Facebook में Job कैसे पाए – फेसबुक में जॉब कैसे करे Job Search in Facebook

फेसबुक दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्क कंपनी है जिसके पास Instagram, Whatsapp, Facebook इंजैसे कई बड़े-बड़े प्लेटफार्म हैं

फेसबुक एक ऐसी कंपनी है जो कि अपने एंप्लाइज को ज्यादा सैलरी के साथ-साथ कई सारी ऐसी सुविधाएं भी देती है जो उनके जीवन को सुखद बना देती है और इसी के साथ-साथ फेसबुक अपने एम्प्लोई का ध्यान भी रखती है. जिस कारण से आज के समय में फेसबुक में हर एक व्यक्ति जॉब करना चाहता है लेकिन लोगों को पता नहीं होता कि फेसबुक में जॉब कैसे पाए.

आज हम इस पोस्ट में जानेंगे कि Facebook Me Job Kaise Paye और फेसबुक में जॉब पाने के लिए हम क्या करें.

facebook me job kaise paye
Facebook Me Job Kaise Paye in Hindi

Facebook Me Job Kaise Paye ?

फेसबुक में जॉब पाने के लिए आपको सबसे पहले फेसबुक के जॉब पोर्टल पर जाना होगा जहां पर जाकर आप अपनी फ़ील्ड की जॉब को चुन सकते हैं और उसके लिए अप्लाई कर सकते हैं.

अगर आप इंटरव्यू के लिए सिलेक्ट हो जाते हैं तब फेसबुक के द्वारा आपका टेलीफोन, वीडियो कांफ्रेंस और इन पर्सन इंटरव्यू होता है अगर आप इन सभी इंटरव्यूज में पास हो जाते हैं तो उसके बाद में आपको जॉब के लिए ऑफर मिलता है अगर आप उस जॉब के ऑफर को एक्सेप्ट कर लेते हैं तो फिर आपको फेसबुक के अंदर जॉब मिल जाती है.

लेकिन यह सब इतना आसान नहीं होता है क्योंकि फेसबुक के अंदर अगर आपको जॉब करनी है तो इसके लिए आपको फेसबुक की जॉब रिक्वायरमेंट्स पर खरा उतरना होगा.

Facebook Company Me Job Kaise Paye?

फेसबुक कंपनी के अंदर कई सारे प्लेटफार्म हैं जैसे Instagram, Whatsapp, Facebook आदि . इन सभी अलग-अलग प्रोडक्ट ओर सर्विस इसके लिए व्हाट्सएप कंपनी के अंदर कई सारी पोस्टों पर भर्ती की जाती है.

जिन पर जब भी कोई रिक्वायरमेंट होती है वह फेसबुक के जॉब पोर्टल पर दे दी जाती है और आप फेसबुक के जॉब पोर्टल पर जाकर उस जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

आप फेसबुक पर एक साथ दो जॉब के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं अगर आपके पास मल्टीपल फ़ील्ड का एक्सपीरियंस है. फेसबुक के नियम और शर्तों के अनुसार आप फेसबुक पर ज्यादा से ज्यादा 3 जॉब पोस्ट के लिए अप्लाई कर सकते हैं एक बार में.

फेसबुक में हर व्यक्ति का सिलेक्शन नहीं होता है क्योंकि फेसबुक के कुछ नियम और शर्त है जिनके अनुसार facebook लोगों का सिलेक्शन करती है .

अगर आपके जॉब इंटरव्यू के बाद फेसबुक में सिलेक्शन नहीं होता तो आपको अपनी क्वालिफिकेशन और एक्सपीरियंस को 1 साल और बढ़ाकर 1 साल का इंतजार करने के बाद फेसबुक में अप्लाई करना होगा. इसके पहले apply करने से आपकी जॉब एप्लीकेशन रिजेक्ट हो जाती है.

Facebook Me Job Ke liye Kaise Apply Kare ?

फेसबुक में जॉब पाने के लिए अप्लाई करने के लिए आपको सबसे पहले फेसबुक के जॉब पोर्टल पर जाना होगा फेसबुक के जॉब पोर्टल पर जाने के लिए नीचे दिए गए बटन पर click करे जिस पर क्लिक करने के बाद आप फेसबुक के जॉब पोर्टल पर चले जाएंगे.

Facebook Job Portal

पोर्टल पर पहुंचने के बाद आपको नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करे फेसबुक में जॉब को अप्लाई करने के लिए.

  1. सबसे पहले तो आपको पोर्टल पर जाना है और अपनी फील्ड से रिलेटेड जॉब को सर्च करना है
  2. जॉब की पोस्ट के लिए जरूरी रिक्वायरमेंट को आप को ध्यान से पढ़ना है
  3. अगर आप इस जॉब को पाने की योग्यता रखते हैं और आपके पास उससे संबंधित एक्सपीरियंस और क्वालिफिकेशन है तभी आप जॉब के लिए अप्लाई करें
  4. बार-बार एक ही जॉब के लिए अप्लाई ना करें एक बार जॉब के लिए अप्लाई कर देने के बाद कुछ समय का इंतजार करें, आपके बार-बार जॉब पर अप्लाई करने से आपको पोर्टल से ब्लॉक भी किया जा सकता है
  5. फेसबुक हर एक कैंडिडेट के रिज्यूम में और जॉब एप्लीकेशन को बारीकी से देखता है इसलिए आपको उत्तर मिलने में थोड़ा समय लग सकता है

फेसबुक में जॉब पाने के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना होगा ।

How Facebook Hire Employ in Hindi

फेसबुक कैसे अपने एम्पलाइज को करती है इसकी जानकारी आपको फेसबुक के हाउ फेसबुक हायर पर मिल जाएगी जिस पर जाने के लिए आपको नीचे दिए गए बटन पर click करना है.

इस पेज पर आपको फेसबुक किस तरह से एंप्लॉय हायर करती है उसकी जानकारी मिल जाएगी उसी के साथ साथ  लोगों द्वारा पूछे गए जॉब से रिलेटेड कई सवालों के जवाब भी आपको नीचे दिए बटन को दबा कर मिल जायेंगे .

How Facebook Hire

Facebook Job QNA

Facebook Me Internship Kaise Kare?

फेसबुक यूनिवर्सिटी के तहत आप फेसबुक में इंटर्नशिप कर सकते हैं जिस इंटर्नशिप की समय सीमा 8 हफ्तों की होती है इन 8 हफ्तों के अंदर आपको मोबाइल एप डेवलपमेंट सिखाया जाता है जिसके लिए आपके पास नीचे दी गई क्वालीफिकेशंस होनी चाहिए अगर आपके पास नीचे लिखे क्वालीफिकेशंस है तब आप फेसबुक में इंटर्नशिप कर सकते हैं और इंटर्नशिप का फायदा उठा सकते.

Facebook Internship Program Details

Facebook Me Job Kaise Kare ?

फेसबुक में जॉब करना अब बहुत ही आसान है क्योंकि फेसबुक एक बहुत ही बड़ी company है और इसके office लगभग हर देश में है. इसलिए आपको facebook में जॉब करने के लिए अपने देश को छोड के नहीं जाना पड़ेगा. आप अपने देश में रह कर ही facebook में जॉब कर सकते है .

फेसबुक हमेशा से ही teamwork में focus करता हुआ आया है उसी के साथ facebook इनोवेशन में belive करता है तो अगर आप फेसबुक में जॉब चाहते है या फिर interview में select होना चाहते है तो उसके लिए नीचे दी गई पोस्ट को पढ़े जो कि facebook कि official पोस्ट है .

 

Facebook Me Job Kaise Paye आपको हमारी यह पोस्ट अगर अच्छी लगी तो लोगों के साथ शेयर करें ताकि बाकी लोग भी फेसबुक जॉब के बारे में जानकारी प्राप्त कर सके और उसमें नौकरी के लिए अप्लाई कर सकें.

About : Currency Inbox

इस वेबसाइट पर हम हिंदी भाषा में जानकारी शेयर करते है. इस वेबसाइट को लोगों के साथ शेयर करके आप लोगों कि मदद कर सकते है.

हमारी वेबसाइट को SUBSCRIBE करे !

बटन दबाए ईमेल डाले और सब्सक्राइब करे SUBSCRIBE

Reader Interactions

सवाल & जवाब :

सवाल & जवाब के लिए अपनी सही जानकारी भरें।