.

Kuwait Me Job Vacancy

कुवैत में ड्राइवर की सैलरी कितनी है

कुवैत में driver की salary लगभग 150 KD से 170 KD तक होती है जो की भारतीय रुपयों में 39,000 से लेकर 44,000 हजार रूपए तक होती है.

जहाँ यह salary experience और व्हीकल के कारण बढती और घटती रहती है तो एकदम fixed salary का अनुमान लगा पाना मुश्किल है.

Kuwait Me Food Packing Job

कुवैत में फूड पैकिंग जॉब: अगर आपको फूड पैकिंग बहुत आती है और उसका exprience है. तो आप कुवैत में जाकर फूड पैकिंग की जॉब कर सकते हैं. जहाँ कुवैत में आप आए दिन फूड पैकिंग जॉब की वैकेंसी निकलती रहती है.

फूड पैकिंग की जॉब सर्च करने के लिए आप गूगल जॉब प्लेटफार्म का भी सहारा ले सकते हैं या फिर आप किसी कंसलटेंसी से संपर्क करके भी जॉब को सर्च कर सकते हैं.

Kuwait Food Packing Job

Kuwait Me Hotel Ki Job

कुवैत में होटल की नौकरी: अगर आपने होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया है या फिर आपको होटल में काम करने का एक्सपीरियंस है तो आप कुवैत में जाकर होटल की जॉब आसानी से कर सकते हैं.

कुवैत में hotels jobs में बहुत salary मिलती है जहाँ जॉब भी आसानी से मिल जाती है इसके साथ ही जो लोग Hotel Management, Event Management का course करते है उन लोगों को बड़ी ही आसने से कुवैत में जॉब मिल जाती है और उन्हें अच्छा सालाना salary पैकेज भी मिलता है.

अगर आप अपने लिए hotel Jobs ढूढना चाहते है कुवैत में तो आप नीचे दी गई link की मदद से जॉब को ढूढ़ सकते है.

Kuwait Hotel Jobs

Kuwait Me Accountant Ki Job

कुवैत में अकाउंटेंट की जॉब कैसे करे: अगर आपने कभी Accountanting का कोर्स किया है या फिर आपको Accounts में Job करने का Exprience है तो आपको कुवैत में बहुत ही आसानी से Account की Job मिल सकती है.

कुवैत की कंपनियों में बहुत ज्यादा Accountant की आवश्यकता होती है. जिस कारण आपको जॉब सर्च करने में भी ज्यादा परेशानियों का सामना नहीं करना होगा.

कुवैत में अकाउंटेंट की जॉब सर्च करने के लिए आप अपने आसपास के किसी कुवेत जॉब कंसल्टेंसी का सहारा ले सकते हैं. जो आपको बहुत ही आसानी से कुवैत में अकाउंटेंट की जॉब दिलवा सकती है. इसके बदले आपको उन्हें कुछ रुपए फीस उन्हें देना होगी.

इसके अलावा गूगल जॉब प्लेटफार्म का भी सहारा ले सकते हैं और अपने लिए अकाउंटेंट की जॉब को सर्च कर सकते हैं.

आप कुवैत की कंपनियों को LinkedIn पर Follow कर सकते हैं. जहां से आप को कुवैत की कंपनियों में जॉब की वैकेंसी का पता चलता रहेगा जिसमे आप अप्लाई कर के कुवैत में जॉब प् सकते है.

Kuwait Me Account Ki Job

Kuwait Me Job – FAQs
Kuwait Me Helper Ki Salary Kitni Hai

कुवैत में हेल्पर की salary 135 KD से 170 KD होती है जो की इंडियन रूपए में 35,000 से 44,000 हजार रूपए तक होती है.

कुवैत में मजदूरी कितनी है

कुवैत में मजदूरी लगभग 120 KD से 150 KD आम है जो की indian रूपए में 31,000 से 39,000 हजार रूपए तक होती है.

कुवैत जाने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए

अगर आप कुवैत में नौकरी करना चाहते है तो आपका कुवैत जाने के लिए 18 वर्ष का होना जरुरी है इससे कम उम्र के लोगों को वहाँ नौकरी नहीं मिलती.

Kuwait Jane Ka Kharcha

कुवैत जाने का खर्चा लगभग 1,00,000 रूपए आता है जिस में Visa, Tickets, Food, Stay आदि शामिल होते है.

कुवैत में 1 दिन की मजदूरी

कुवैत में 1 दिन की मजदूरी 3 KD से 5 KD होती है जो की indian रूपए में 700 से 1300 रूपए होती है.

Kuwait Ka Visa Kitne Ka Hai

Kuwait का Visa लगभग 11,000 से 28,000 का होता है जो की आप कभी भी ले सकते है.

अगर आपको हमारी यह पोस्ट Kuwait Me Job Kaise Paye और कुवैत में नौकरी चाहिए अच्छी लगी तो आप इसको अपने दोस्तों के साथ जरुर करे और उनको भी आप कुवैत में जॉब कैसे पाए के तरीके के बारे में जरुर बताये.

यह पोस्ट पढ़े :-