Dubai में Business कैसे करे, दुबई में क्या बिज़नस करे, Business Ideas

हर किसी को देश के बहार जाकर रूपए कमाने होते है. क्योंकि वहा पर रूपए के मुकाबले विदेशी करेंसी बहुत ज्यादा महंगी रहती है. यही कारण है की सभी लोग विदेश जाकर बिज़नस करना चाहते है.

आज अब कुछ ऐसे ही बिज़नस के बारे में बात करेंगे जो आप दुबई में जाकर कर सकते है. आज हम जानेंगे की आप दुबई में कैसे बिज़नस किस सकते है. तो चलिए सबसे पहले हाँ जानते है की Dubai Me Kya Business Kare और Dubai Me Business Kaise Kare.

Dubai Me Kya Business Kare और Dubai Me Business Kaise Kare.
Dubai Me Kya Business Kare और Dubai Me Business Kaise Kare.

प्रिश्न पर पर क्लिक करे और उत्तर पर जाए !

Dubai Me Business Kaise Kare

दुबई में बिज़नस करने के लिए आपको सबसे पहले दुबई का पासपोर्ट बनवाना बहुत जरुरी है. बिना पासपोर्ट के आप दुबई में कही भी बिज़नस नहीं कर सकते है. इसके बाद आपको दुबई में बिज़नस करने के लिए वहा की सरकार से बिज़नस करने की परमिसन लेनी होगी. अगर आप परमिसन नहीं लेते है तो आपको बिज़नस को बंद कर दिया जायेगा.

इसके बाद आपको अपने बिज़नस करने के लिए आप एक बहुत ही अच्छी लोकेशन को सेलेक्ट करना होगा. जहा से आपका बिज़नस बहुत अच्छा चलने लगे. लोकेशन के लिए आप किसी भी बड़े बाज़ार, या फुर किसी भी बड़े मॉल के आस पास अपने बिज़नस को करने के लिए लोकेशन सेलेक्ट कर सकते है.

लोकेशन सेलेक्ट करने के बाद आपके पास पर्याप्त रूपए होने चाहिए जिससे आप अपना बिज़नस दुबई में शुरू कर सके. पर्याप्त रूपए होने के बाद आप अपने बिज़नस को शुरू कर सकते है.

तो चलिए अब हम जानते है की आप दुबई में कौनसे-कौनसे बिज़नस कर सकते है. जिससे आपको बहुत ज्यादा मुनाफा हो सके.

Dubai Me Kya Business Kare

Construction Business in Dubai: दुबई में दिन प्रतिदिन Construction का काम होता रहता है. इसी कारण दुबई में बहुत बड़ी बड़ी इमारते है. अब भी दुबई में बहुत सारी इमारते बन रही है.

आप भी दुबई में अपना खुद का Construction का काम कर सकते है. Construction में आप बहुत सारे रूपए कमा सकते है. जो किसी और बिज़नस में कमाना आसान नहीं है.

Transport Business in Dubai: दुबई में कार बहुत ज्यादा है पर वहा पर इन कार से ट्रांसपोर्ट का काम नहीं हो सकता है. इसी वजह से दुबई में ट्रांसपोर्ट के भी बहुत ज्यादा अवसर है.

अगर आपके पास इतने रूपए है की आप दुबई में जाकर ट्रांसपोर्ट के लिए वाहन खरीद सकते है तो आप इस बिज़नस को बहुत ही आसानी से कर सकते है.

इस बिज़नस में भी बहुत ज्यादा रूपए आप कमा सकते है. जिसके बाद आप चाहे तो इस बिज़नस को दुबई में बड़ा सकते है. बिज़नस बढ़ने से आपको और ज्यादा मुनाफा होने लग जायेगा.

Club Business in Dubai: दुबई में लोगो के पास बहुत रूपए है. इस कारण लोगो को वहा पर बार और पब का भी बहुत शौक है. इस बिज़नस को करने के लिए आपको बस एक पब खोलने की आवश्यकता होती है.

इसके बाद आप इस बिज़नस की आप थोड़ी सी ऑनलाइन और ऑफलाइन मार्केटिंग करते है तो लोग दूर दूर से आपके पब में आयेंगे. जिससे आपको बहुत ज्यादा मुनाफा होने लगेगा.

आप इस बिज़नस को बढ़ने के लिए और दूर-दूर अपने 2-3 पब खोल दीजिये जिससे आपको इस बिज़नस में और भी ज्यादा मुनाफा होने लग जायेगा.

