Dream11 से पैसे कैसे कमाए, ड्रीम 11 कैसे जीते, Dream11 कैसे खेलते हैं

आपने टीवी पर यूट्यूब पर और इंटरनेट पर Dream 11 के बारे में बहुत सुना होगा जिसका प्रचार महेंद्र सिंह धोनी करते हैं. Dream 11 एक ऐसी ऐप है जिस पर आप अपनी टीम बनाकर लिखो ज्वाइन करके पैसे कमा सकते हैं. इस पोस्ट में हम जानेंगे कि Dream11 Se Paise Kaise Kamaye और Dream11 Me Kaise Jite. अगर आप क्रिकेट के फैन हैं तो आपके लिए Dream 11 से पैसे कमाना बहुत ही आसान होगा और आप बाकी अन्य यूजर्स से ज्यादा पैसे कमा पाएंगे.

Dream 11 से पैसे कमाने के बारे में जानने से पहले हमे Dream 11 एप के बारे जानना होगा. ताकि हम समझ सके कि Dream 11 क्या है.

Dream11 Se Paise Kaise Kamaye और Dream11 Me Kaise Jite
Dream11 Se Paise Kaise Kamaye और Dream11 Me Kaise Jite

प्रिश्न पर पर क्लिक करे और उत्तर पर जाए !

Dream 11 Kya Hai

Dream 11 एक गेमिंग एप है जो कि क्रिकेट फैंस के लिए बनाई गई थी. यह ऐप एक्यूजर को उसकी खुद की एक क्रिकेट टीम बनाने का मौका देती है.  जिस क्रिकेट टीम को बनाकर यूजर किसी भी लीग को ज्वाइन कर सकता है और उसके उस लीग में अपनी टीम के साथ उस मैच को खेल सकता है.

उसके बाद उसकी द्वारा बनाई गई टीम में जितने भी प्लेयर्स होते हैं उन प्लेयर्स की परफॉर्मेंस के आधार पर उसकी टीम का जीतना और हारना तय होता है और इसी प्रकार अगर यूजर की टीम जीत जाती है तो उसे उस लीग में विनर को तय की गई राशि मिलती है. लेकिन अगर हार जाती है तो लीग को ज्वाइन करने की जो फीस होती है वह चली जाती हैं

Dream11 Se Paise Kaise Kamaye

Dream11 को एक Fantasy Game बनाया गया है. जिसमे लोग अपनी टीम बनाते है और हो रहे गेम का प्रेडिक्शन करते है. यह प्रेडिक्शन अगर उनका सही निकलता है तो वह पैसे जीत जाते है. जितने वाले को गेम में पॉइंट मिलते जिनको वह बाद में पैसों में कन्वर्ट कर के बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर कर सकते है.

Dream11 में आप अपनी टीम में किसी भी खिलाड़ी को चुन सकते हैं और उन खिलाड़ियों से अपनी एक टीम को बना सकते हैं. उसके बाद Dream 11 में दी गई लीग की एंट्री फीस को दे कर आप उसे ज्वाइन कर सकते हैं. अगर आपकी टीम उस लीग में जीत जाती है तो आपको लीग में तय की गई विनर प्राइस मिलती है. अगर हार जाती है तो आपकी लिंक जॉइन करने की फीस चली जाती है.

सिर्फ ऐसा नहीं है कि आप dream 11 के अंदर सिर्फ टीम के हारने और जीतने पर ही पैसे कमा सकते हैं. बल्कि जब आप लीग को ज्वाइन करते हैं और आपके टीम के प्लेयर खेल कर क्रिकेट में कैच पकड़ते हैं. विकेट लेते हैं या फिर रन लेते हैं. तब आपको उन प्लेयर पर पॉइंट मिलते हैं जिसको आप बाद में रिडीम कर सकते हैं.

Dream 11 में आपको पैसे कमाने के लिए सबसे पहले dream 11 में रजिस्टर होना होगा तो चलिए जानते है dream 11 में कैसे रजिस्टर करें.

