2 Number से पैसा कैसे कमाए, काम,धंधा,business, Illegal तरीके

| | 4 Minutes Read

दो नंबर का काम करके पैसे कमाना बहुत आसान है क्योंकि जितने भी दो नंबर के काम होते है वो सभी ऐसे काम होते है जिनमे आपकी मेहनत नहीं लगती बस आपका दिमाग लगता है. दो नंबर का काम करके लोग लाखों रूपये कमा लेते है

2 Number Ka Paise Kaise Kamaye

दो नंबर से पैसा कमाने के लिए आपको Illegal काम करना पड़ता है जो कि कानूनी रूप से एक अपराध माना जाता है. इसको करने पर आपको जेल होता है. यह दंड कितने साल होगा यह आपके काम पर निर्भर करता है. 

1. Chori Ka Mobile Phone Bechna.
2. Chori Ka Laptop Bechna.
3. Chori Ki Bike Bechna.
4. Chori Ki car Bechna.
5. Black Me diesel & Petrol Bechna.

1. Chori Ka Mobile Phone Bechna

आज के समय में 2 नंबर का किया जाने वाला सबसे ज्यादा काम चोरी के मोबाइल फ़ोन बेचने का है. लगभग हर 100 लोग जाने अनजाने में चोरी का मोबाइल खरीदते और बेचते हैं. कुछ लोग इसमें इतने माहिर होते हैं कि आप यह जान ही नहीं पाएंगे कि वह मोबाइल पुराना है या नया.

क्या अपने कभी सोचा चोरी का मोबाइल बेचा कैसे जाता है ?

चोरी का मोबाइल बेचने वाले लोगों कि सेटिंग होती है. यह काम कई सारे दुकानदार मिलकर करते हैं. जब भी चोर किसी मोबाइल की चोरी करता है, तो वो उसी लोकेशन पर उसके सिम कार्ड और बाकी सब चीजें निकल देता है. इसके बाद शुरू होता है उस मोबाइल फ़ोन को बदलने का काम.

कई सरे लोग फ़ोन में उसका IMEI नंबर, उस फ़ोन कि बॉडी तक नहीं बदल देते हैं ताकि जिस व्यक्ति का वो फ़ोन है वो उसे पहचान भी न सके कि यह उसका ही फ़ोन है.

कई चोर ऐसे भी होते है जो अकेले काम करते है. उनका कोई साथी नहीं होता, वो लोग पहले फ़ोन चोरी करते है और उसके बाद उस फ़ोन को Format करके, इसके सिम कार्ड को तोड़ देते हैं. फिर फ़ोन को Switch Off करके रख देते हैं. महीनों बाद जब उसके बारे में लोग भूल जाते तो, उसे कम दाम में बेच देते हैं.

जो फ़ोन ज्यादा महंगे होते हैं, उन्हें आम तौर पर बेच पाना चोरों के लिए आसान नहीं होता. इस Case में उन फ़ोन के Parts को निकालकर मार्केट में बेच दिया जाता है. जैसे फ़ोन का डिस्प्ले, कैमरा और बाकी सभी सामान. इस तरह महंगे से महंगा मोबाइल भी मार्केट में आसानी से बिक जाता है.

आज के समय में चोरी के मोबाइल को बेचना और खरीदना इतना आसान हो गया है कि इसे ट्रैक कर पाना बहुत मुश्किल है. इसी कारण से अगर आप पुलिस को भी रिपोर्ट करेंगे तो भी आपका मोबाइल ढूंढ़ पाना पुलिस के लिए भी बेहद मुश्किल होता है.

2. Chori Ka Laptop Bechna

मोबाइल फ़ोन के बाद अगर किसी चीज का 2 नंबर का काम होता है तो वो Laptop बेचने का है. रोजाना न जाने कितने लोगों का Laptop चोरी होता है और फिर उन्हें वापिस नहीं मिलता. लैपटॉप कि सबसे बड़ी कमजोरी यह है कि इसमें कोई ट्रैकिंग सिस्टम नहीं होता. आप अपने लैपटॉप को किसी भी तरह से ट्रैक भी नहीं कर सकते हैं.

लैपटॉप कि सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह है कि इसके पार्ट्स सबसे ज्यादा बिकते हैं. लैपटॉप के पार्ट्स कि मांग बाजार में सबसे ज्यादा है, तो इसी बात का फायदा उठाते हुए चोर आपके लैपटॉप के पार्ट्स को आसानी से बेच देते हैं.

