कार से पैसे कैसे कमाए | How To Join Ola, Uber, Zoomcar

हर किसी को कार में घुमने का शौक होता है, इसी कारण वो अपने लिए कार खरीद लेते है. पर कुछ समय बाद वो शौक पूरा हो जाता है तो वो कार घर पर यू ही खड़ी रहती है. हमें फिर वो कभी कभी ही इस्तेमाल में आती है जब हमें कही दूर जाना होता है.

अगर आपके पास आपकी कार खाली पड़ी है और आप उसको चलाना चाहते है और उससे रूपए कमाना चाहते है. तो अब आपके पास इसका हल है. आप अपनी कार से रूपए भी बहुत आसानी से कमा सकते है.

आज हम जानेंगे की आप अपनी कार से रूपए कैसे कमा सकते है. तो चलिए जानते है की आप Car Se Paise Kaise Kamaye.

Car Ka Business Kaise Kare In Hindi
Car Ka Business Kaise Kare In Hindi

Car Se Paise Kaise Kamaye

कार से रूपए कमाना बहुत ही आसान है, आज आप बहत से ऐसे तरीको को के बारे में जानेंगे जिनसे आप बहुत ही आसानी से महीने के 15000 से लेकर महीने के 20000 तक कमा सकते है और आपकी गाड़ी रखी रखी ख़राब भी नहीं होगी.

तो चलिए आज हम सबसे पहले जानते है की आप Rent Par Dekar  Car Se Paise Kaise Kamaye.

Rent Par Dekar Car Se Paise Kaise Kamaye

आप आपनी कार को रेंट पर देकर भी बहुत रूपए कमा सकते है. इसके लिए आपको किसी को ढूंढने की जरुरत नहीं होती है. बहुत लोगो को कार रेंट पर चाहिए होती है. बस आप अपनी कार की थोड़ी Marketing कर दे जिससे लोगो को पता चल सके की आप अपनी कार को रेंट पर देते है, जिसके बाद आपके पास लोग खुद आयेंगे और आपकी कार को रेंट पर लेकर जायेंगे.

आप उनसे हर किलोमीटर के हिसाब से रूपए ले सकते है. जिससे आपको बहुत फायदा हो सकता है. इसमें आप महीने के कम से कम 12,000 से लेकर 15,000 तक कमा सकते है.

अब हम जानते है Ola Se Jud Kar Car Se Paise Kaise Kamaye.

Ola Se Jud Kar Car Se Paise Kaise Kamaye

आप अपनी कार को Ola के साथ जोड़ कर भी महीने के हजारो रूपए कमा सकते है. Ola से जुड़ने के लिए आपको इसकी Website पर जाना होगा. वहा पर आप अपनी कार को Ola से जोड़ सकते है. Ola से जुड़ने के लिए आपको कुछ दस्तावेज़ की जरुरत होगी जैसे की

  • पहचान पत्र
  • पुलिस सत्यापन
  • पेन कार्ड
  • आधार कार्ड
  • बैंक स्टेटमेंट
  • ड्राइविंग लाइसेंस

इन सब जरुरी दस्तावेज़ होने के बाद ही आप अपनी गाडी को Ola पर जोड़ सकते है. आप इससे महीने के बहुत रूपए कमा सकते है. क्योकि आज कल हर कोई Ola से ही जाना पसंद करता है.

अब हम बात करते की आप Uber Se Jud Kar Car Se Paise Kaise Kamaye.

Uber Se Jud Kar Car Se Paise Kaise Kamaye

Uber से जुड़ने के लिए आपको Uber की website पर जाना होगा जहा से आप sign up पर click करके वहा पर अपना खाता बना सकते है फिर इसके बाद आप वहा पर जरुरी दस्तावेज़ जैसे की

  • पहचान पत्र
  • पुलिस सत्यापन
  • पेन कार्ड
  • आधार कार्ड
  • बैंक स्टेटमेंट
  • ड्राइविंग लाइसेंस

आदि सबको डाल से. इसके बाद आपका खाता बन जायेगा और आपके पास लोगो के कॉल आने लग जायेंगे. आप उनको उनकी बताई हुई जगह पर छोर कर उनसे रूपए ले सकते है.

