ATM लगवा कर 1.5 लाख रूपयें हर महीने कमाए – ATM Machine Kaise Lagwaye

आज के समय में ATM का चलन बहुत है और इसी कारण से सभी बैंक अपने ग्राहकों को बैंक खाते के साथ ATM Card देती है जिसका उपयोग ATM Machine में किया जाता है।

बड़े शहरों में तो हर चौराहे और नुक्कड़ पर आपको ATM मिलेगा लेकिन छोटे शहरों और गांवों में ATM Machine नही होती जिससे लोगो को अपने खाते से पैसे निकलने में असुविधा होती है।

बैंक अपने ग्राहकों को सुविधा देने के लिए जगह जगह अपनी ATM Machine लगवा रही है। तो अगर आपके पास खुद की एक खाली जगह है तो आप उस जगह पर एक ATM Machine लगवा कर 1.5 लाख रुपये महीने तक कामा सकते है। हम इस पोस्ट में जानेंगे की ATM Machine Kaise Lagwaye

atm machine kaise lagwaye
atm machine kaise lagwaye

[toc]

 

कैसे लगवाए

ATM Kaise Lagwaye

ATM लगवाने के लिए आपके पास जगह होनी चाहिए क्योंकि ATM Machine Lagwane Ke Liye 80 से 100 sqft कि जगह कि जरुरत पड़ती है ताकि एटीएम मशीन को ठीक तरह से लगाया जा सके. 

आप जिस जगह पर एटीएम मशीन लगवा रहे है उस जगह कि छत मजबूत होनी चाहिए और वहां 24 घंटे बिजली आना जरुरी है ताकि ATM Machine कभी बंद न हो. आप जिस जगह पर ATM लगवा रहे है वह जगह किसी चोराहे पर होनी चाहिए ताकि उस ATM का इस्तमाल ज्यादा से ज्यादा लोग कर सके .

कैसे लगाए

ATM Kaise Lagaya Jata Hai

भारत में ATM मशीन लगाने वाली कुछ प्रमुख कंपनी है जो कि अलग अलग बैंकों के एटीएम मशीन लगाती है जिनके नाम इस प्रकार है . 

  • Tata Indicash ATM
  • Muthoot ATM
  • India One ATM

यह company अलग अलग बैंकों कि एटीएम मशीन लगाती है अगर आप एटीएम मशीन लगवाना चाहते है तो इन company से संपर्क कर सकते है . 

नियम

ATM Lagwane Ke Niyam
  • आपके पास कम से कम 80 से 100 sqft कि जगह होनी चाहिए 
  • इसमें V-set लगाने के लिए कंक्रीट से बनी फ्लेट रूफ होना चाहिए 
  • V-set लगाने के लिए अथोरिटी का NOC होना चाहिए 
  • 1 किलोवाट का बिजली कनेक्शन होना चाहिए
  • साइनेज स्पेस भी होना चाहिए 

प्रिक्रिया

ATM Lagwane Ka Process in Hindi

Tata Indicash ATM, Muthoot या India One ATM कंपनी कि मदद से आप अपने शहर व गाव में एटीएम मशीन लगवा सकते है . इसके लिए आपको इन company में आवेदन करना होगा . 

Tata Indicash में ATM के लिए apply करने के लिए आप इस website पर जाकर apply कर सकते है . 

Apply : Click Here

Muthoot ATM के लिए apply करने के लिए आप इस website पर जाकर apply कर सकते है .

Apply : Click Here

India One ATM के लिए apply करने के लिए आप आप इस website पर जाकर apply कर सकते है . 

Apply : Click Here

बैंक एटीएम 

Bank Ka ATM Kaise Lagwaye

कुछ बैंकों का ATM लगवाने के लिए आपको सीधे उन्ही बैंकों से संपर्क करना पड़ता है तो इसके लिए आपको सबसे पहले आपके पास जो जगह है उसके photo खीच कर और ऊपर दी गई जानकारी को इकट्टा करके बैंक में जाकर संपर्क करना होगा और उनको बताना होगा कि आपके पास एक जगह खली है जिसपर आप बैंक कि ATM Machine Lagwana चाहते है .

फिर बैंक आपके दस्तावेज़ को जाँच कर और आपकी लोकेशन का इंस्पेक्शन करके आपको बता देगी कि वो आपकी जगह पर एटीएम लगायेगे या नहीं .

दुकान में 

Apni Shop Me ATM Kaise Lagwaye

अगर आपके पास एक Shop खली है और आप Apni dukan Me ATM Lagwana चाहते हो तो उसके लिए आपकी दुकान का 80 से 100 sqft होना जरुरी है आपकी दुकान पर 24 बिजली आना जरुरी है .

आपकी दुकान किसी चौराहे पर होना जरुरी है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग उस एटीएम मशीन का उपयोग कर सके. अगर यह सब आपके पास है तो आप अपनी शॉप में एटीएम मशीन लगवा सकते है.

घर पर 

Ghar Par ATM Kaise Lagwaye

अगर आपका घर किसी चौराहे पर है या ऐसी जगह है जहाँ आस पास कोई ATM नहीं है और आपके घर के आस पास बाजार है तो आपका घर एकदम सही जगह पर है बस आपके घर के नीचे 80 से 100 sqft कि जगह होनी चाहिए .

अगर आपके घर के नीचे इतनी जगह है तो आप अपने ghar par ATM Machine Lagwa सकते है और इससे हर महीने अच्छे पैसे भी कामा सकते है . 

अपनी जगह पर ATM लगवा कर हर महीने 2 लाख रूपये तक पैसे कमाए जा सकते है बस आपको ऊपर दी गई जानकारी के हिसाब से ATM मशीन को अपनी जगह पर लगवाना है.

आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी हमे जरुर बताये अगर आपके मन में कोई सवाल है जो आप हमसे पूछना चाहते है तो comment करके पूछ सकते है .

 

About : Currency Inbox

हम हिन्दी भाषा में पोस्ट लिखते है ताकि लोग अपनी मात्र भाषा में पढ़ सके और सीख कर सफलता हासिल कर सके क्योंकी "हिन्दी हैं हम, वतन है, हिन्दोस्ताँ हमारा | सारे जहाँ से अच्छा, हिन्दोस्ताँ हमारा".

loading.

Reader Interactions

अभी तक पूछे गए सवाल: सवाल पूछें

  1. Dheeraj kumar

    Basudev pur district samastipur ps.kalyanpur ATM apana jamin me lagavana chahta hau

सवाल & जवाब :

सवाल & जवाब के लिए अपनी सही जानकारी भरें।