Dream11 Kaise Khele

  1. Dream11 डाउनलोड कैसे करें: Dream11.Com पर जा कर आप Dream11 ऐप को डाउनलोड कर सकते है.
  2. ऐप को इंस्टॉल करने का बाद जैसे ही आप ऐप को खोलेंगे आपके सामने Lets Play का एक बटन दिखाई देगा. आप उस बटन को दबाकर गेम ऑन करें.
  3. अब आपके सामने कई सारे मैच दिखाई दे रहे होंगे जिन पर समय लिखा होगा कि कब कौन सा मैच चालू होने वाला है.  अब आप अपने पसंदीदा मैच को चुनकर उसके अंदर जा सकते हैं.
  4. Dream11 टीम कैसे बनाएं: आपके सामने एक टीम बनाने का ऑप्शन दिखाई देगा जहां पर आप अपने मन पसंदीदा टीम को और प्लेयर को चुनकर एक टीम बना सकते हैं.
  5. सभी प्लेयर्स को चुनने के बाद जैसे ही आप टीम बनाकर कंटिन्यू बटन पर क्लिक करेंगे आपके सामने कई सारी लीग की लिस्ट दिखाई देगी.
  6. Dream11 कैसे खेलते हैं: लिंग को ज्वाइन करने की एक फ़ीस होती है जो उस पर लिखी होती है अगर आप उस लिंग को ज्वाइन करना चाहते हैं तो आप उस लिंक पर क्लिक करें.
  7. अब आपके सामने साइनअप के लिए एक ऑप्शन आएगा जहां पर आपको अपना मोबाइल नंबर लिखना होगा ईमेल आईडी डालनी होगी और पासवर्ड डालकर रजिस्टर बटन पर क्लिक करना होगा.
  8. अब dream 11 में आपकी टीम बन गई है जो कि लीग अंदर आ गई है तो अब आप गेम को खेल सकते हैं।
Dream11 Kaise Jite

ड्रीम 11 कैसे जीते: इसमें जीतने का कोई एक फार्मूला नहीं है क्योंकि यह गेम आपकी किस्मत पर निर्भर करता है. लेकिन इंटरनेट पर आपको कई सारे ऐप और वेबसाइट मिल जाएंगे जो कि dream 11 के मैच कि टिप्स और भविष्यवाणी मिल जायगी. इन्टरनेट पर मिलने वाली टॉप्स और उन परीक्षण को एक बार ट्राई कर सकते हैं और उसके बाद आप अपने दिमाग को लगाकर गेम खेलें आपको जरूर ही जीत हासिल होगी.

Dream 11 से जीते गए पैसों को बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करने के लिए आपके पास अपना खुद का एक बैंक अकाउंट होना चाहिए और उसके बाद में एक पैन कार्ड होना चाहिए.

अगर आपके पास है दोनों नहीं है तो आप Dream 11 से पैसे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे और अगर आपके पास यह दोनों है. तब आप Dream 11 के अंदर जाकर पेमेंट में जाकर विड्रॉल के अंदर जाकर अपने बैंक अकाउंट की डिटेल और पैन कार्ड की डिटेल डालकर पैसे अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं.

Dream11 Me Point Kaise Milta Hai

Dream11 में जब आप अपनी टीम बनाकर किसी भी लीग को ज्वाइन कर के गेम को खेलते हैं तब आपके टीम के प्लेयर की परफॉर्मेंस के साथ आपको पॉइंट मिलते हैं. जैसे कि अगर आपके किसी बैट्समैन ने सिक्सर दिया या फिर अपनी एक शतक बनाए या फिर आपके किसी बोलर ने विकेट लिए या फिर किसी प्लेयर रन लिया तो आपको उन पर पॉइंट मिलते हैं उन पॉइंट की जानकारी नीचे दी गई लिंक में विस्तार से दी गई है जहां पर आप जाकर Fantasy Point System के बारे में जान सकते है .

Dream11 Me Kaise Jite

dream11 में कैसे जीते: Dream 11 में गेम जीतने के लिए सबसे ज्यादा अहम होती है आपकी टीम. अगर आपने अपनी टीम को सही तरीके से बनाया है तो आप लीग में हंड्रेड परसेंट जीत सकते हैं. एक विनर टीम को बनाने के लिए आपको एक बहुत ही अहम टिप्स में आपके साथ शेयर कर रहा हूं. जिसे अगर आप सही तरीके से फॉलो करते हैं तो आप हर लीग में गेम जीत सकते हैं.

आप अपनी टीम को अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के हिसाब से ना बनाये बल्कि आप हर एक खिलाड़ी के प्रीवियस परफॉर्मेंस को चेक करें और उसी के हिसाब से अपनी टीम के अंदर खिलाड़ियों को चुने. उसके बाद अपनी टीम में कैप्टन और वाइस कैप्टन को बहुत ही सावधानी से चुने क्योंकि यह दो ऐसे प्लेयर होते हैं जो आपके पूरे महत्व को जिताने की अकेले ही दम रखते हैं.

यह टिप्स एक ऐसी टिप्स है जो कि क्रिकेट फैंस बहुत ही कम मानते हैं क्योंकि क्रिकेट फैंस हमेशा अपने फेवरेट प्लेयर्स और फेवरेट टीम के हिसाब से ही dream 11 में खेलते हैं.

तो आपके लिए एक अच्छा मौका है कि आप इस टिप्स का फायेदा उठा सकते है. एक टीम मैच फेवरेट प्लेयर से नहीं बल्कि परफॉरमेंस प्लेयर से जीती जाती है.

अगर आपको हमारी है पोस्ट Dream11 Se Paise Kaise Kamaye और Dream11 Me Kaise Jite अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिए. आपके मन में कोई सवाल है तो कमेंट करके पूछ सकते हैं.

यह पोस्ट पढ़े :-