Social Media से पैसे कैसे कमाए, Instagram Facebook Twitter से कमाए

आप सोशल मीडिया की मदद से बहुत पैसे कमा सकते है. सोशल मीडिया के द्वारा बिज़नेस करने के बहुत फायदे है, आपको अपने बिज़नेस के लिए जीतने चाहे उतने कस्टमर यहा से मिल जाते है. आज आप यहा पर सोशल मीडिया की मदद से पैसे कमाने के तरीके पढेंगे.

आप किन-किन सोशल मीडिया साईट की मदद से पैसे कमा सकते है, आप सोशल मीडिया की मदद से अपना बिज़नेस कैसे बढ़ा सकते है.

Social Media Se Paise Kaise Kamaye और Instagram Par Paise Kaise Kamaye एवं Facebook Se Paise Kaise Kamaye तथा Twitter Se Paise Kaise Kamaye

चलिए जानते है की आप Social Media Se Paise Kaise Kamaye और Instagram Par Paise Kaise Kamaye एवं Facebook Se Paise Kaise Kamaye तथा Twitter Se Paise Kaise Kamaye.

Social Media Se Paise Kaise Kamaye

सोशल मीडिया से पैसे कैसे कमाए: सोशल मीडिया से पैसे कमाने के लिए आप Facebook पर Videos को Monetizeकर सकते है. Instagram पर आप Brand Deals कर सकते है. इसके साथ ही आप Twitter पर Per/tweet के Charges ले सकते है. इसके साथ ही आप Linkedin पर Deals और Promotions से पैसे कमा सकते है.

Social Media से पैसे कमाने के लिए आपके पास Social Media पर Followers होने चाहिए. जहाँ अगर आपके पास 10 K Followers है तो आप हजारों रूपए कमा सकते है. लेकिन अगर आपके पास 1 M से 2 M Followers है तो आप लाखों रूपए महीने कमा सकते है.

कैसे सेलेब्रिटी ऐसे है जिनके Facebook, Instagram, Twitter पर 20 M से 30 M Followers है और वह अपने इन सोशल मीडिया Profile पर एक पोस्ट डालने के भी 1,00,000,00 से 2 करोड़ रूपए भी लेते है. आप भी सोशल मीडिया से लाखों करोड़ों रूपए कमा सकते है.

सोशल मीडिया पर अगर आपके ज्यादा Followers नहीं है तो आप Affiliate Marketing करके पैसे कमा सकते है. कई लोग सोशल मीडिया पर 100K से लेकर 1M Followers होने के बाद भी brands deals नहीं करते.

बल्कि वो लोग उनके product की एफिलिएट मार्केटिंग करते है. इससे उनको हर एक उस प्रोडक्ट पर कमीशन मिलता है जो उनके followers उनकी दी हुई link से जा कर खरीदते है. इससे उन्हें ब्रांड डील में लिए गए पैसों से ज्यादा कमाई होती है.

Facebook Se Paise Kaise Kamaye

फेसबुक से पैसे कैसे कमाए: Facebook से पैसे कमाने के लिए आप अपना एक Facebook Page बना ले. फिर आप इस पर कुछ अच्छे अच्छे Content को Share करते रहे ताकि लोग आपके Facebook Page को Follow कर ले. जब आपके पास 10,000 Followers हो जांयेंगे तो फिर आप इस Page Monetizeकर सकते है.

जिससे आपके Page पर Ads दिखने लग जायेंगे, जितने लोग आपके Facebook Page पर Ads को देखेंगे आपको उतने रूपए की कमाई होगी.

अगर आपके पास खुद का एक बिज़नेस है तो आप बिज़नेस के लिए Customer भी Facebook से निकाल सकते है. इसके लिए आप इस पर पहले अपने लिए एक Account खोल ले.

इसके बाद आप इस Account की मदद से एक Facebook Page भी बना ले. इस Page की मदद से आप अपने बिज़नेस को लोगो तक पंहुचा सकते है.

यह से आप जितना चाहे उतने Client अपने बिज़नेस में ला सकते है, क्योंकि सभी Social Media Sites के मुकाबले Facebook पर ज्यादा लोग है.

