UK में Job कैसे पाए, England, London जाने का खर्चा Visa,12th,2024

| | 4 Minutes Read

आज हम जानते है की आप Uk Me Job Kaise Paye और Uk Jane Ka Kharcha. आपको इस देश में जॉब कैसे मिल सकती है. आप इसमें जॉब को कैसे सर्च कर सकते है.

इसमें जॉब करने के लिए आपको क्या करने की आवश्यकता होती है. अगर आपको यूके में जॉब कैसे पाए के बारे में विस्तार से जानना है तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े.

इसको पढने के बाद आपको अच्छे से समझ में आएगा की आप इसमें जॉब कैसे पा सकते है.

UK Me Job Kaise Paye

UK में जॉब पाने के लिए आपको सबसे पहले English भाषा को बोलना आना चाहिए. अगर आपको अंग्रेजी बोलना और समझना आता है तो आप UK England, London में बहुत ही आसानी से जॉब पा सकते है. भाषा को सिखने के बाद आपको UK में जाने के लिए Passport की आवश्यकता होगी.

अगर आपके पास पासपोर्ट नहीं है तो आप सबसे पहले अपना पासपोर्ट बनवाए. पासपोर्ट बनने के बाद ही आप UK जा सकते है.

पासपोर्ट बनवाने के लिए आप पासपोर्ट ऑफिस भी जा सकते है. वहा से आपको पासपोर्ट ऑफिस कुछ दिनों में पासपोर्ट बना कर दे दिया जायेगा.

आप इसके अलावा ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते है. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अप निचे दी गयी बटन पर क्लिक कर सकते है.

इसके बाद आपको UK जाने के लिए वीजा की भी जरूरत होगी.  UK जाने के लिए आपको वर्किंग वीजा लेना होगा. वीजा आप UK की एमबीसी से बनवा सकते हैं. आप वोर्किंग वीजा के लिए ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते है.

पासपोर्ट और वीजा बन जाने के बाद आप UK में जाकर आसानी से जॉब कर सकते है. UK में जॉब करने के लिए आपको पहले किसी भी एक फील्ड में अच्छा एक्सपीरियंस भी लेना होगा.

अगर आपको एक्सपीरियंस नहीं होगा तो आपको UK में जॉब को सर्च करने में परेशानी होगी. आप किसी भी फील्ड में एक्सपीरियंस लेने के लिए उस फील्ड में भारत में रह कर जॉब कर सकते है. जिससे आपको उस फील्ड का अच्छा एक्सपीरियंस और नोलेज हो जायेगा.

UK Jane Ka Kharcha

अगर आप delhi से UK (London) जाते है तो आपको flight ticket 59,000 हजार रूपए पड़ेगी और UK का Visa Fees 10,000 हजार रूपए total मिला कर आपका जाने का खर्चा 70,000 हजार से 90,000 हजार रूपए पड़ेगा. लौटने का खर्चा मिला कर आपको कुल 1,14,000 का खर्चा आयेगा इतने में आप UK से घूम कर बापिस भी आ जायेंगे.

UK Ka Visa Kaise Milega

UK का visa लेने के लिए आपको सबसे पहले तो UK की official website पर जाना होगा इसके बाद आप बड़े ही आराम से UK का standard visa ले सकते है जिसमे आप 6 month तक UK में रह सकते है. इस visa की fees 10,999 से ले कर 12,000 हजार रूपए होती है.

UK Job for Indian

UK में जॉब सर्च करने के लिए आप किसी कंसल्टेंसी की मदद ले सकते है. इन Consultancy का UK की अधिकतर कंपनी के साथ संपर्क होता है. जिससे यह आपको जॉब को सर्च कर के दे सकती है. इसके बदले आपको इस कंसल्टेंसी को कुछ रूपए कमीशन में देना होता है.

UK में जॉब को सर्च करने के लिए आप Google Jobs प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर सकते है. आप गूगल जॉब प्लेटफार्म पर जाकर सबसे पहले वहा पर अपनी स्किल को डाल दे या फिर आप जिस भी फील्ड में है.

उसका नाम वहा पर लिख दे. इसके बाद आपके सामने बहुत सारी जॉब की वेकेंसी आ जाएगी जिनमे आप अप्लाई कर सकते है.

आप Linkedin की मदद से भी बहुत आसानी से जॉब को सर्च कर सकते है. आपको लिंक्डइन पर जॉब को सर्च करने के लिए सबसे पहले इस पर अपना अकाउंट बनाना होगा. अकाउंट बनाने के बाद ही अप इसमें जॉब को देख सकते है और उमसे अप्लाई कर सकते है.

जब आप इसमें अकाउंट बनाते है तो इसमें आपकी फील्ड और आपको लोकेशन को पूछ लिया जाता है जिससे आपके सामने बस वो ही जॉब आती है जिसमे आप जॉब करना चाहते है या आप जिस फील्ड में एक्सपर्ट है.

आप Indeed जॉब प्लेटफार्म का भी सहारा ले सकते है. इनडीड पर भी आपको बहुत ही आसानी से जॉब मिल सकती है और आप इनडीड से ही उन जॉब्स में अप्लाई भी कर सकते है.

इसके अलावा आप UK की कंपनियों की ऑफिसियल वेबसाइट को भी फॉलो कर सकते है. कंपनिया अपने रिक्वायरमेंट को अपनी वेबसाइट पर डाल देती है. जहा से आप अप्लाई कर सकते है.

आप ऊपर दिए गये सभी तरीके में से किसी भी एक तरीके का इस्तेमाल करके अपने लिए जॉब को सर्च कर सकते है.

Jobs in UK for Indian 12th Pass

अगर आप 12th पास है तो भी आप UK में जाकर बहुत ही आसानी से जॉब कर सकते है. इसमें जॉब करने के लिए आपको कम से कम किसी भी एक फील्ड में अच्छा Experience लेना होगा. इसके बाद आप उस फील्ड की जॉब को UK में कर सकते है.

आप UK में जाकर Web Developer, Graphic Designer, Accountant, Digital Marketing जैसी बहुत सारी जॉब कर सकते है. इन सभी जॉब को करने के लिए आपको इसकी स्किल को सीखना होगा.

स्किल को सिखने के बाद आपको इसमें थोडा एक्सपीरियंस लेना होगा. जिसके बाद आप UK में जाकर जॉब को  बहुत ही आसानी से कर सकते है.

Jobs in Uk for Indian 10th Pass

अगर आप एक 10th पास है तो आपको भी Uk में जॉब मिल सकती है. इसमें आपको Driver, Helper, Waiter, Cook आदि जैसी जॉब मिल सकती है. इन जॉब्स के लिए आपको ज्यादा काम करना पढ़ सकता है पर आपको इसके बदले सैलरी भी अच्छी मिल जाती है.

ड्राईवर का काम करने के लिए आपको वाहन को अच्छे से चलाना आना चाहिए. इसके अलावा कुक बनने के लिए आपको खाना बनाना अच्छे से आना चाहिए.

इस तरह की जॉब को आप UK में बहुत ही आसानी से कर सकते है और बदले में बहुत अच्छी सैलरी ले सकते है. बस आपको इन जॉब को करने के लिए अच्छी तरह से इंग्लिश याद होना चाहिए.

England Jane Ka Kharcha

UK England जाने के लिए आपका लगभग 1,14,000 से लेकर 2,00,000 लाख रूपए तक का खर्चा आता है. इतने में आप वहाँ 1 हफ्ते रह कर बापिस भी आ सकते है.

London Jane Ka Kharcha

UK London जाने के लिए आपका 1,50,000 से लेकर 1,90,000 रूपए तक का खर्चा आता है. इतने में आप वहाँ 4 दिन रह कर बापिस भी आ सकते है.

आज आपने जाना की आप Uk Me Job Kaise Paye और Uk Jane Ka Kharcha अगर आपको इस पोस्ट से जुड़े कुछ और प्रश्न पूछने है तो आप हमसे निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है.

अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगी तो इसको अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे.

Author:

मेरा नाम रजत है, में इस वेबसाइट पर Jobs और Sarkari Yojana के बारे में जानकारी share करता हु. मैंने पढाई में BA, PGDCA किया है. आप मुझ से Govt, Private, Railway, Banking आदि jobs से जुड़े प्रिश्न भी पूछ सकते है.

Tagged Posts

Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *