Dealership Business in India | Dealership कैसे ख़रीदे

Dealership Business को Wholesale या थोक का व्यापार भी कहा जाता है. इस बिजनेस में एक व्यक्ति किसी भी एक Product को बनाने वाली Company से सामान खरीदता है और उसे मार्केट में छोटे व्यापारियों या आम लोगों को बेचकर मुनाफा कमाता है.

Dealership Business में एक व्यक्ति सामान बनाने वाली कंपनी से एक साथ बहुत ज्यादा मात्रा में सामान खरीदता है. इस कारण उसे वह सामान बहुत ही सस्ते दामों में मिल जाता है. फिर वह व्यक्ति उसी सामान को छोटे व्यापारियों या आम लोगों को उसकी असली कीमत में बेचकर बहुत ज्यादा मुनाफा कमाता है.

इस बिजनेस को करने का सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि इसमें उस व्यक्ति को सामान बनाने की भी जरूरत नहीं पड़ती है और वह बिना सामान बनाए ही बहुत ज्यादा मुनाफा कमा सकता है.

आज हम जानेंगे कि आप Dealership Business कैसे कर सकते हैं. Dealership Business को आप बिना Investment के कैसे कर सकते हैं. आप Distributorship कैसे खरीद सकते हैं. आप खुद का Dealership Business कैसे शुरू कर सकते हैं. आदि

हम सबसे पहले जानते हैं कि आप इंडिया में डीलरशिप बिजनेस कैसे कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं Dealership Business In India.

Dealership Business Kaise Kare In Hindi
Dealership Business Kaise Kare In Hindi

Dealership Business in India

भारत में Dealership Business करने के लिए आपको किसी भी एक Manufacturing Company से संपर्क करना होगा जिसका Brand और उसके सामान बहुत ही अच्छी Quality का है.

एसी Manufacturing कंपनी से संपर्क करने के बाद आप उससे अपने बिजनेस के लिए Product को खरीद सकते हैं. आप इनसे बहुत ज्यादा मात्रा में सामान खरीदते हैं तो इसी कारण आपको यहां से बहुत ही ज्यादा सस्ते दामों में सामान दे सकते है. इसके बाद आप उस सामान को छोटे छोटे व्यापार या अपने आसपास की दुकानों पर बेचकर मुनाफा कमा सकते हैं.

इस तरह आप Dealership Business करके महीने के लाखों रुपए भी कमा सकते हैं. अब हम जानते हैं कि आप Dealership से बिजनेस को बहुत कम या बिना Investment  गई है कैसे शुरू कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं Dealership Business Without Investment.

Dealership Business Without Investment

अगर आप चाहते हैं कि आप बहुत कम या बिना Investment के Dealership Business करें तो इसके लिए आपको सबसे पहले कंपनी के मालिक से अच्छे संबंध बनाने पड़ेंगे. ताकि वह आप पर भरोसा कर सके और आपको सामान दे सके ताकि आप उनके सामान बेचकर उनको रुपए वापस लौटा सके.

अब हम जानते हैं कि आप ऐसे कौन से Dealership Business कर सकते हैं. जिसमें आपको बहुत ही कम इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत पड़ती है या फिर इसमें इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत बिल्कुल नहीं पड़ती है.

सबसे पहले हम जानते हैं कि आप फूड आइटम्स में कैसे Dealership Business कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं Dealership Business Of Food.

Dealership Business Of Food

फूड आइटम हर घर के दैनिक उत्पाद होते हैं. इस कारण लोग फूड आइटम को खरीदते ही हैं. इसके लिए आप किसी भी बड़े किसान से फूड आइटम खरीद सकते हैं या फिर आप मंडियों में जाकर भी सस्ते दामों में फूड आइटम खरीद सकते हैं.

इसके बाद आपको यह फूड आइटम आम लोगों या छोटे व्यापारियों को बेचने हैं. इससे आपका बहुत ज्यादा फायदा हो जाता है.अगर आप अपने बिजनेस की अच्छे से मार्केटिंग कर देते हैं तो आपको इस बिजनेस में बहुत ही ज्यादा फायदा होने लग जाता है. इस बिजनेस को करके आप महीने के लाखों रुपए तक कमा सकते हैं.

अब हम जानते हैं कि आप बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन का डीलरशिप बिजनेस कैसे कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं Dealership Business Of Building Material.

Dealership Business Of Building Material

प्लास्टिक का डीलरशिप बिज़नस स्टार्ट करने के लिए आपको सबसे पहले प्लास्टिक या प्लास्टिक के सामान बनाने वाली फेक्टरी से संपर्क करना होगा. इसके बाद आप उससे प्लास्टिक के सामान खरीद कर छोटे व्यापारी या आम लोगो में उसकी असली कीमत में बैच सकते है.

इस बिज़नस को करने से आप महीने के लगभग 50,000 से लेकर 70,000 तक कमा सकते है. अब हम जानते है की अनाज का डीलरशिप बिज़नस कैसे कर सकते है. तो चलिए जानते है Anaj Ka Dealership Business In India.

Anaj Ka Dealership Business In India

अनाज का डीलरशिप बिज़नस करने के लिए आपको सबसे पहले बड़े बड़े किसानो से अनाज को खरीदना पड़ेगा . आप चाहे तो अनाज को सीधे किसानो की मंडी से भी खरीद सकते है. आप यहा से खरीदते है तो आपको यहा से एक साथ बहुत सारा अनाज मिल जाता है.

इसके बाद आप इस अनाज को छोटे व्यापारियों और आम लोगो को बैच कर बहुत रूपए कमा सकते है. आप इस अनाज को शहर में एक दुकान खोल कर भी बैच सकते है क्योंकि शहर में लोग अनाज को नहीं उगाते है.

अब हम जानते है की आप कपड़ों का व्यापार कैसे कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं Kapdo Ka Dealership Business Kaise Kare.

Kapdo Ka Dealership Business Kaise Kare

कपड़ों का डीलरशिप बिजनेस करने के लिए आपको सबसे पहले कपड़े बनाने वाली फैक्ट्री हो से संपर्क करना होगा. जहां पर बहुत ज्यादा मात्रा में कपड़े बनते हैं. आप यहां से अपने लिए पर्याप्त मात्रा में कपड़े खरीद लें. इसके बाद आप अपने शहर या अपने इलाके में छोटे व्यापारियों को या आम लोगों को वह कपड़े बेच कर मुनाफा कमा सकते हैं.

अगर आप इस बिजनेस के बारे में ज्यादा जानना चाहते हैं. तो आप हमारी पोस्ट को पढ़ सकते हैं: कपड़ों का बिज़नस कैसे करे – Amazon & Flipkart पर Clothes कैसे बैचे

अब हम जानते हैं कि आप किसी भी बिजनेस का डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे खरीद सकते हैं. तो चलिए जानते हैं How to Buy Distributorship.

How to Buy Distributorship

डिस्ट्रीब्यूटरशिप खरीदने के लिए आपको सबसे पहले कंपनी के मालिक या फिर उस कंपनी की डिस्ट्रीब्यूटरशिप दिलाने वाले ब्रोकर से मुलाकात करनी होगी.

मुलाकात में आपको सबसे पहले यह बात करती होगी कि आप उस कंपनी के सामान को खरीदने के साथ-साथ उस कंपनी की मार्केटिंग भी करेंगे जिससे कंपनी को भी फायदा होगा और आपको भी फायदा होगा.

इसके बाद आप डिस्ट्रीब्यूटरशिप वाले एग्रीमेंट पर उनके और आपके हस्ताक्षर कर के उस कंपनी के प्रोडक्ट को खरीद सकते हैं और उस प्रोडक्ट को आप बेचकर बहुत ज्यादा मुनाफा कमा सकते हैं.

अब हम जानते हैं कि आप अपना डीलरशिप बिजनेस कैसे शुरू कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं How to Start Dealership Business.

How to Start Dealership Business

डीलरशिप बिजनेस स्टार्ट करने के लिए आपको सबसे पहले इसके लिए एक दुकान की जरूरत पड़ेगी. दुकान आप ऐसी जगह खोलने जहां पर लोगों का आना जाना लगा रहता है या फिर वहां पर बहुत ज्यादा भीड़ रहती है.

आप इसके लिए किसी मॉल के आसपास या फिर किसी बड़े बाजार में अपनी दुकान खोल सकते हैं. जहां लोगों का आना जाना बहुत लगा रहता है और यहां पर लोगों की भीड़ भी बहुत रहती है.

इसके बाद आप जिस भी कंपनी की डिस्ट्रीब्यूटर डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेकर आए हैं या आप जिस भी सामान का होलसेल बिजनेस करना चाहते हैं. उस सामान को यहां पर रखकर आम लोगों में या फिर छोटे व्यापारियों को बैच सकते हैं. इस तरह आप अपने डीलरशिप बिजनेस को स्टार्ट कर सकते हैं और इससे बहुत ज्यादा मुनाफा कमा सकते हैं.