अब हम जानते है की आप Zoomcar से कैसे जुड़ सकते है और इससे रूपए कैसे कमा सकते है. तो चलिए जानते है Zoomcar Se Jud Kar Car Se Paise Kaise Kamaye.

Zoomcar Se Jud Kar Car Se Paise Kaise Kamaye

Zoomcar से जुड़ने के लिए आपको ऊपर दिए हुए तरीके से ही जुड़ना होता है. सबसे पहले आप आप इसकी वेबसाइट पर जाकर Sign up कर ले जिसके बाद आप इस पर जरुरी दस्तावेज़ को डाल दे. इसके बाद आपका Account बन जायेगा. फिर आपके पास लोगो की कॉल आएगी और आप उनको उनके बताये हुए जगह पर छोर कर उनसे किराया ले सकते है.

अब हम बात करते है अगली तरीके की जिससे आप अपनी कार से रूपए कमा सकते है. तो चलिए जानते है Tourism Car Se Paise Kaise Kamaye.

Tourism Car Se Paise Kaise Kamaye

आप अपनी कार से लोगो को Tourism करवा कर भी रूपए कमा सकते है. आप चाहे तो अपने खुद के एरिया की Tourism भी लोगो को करवा सकते है और रूपए कमा सकते है. इसके लिए आपको अपनी कार की थोड़ी मार्केटिंग करनी होगी जिससे लोगो को पता चल सके की आप लोगो को Tourism करवाते है.

Marketing करने के लिए आप OLX, Quikr या फिर Justdial पर अपना Ads डाल सकते है जिससे लोगो को वहा पर पता चल सके.

जब आपके पास लोगो के आर्डर आये तो आप उनको Tourism करवा कर महीने के कम से कम 10000 से लेकर 12000 तक कमा सकते है.

अब हम अगले तरीके की और बढ़ते है, अब हम जानते है की आप Car Ko Call Center Me Lga Kar Paise Kaise Kamaye.

Car Ko Call Center Me Lga Kar Paise Kaise Kamaye

कार को कॉल सेंटर में लगाने के लिए आप कॉल सेंटर से संपर्क कर सकते है. अगर आपको फिर भी नहीं मिल रहा है तो आप इसके लिए OLX, Quikr, या फिर आप Justdial पर इसका Ads दिखा सकते है. जहा से लोग आपके पास लोगो की कॉल आएगी. जो आपकी कार को कॉल सेंटर में ले सकते है.

अगर आप अपने कार के बिज़नस को आगे बढ़ाना चाहते है तो आपको इसमें कोई परेशानी नहीं आएगी. तो चलिए अब हम जानते है की आप अपने Car Ke Business Ko Aage Kaise Badhaye.

Car Ke Business Ko Aage Kaise Badhaye

कार के बिज़नस को आगे बढाने के लिए आप सबसे पहले एक कार की आवश्यकता होती है. आप इस कार को किसी को रेंट पर दे सकते है. जब आपके पास इस कार के किराये के रूपए एकत्रित हो जाये तब आप इस बिज़नस के लिए एक और कार खरीद सकते है और उसको भी लोगो को किराये पर दे सकते है.

आप चाहे तो कार को लोन पर भी ले सकते है. इसकी किश्त भरने के लिए आपको अपनी सारी कार को रेंट पर डाल देना है.

जब आप इसी तरह कार को बढ़ाते जाये तो आप इन सारी कार के लिए एक-एक ड्राईवर रख ले फिर इन सारी कार को आप Ola या Uber के साथ जोड़ सकते है, जिससे आप इस बिज़नस को कर सकते है.

आप खुद की भी एक Ola,Uber जैसी वेबसाइट बनवा सकते है. जहा पर आप अपनी कार कार को किराये पर या रेंट पर दे सकते है.