इस तरह आप Facebook की मदद से भी बहुत पैसे कमा सकते है. इसकी मदद से आप बिना ज्यादा मेहनत किये आमिर भी बन सकते है.

Instagram Par Paise Kaise Kamaye

इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाए: Instagram से पैसे कमाने के लिए आपको इस पर एक Profile बनाने की आवश्यकता होगी. इसके बाद आपको इस Profile पर 10k Minimum Followers लाना होगा. जब आपके पास 10k Minimum Followers होंगे तो Brands आपसे Sponsorship के लिए संपर्क करने लगेंगे.

जितने ज्यादा Followers आपके पास Instagram पर होने उतने ज्यादा Brands आपसे Sponsorship के लिए संपर्क करेंगे. मान लेते है की आपके पास 1 M से 3 M Instagram Followers है.

अब आपके पास कम से कम 20 से 30 Brands Deals आयगी जिन पर आपको per Deal/1,00,000 से लेकर 3,00,000 लाख रूपए तक मिल सकते है.

अगर आप 5 Brands को भी अपने Instagram पर Promote करते है तो आपको कम से कम 5,00,000 लाख से 12,00,000 लाख रूपए महीने की कमाई हो सकती है.

Twitter Se Paise Kaise Kamaye

ट्विटर से पैसे कैसे कमाए: Twitter से पैसे कमाने के लिए आप Twitter Monetization और Brands Deals का उपयोग कर सकते है. जहाँ अब Twitter भी लोगों को उनके Content को Monetize करने की सुविधा देता है. जिसके लिए आपकी उम्र कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए इसके साथ ही आपकी Twitter Profile पर कम से कम 12,000 Followers होने चाहिए.

अगर यह सब आपके पास है तो आप बड़ी ही आसानी से Twitter Monetization Program Join कर सकते है. इसके अलावा Brands भी उन लोगों से Contact करते है अपने Product के Promotion के लिए जिन लोगों के कम से कम 10,000 Followers होते है.

इसके आलावा अगर आपके Twitter पत 100k से 200k Followers है तो आप Twitter पर एक Tweet करने का 2,70,000 से लेकर 5,00,000 लाख रूपए तक ले सकते है.

Twitter पर अगर आपके 1 M से 2 M Followers है तो आपको Twitter पर लगभग 10,00,000 से 1,00,00,000 करोड़ रूपए भी ले सकते है.

अगर आपको हमारी पोस्ट Social Media Se Paise Kaise Kamaye और Instagram Par Paise Kaise Kamaye एवं Facebook Se Paise Kaise Kamaye तथा Twitter Se Paise Kaise Kamaye अगर अच्छी लगी.

तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करे. ताकि वो भी अपने Facebook Page, Instagram Profile, Twitter Profile बना कर उससे पैसे कमा सके. अगर आपके मन में कोई सवाल है तो Comment करके पूछ सकते है.

  1. Probo App से पैसे कैसे कमाए, प्रोबो एप्प इस्तेमाल कैसे करें, Safe है या नहीं
  2. Tiki App से पैसे कैसे कमाए, टिकी ऐप्प इस्तेमाल कैसे करें
  3. Game खेल के पैसे कैसे कमाए, Top 10 गेम खेलकर पैसे कमाने के तरीके
  4. Glowroad से पैसे कैसे कमाए, ग्लोरोड एप्प से पैसे कैसे निकाले
  5. Affiliate Marketing क्या है, पैसे कैसे कमाए, शुरू कैसे करें, Top 5 Sites
Author :
इस वेबसाइट पर हम हिंदी भाषा में जानकारी शेयर करते है. इस वेबसाइट को लोगों के साथ शेयर करके आप लोगों कि मदद कर सकते है.

Questions Answered: (6)

Manju says:

Paise kese kamaye

    इसके लिए आप पूरी पोस्ट ध्यान से पढ़े

Satender pal says:

Kase paise kamy

    ऊपर दी गई जानकारी को follow करके

    raza khan says:

    kese krna h ye to pana nhi chal pa rha h

      पोस्ट को ध्यान से पढ़े और इसके साथ दी गई जानकारी को follow करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *