Nepal में Job कैसे पाए, नेपाल कैसे जाएं, खर्चा, Salary, Qualifications

नेपाल एक ऐसा देश है जहाँ भारत के लोगों को बड़ी ही आसानी से नौकरी मिल जाती है. उन्हें वहाँ नौकरी करने के लिए किस भी प्रकार के Job Visa की जरुरत नहीं पढ़ती. आज हम इस पोस्ट में जानेंगे की Nepal Me Job Kaise Paye और Nepal Kaise Jaye. नेपाल में जॉब के लिए Apply कैसे करे और किस तरह की नौकरी नेपाल में हमे मिलेगी.

Nepal में Job कैसे पाए – Salary/Work Permit नेपाल में नौकरी कैसे करे

प्रिश्न पर पर क्लिक करे और उत्तर पर जाए !

Nepal Me Job Kaise Paye

नेपाल में जॉब पाने के आप नेपाल में Govt या Private Job कर सकते है. Govt Jobs के लिए आपको अपने डाक्यूमेंट्स देश की Embassy में Verify करवाने होंगे. उसके बाद Govt Jobs के लिए Nepal की Public Service Commison की वेबसाइट www.psc.gov.np जा कर अप्लाई करना होगा. नेपाल में Private Jobs जैसे Doctor, Web Developer, Sotware Engineer, Nurse, Teacher, Accountant आदि के लिए आप Direct Linkedin, Indeed आदि पर जा कर अप्लाई कर सकते है. चुकी भारतीय नागरिक को नेपाल में बिना किसी Visa के नौकरी मिल जाती है तो अगर आप किस Private Compnay में जॉब के लिए Apply कर रहे है तो आपको बढ़ी ही आसने से उसमे जॉब मिल सकती है. नेपाल में किसी भी जॉब को सर्च करने के लिए नीचे दिए गए Button पर Click करे.

Nepal Kaise Jaye

नेपाल कैसे जाएं: नेपाल जाने के लिए किसी भी भारतीय को Visa लेने की जरूरत नहीं पड़ती तो आप 750 रूपए से लेकर 11,000 में नेपाल जा सकते है. जहाँ आप दिल्ली से रक्सौल तक 500 रूपए में स्तलीपर कोच से जा सकते है और रक्सौल से काठमांडू तक का बस का किराया 250 रूपए होता है. तथा Delhi से Kathmandu की Flight 11,000 रूपए की पड़ती है जो आपको डायरेक्ट Kathmandu ले जाती है.

Nepal Me Job

सबसे पहले आपको देखना होगा की आप जिस जॉब के लिए Apply करना चाहते है उस जॉब में क्या Qualification मांगी गई है. अगर आप उस Qualification को रखते है तो आप उस जॉब के लिए Apply कर सकते. जहाँ आप अपना एक Resume बनायेंगे जिसमे आप अपनी पढाई की जानकारी जैसे 10, 10+2, Graduation, Post Graduation आदि की जानकारी भी देंगे. इसके साथ ही अगर अपने कोई Internship की है तो आप उसके बारे में भी अपने Resume में जानकारी देंगे.

अगर आपने जॉब से संबधित कोई Certificate Course किया है तो उसके बारे में भी आप अपने Resume में जानकारी देंगे. उसके बाद आप Compnay की वेबसाइट पर जा कर जॉब के लिए Apply कर सकते है.

लेकिन अगर आप नेपाल में जॉब किसी Job Portal या फिर Linkedin, Nuakri.Com से Apply कर रहे है तो आपको थोडा समय इन्तेजार करना होगा ताकि Compnay आपसे खुद संपर्क कर सके.

लेकिन अगर आप कंपनी की वेबसाइट पर जा कर जॉब के लिए Apply कर रहे है तो आप उनके दिए गए Contact Number पर उनसे सम्पर्क कर सकते है. या फिर उन्हें Email कर के आपके Job Application के बारे में जानकारी ले सकते है.

Nepal Ki Salary
  • Nurse (ANM/GNM) (5,000 से 7000 INR)
  • Surgeon (MBBS) (20,000 से 25,000 INR)
  • Web Developer (BCA,MCA, BE,ME,B.tech, M.tech) (6,000 से 8,000 INR)
  • Software Developer(BE,ME,B.tech, M.tech) (6,000 से 7,000 INR)
  • Accountant (B.Com, M.Com, Tally) (5,000 से 6,000 INR)
  • Civil Engineer(Polytechnic, B.tech , M.tech Civil) (12,000 से 14,000 INR)
Nepal Ki Salary Kitni Hoti Hai

नेपाल में लोगों की सैलरी 10,000 से 50,000 Nepali Rupee होती है जो की भारतीय रूपए में 6,000 से 30,000 होती है.

अगर आपको हमारी यह पोस्ट Nepal Me Job Kaise Paye और Nepal Kaise Jaye पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कर और अगर आपके मन में कोई सवाल है तो आप comment कर के पूछ सकते है.

यह पोस्ट पढ़े :-