ATM Machine कैसे लगवाए – एटीएम मशीन कैसे लगाएं Shop में और 1.5 लाख कमाए

हम इस पोस्ट में जानेंगे की ATM Machine Kaise Lagwaye और एटीएम मशीन कैसे लगाएं आज के समय में ATM का चलन बहुत है और इसी कारण से सभी बैंक अपने ग्राहकों को बैंक खाते के साथ ATM Card देती है.

जिसका उपयोग ATM Machine में किया जाता है. बड़े शहरों में तो हर चौराहे और नुक्कड़ पर आपको ATM मिलेगा लेकिन छोटे शहरों और गांवों में ATM Machine नही होती जिससे लोगो को अपने खाते से पैसे निकलने में असुविधा होती है.

atm machine kaise lagwaye
atm machine kaise lagwaye

बैंक अपने ग्राहकों को सुविधा देने के लिए जगह जगह अपनी ATM Machine लगवा रही है। तो अगर आपके पास खुद की एक खाली जगह है तो आप उस जगह पर एक ATM Machine लगवा कर 1.5 लाख रुपये महीने तक कामा सकते है.

ATM Machine Kaise Lagwaye

ATM लगवाने के लिए आपके पास खली जगह होनी चाहिए क्योंकि एटीएम मशीन लगवाने के लिए 80 से 100 sqft कम से कम कि जगह कि जरुरत पड़ती है ताकि एटीएम मशीन को ठीक तरह से लगाया जा सके. 

आप जिस जगह पर एटीएम मशीन लगवा रहे है उस जगह कि छत मजबूत होनी चाहिए और वहां 24 घंटे बिजली आना जरुरी है ताकि ATM Machine कभी बंद न हो.

आप जिस जगह पर ATM लगवा रहे है वह जगह किसी चोराहे पर होनी चाहिए ताकि उस ATM का इस्तमाल ज्यादा से ज्यादा लोग कर सके.

एटीएम मशीन कैसे लगाएं

अगर आप अपनी shop या खली जगह पर एटीएम मशीन लगाना चाहते है तो इसके लिए आपको भारत में ATM मशीन लगाने वाली कुछ प्रमुख कंपनियों से संपर्क करना होगा. यह कंपनी है जो कि अलग अलग बैंकों के एटीएम मशीन लगाती है.

यह company अलग अलग बैंकों कि एटीएम मशीन लगाती है अगर आप एटीएम मशीन लगवाना चाहते है तो इन company से संपर्क कर सकते है. 

ATM Lagwane Ke Niyam
  • आपके पास कम से कम 80 से 100 sqft कि जगह होनी चाहिए 
  • इसमें V-set लगाने के लिए कंक्रीट से बनी फ्लेट रूफ होना चाहिए 
  • V-set लगाने के लिए अथोरिटी का NOC होना चाहिए 
  • 1 किलोवाट का बिजली कनेक्शन होना चाहिए
  • साइनेज स्पेस भी होना चाहिए 
ATM Lagwane Ka Process

Tata Indicash ATM, Muthoot या India One ATM कंपनी कि मदद से आप अपने शहर व गाव में एटीएम मशीन लगवा सकते है . इसके लिए आपको इन company में आवेदन करना होगा . 

Tata Indicash में ATM के लिए apply करने के लिए आप इस website पर जाकर apply कर सकते है. 

Muthoot ATM के लिए apply करने के लिए आप इस website पर जाकर apply कर सकते है .

India One ATM के लिए apply करने के लिए आप आप इस website पर जाकर apply कर सकते है.

Bank Ka ATM Kaise Lagwaye

कुछ बैंकों का ATM लगवाने के लिए आपको सीधे उन्ही बैंकों से संपर्क करना पड़ता है तो इसके लिए आपको सबसे पहले आपके पास जो जगह है उसके photo खीच कर और ऊपर दी गई जानकारी को इकट्टा करके.

बैंक में जाकर संपर्क करना होगा और उनको बताना होगा कि आपके पास एक जगह खली है जिसपर आप बैंक कि ATM Machine लगवाना चाहते है.

फिर बैंक आपके दस्तावेज़ को जाँच कर और आपकी लोकेशन का इंस्पेक्शन करके आपको बता देगी कि वो आपकी जगह पर एटीएम लगायेगे या नहीं.

Apni Shop Me ATM Kaise Lagwaye

अगर आपके पास एक Shop खली है और आप अपनी दुकान में एटीएम कैसे लगवाए यह चाहते हो तो उसके लिए आपकी दुकान का 80 से 100 sqft होना जरुरी है आपकी दुकान पर 24 बिजली आना जरुरी है.

आपकी दुकान किसी चौराहे पर होना जरुरी है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग उस एटीएम मशीन का उपयोग कर सके. अगर यह सब आपके पास है तो आप अपनी शॉप में एटीएम मशीन लगवा सकते है.

Ghar Par ATM Kaise Lagwaye

अगर आपका घर किसी चौराहे पर है या ऐसी जगह है जहाँ आस पास कोई ATM नहीं है और आपके घर के आस पास बाजार है तो आपका घर एकदम सही जगह पर है बस आपके घर के नीचे 80 से 100 sqft कि जगह होनी चाहिए .

अगर आपके घर के नीचे इतनी जगह है तो आप अपने घर पर एटीएम मशीन अगवा सकते है और इससे हर महीने अच्छे पैसे भी कामा सकते है . 

अपनी जगह पर ATM लगवा कर हर महीने 2 लाख रूपये तक पैसे कमाए जा सकते है बस आपको ऊपर दी गई जानकारी के हिसाब से ATM मशीन को अपनी जगह पर लगवाना है.

ATM Machine – FAQs
एटीएम मशीन लगाने में कितना खर्चा आता है

एटीएम मशीन लगवाने में 50,000 रूपए से लेकर 1,00,000 रूपए तक का खर्चा आता है. जो की एटीएम की कंपनी पर भी निर्भर करता है.

Muthoot ATM Franchise Contact Number

यह मुथूत के North, East & West India के Toll-free No 1800 313 1212. South India Toll-free No 99469 01212. है जिन पर आप जानकारी प्राप्त कर सकते है.

एटीएम लगवाने है कांटेक्ट नंबर

आप ऊपर दी गई वेबसाइट पर जा कर सीधे एटीएम लगाने वाली compnay से संपर्क कर सकते है.

Private ATM Kaise Lagwaye

आप India One से private एटीएम लगवा सकते है जिसकी जानकारी पोस्ट में दी गई है.

आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी हमे जरुर बताये अगर आपके मन में कोई सवाल है जो आप हमसे पूछना चाहते है तो comment करके पूछ सकते है .

 

यह पोस्ट पढ़े :-