Job Agency Business in Dubai: दुबई की अर्थव्यवस्था बहुत ही अच्छी है. इसका सबसे बड़ा कारण है की वहा पर उद्योग बहुत सारे है. इन उद्योगों में लोगो की भी जरुरत होती है.

आप इनके लिए लोगो की तलाश करके इनसे रुपय्ल इ सकते है. आप चाहे तो जॉब लेने वाले से भी अपना कमीशन ले सकते है. जिससे आपको दोनों तरफ से फायदा हो जायेगा.

एक बार आपके इस बिज़नस की मार्केटिंग अच्छे से हो जाती है तो लोग खुद आपके पास जॉब लेने के लिए आयेंगे. आप उनको उद्योगों में जॉब दिलवा कर उनसे बहुत रूपए बहुत ही आसानी से कमा सकते है.

Gym Business in Dubai: अगर आपके पास एक अच्छी हेल्थ है और आप लोगो को उनकी हेल्थ बनाने में भी मदद कर सकते है. रो आप इस बिज़नस को कर सकते है.

इस बिज़नस को करने के लिए आपको दुबई में एक gym खोलना होगा. जिसके बाद आप इस बिज़नस को बहुत ही आसानी से दुबई में कर सकते है.

आप लोगो को gym ज्वाइन करने पर उनसे रूपए भी कमा सकते है. जिससे आपको बहुत ज्यादा मुनाफा हो सकता है.

Real Estate Business in Dubai: दुबई में हर देश के लोग जाना चाहते है. इसलिए उन्हें वहा पर रहने के लिए जगह भी चाहिए होती है. इस कारण यहा पर रियल एस्टेट का बहुत ही अच्छा चलता है.

अगर आप इस बिज़नस को करते है तो आपको इसके लिए लोगो से संपर्क कर सकते है जो अपनी जमीन को बेचना चाह रहे है. इसके बाद आप उन लोगो से संपर्क कर सकते है जो जमीन खरीदना चाहते है.

इस तरह आप इस बिज़नस को कर सकते है. आप इसमें जमीन खरीदने वाले और जमीन बेचने वालो दोनों लोगो से कमीशन ले सकते है. जिससे आपको बहुत्ज यदा मुनाफा हो सकता है.

Dubai Main Business Karne Ka Tarika

दुबई में बिज़नस करने के दो तरीके है पहला जिसमे आप दुबई में रह कर बिज़नस कर सकते है और दूसरा आप अपने बिज़नस को दुबई में खोल सकते है और दूसरी जगह रह कर उस बिज़नस को manage कर सकते है. इससे आपको बिज़नस करने में आसानी होगी और दुबई में बिज़नस करने के फायदे भी आप उठा पायेगे. क्योंकी दुबई में बिज़नस पर कोई tax नहीं लगता दुबई में बिज़नस की income पर कोई tax नहीं लगता साथ ही न goods और services पर कोई tax लगता.

सिर्फ इन ही दो तरीकों की मदद से आप दुबई में बिज़नस कर सकते है इसके अलावा और कोई तरीका नहीं है जिससे आप दुबई में tax free बिज़नस भी कर सके.

Dubai Me Paise Kaise Kamaye

दुबई में आप दो तरह से पैसे कमा सकते है Business और Job से, अगर आप व्यापार कर एक दुबई में पैसे कमाना चाहते है तो इसके लिए आप पोस्ट में बताये गए बिज़नस को दुबई में शुरू कर सकते है और पैसे कमा सकते है. लेकिन अगर आप दुबई में रह कर जॉब करना चाहते है तो इसके लिए हमने एक पोस्ट लिखी है दुबई में जॉब कैसे पाए आप इस पोस्ट को पड़ सकते है.

इसमें आपको दुबई में जॉब कैसे पाए और जॉब पाने के लिए क्या क्या करे इसकी पूरी जानकारी दी गई है वीसा और टिकेट के साथ.

आपको अगर हमरी यह पोस्ट Dubai Me Kya Business Kare और Dubai Me Business Kaise Kare पसंद आई तो इसे शेयर करे लोगों के साथ ताकि जिसका मन हो दुबई में बिज़नस करने का उसे जानकारी मिल सके दुबई में बिज़नस करने के बारे में.

यह पोस्ट पढ़े :-