कुछ अगर चोर आपके लैपटॉप के पार्ट्स को बेचे भी नहीं तो, वो आपके लैपटॉप का उपयोग आसानी से कर सकते हैं. क्योंकि आपके लैपटॉप में कोई भी Tracking System नहीं होता है.

3. Chori Ki Bike Bechna

चोरी कि बाइक बेचना 2 नंबर के कामों में एक ऐसा काम है जो रफ्तार से बढ़ता ही जा रहा है. आज हर छोटे-बड़े शहर में रोजाना किसी न किसी कि Bike चोरी हो जाती है या उन्हें बेच दिया जाता है. खैर चोरी कि Bike को बेचना इतना आसान नहीं है क्योंकि यह मोबाइल फ़ोन और लैपटॉप कि तरह आसानी से नहीं बिकती.

लेकिन इसके Parts जरूर आसानी से बेचे जा सकते हैं. आपको यह जानकार हैरानी होगी कि चोरी कि बाइक कई बार बेची जाती है. इसमें लोग Bike को Modify करवा लेते हैं या फिर उस बाइक को कलर करवा लेते हैं. इस तरह इन्हें बेचना और ख़रीदना आसान हो जाता है.

4. Chori Ki car Bechna 

बाइक के सबसे ज्यादा चोरी कि कोई चीज़ बिकती है तो वो है कार. जी हाँ Car, जिसे चोरी करके बेचना बेहद आसान है. लेकिन चोरी कि कार Direct बहुत ही कम बिकती है. इसलिए इसको Modify करके ज्यादा बेचा जाता है. इसके साथ ही वह कार के Spare Parts को आसानी से बेच सकते हैं.

खैर कार कोई इतनी छोटी चीज़ भी नहीं है जिसे आसानी से चुरा लिया जाए और बेच दिया जाए. इस कारण से कार कि चोरी कम होती है. लेकिन एक कार कि चोरी करके बेचने में किसी भी चोर को बाइक, मोबाइल, लैपटॉप इत्यादि से बेहद ज्यादा मुनाफा होता है.

एक अनुमान के अनुसार एक माध्यम वर्गी व्यक्ति कि 6 महीने कि आय जितनी होती है, उतनी आय एक चोर को एक कार को चोरी करके बेचने में हो जाती है.

5. Black Me diesel & Petrol Bechna

मोबाइल फ़ोन और लैपटॉप जैसी चीजों के पहले इसकी शुरुआत Petrol और Diesel कि चोरी से होती है. आज के वक़्त में शायद ही आप लोगों को मालूम हो, लेकिन यह एक ऐसा काम है जो हर एक छोटे-मोटे चोर ने जरूर किया होगा.

आज के समय में यह काम अब नहीं करते लेकिन एक समय था जब चोर Petrol Diesel बेचकर बहुत पैसे कमाते थे.

Note: दो नंबर से पैसा कैसे कमाए यह तो आप जान गए अब यह भी जान लीजिए कि पूरी दुनिया में दो नंबर का काम करके पैसे कमाने से ज्यादा वो लोग है जो ईमानदारी से पैसे कमाते है और अपनी Life को जीते है.

हो सकता है कि आप इतने पढ़े लिखे न हो कि कोई अच्छा काम कर सके, नौकरी ढूंढ़ने में परेशानी हो या फिर आपको मजदूरी करना पसंद न हो. लेकिन आप एक बात को अच्छी तरह से जान लें कि बुरे कामों का हमेशा बुरा नतीजा ही होता है.

अगर आप जानना चाहते है ? कि कम पैसे के और बिना मेहनत किए कैसे सबसे ज्यादा पैसे कमाए तो हमारी यह पोस्ट पढ़े जिनसे आपको कम पैसे में व्यापार करके के कई तरीकों के बारे में जानकारी मिलेगी.  

आपको हमारी पोस्ट 2 Number Ka Paise Kaise Kamaye कैसी लगी हमें जरूर बताएं. 

Tags: , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,
Author:

मेरा नाम विक्रम है, मैंने पढाई में BCA की है, इस वेबसाइट पर में Technology और Make Money Online के बारे में आर्टिकल लिखता हु, इसके साथ ही मुझे न्यू टेक के बारे में पढना पसंद है. आप मुझ से कमेंट में सवाल पूछ सकते है.

Tagged Posts

Questions Answered: (14)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *