2 Number का पैसा कैसे कमाए – पैसे कमाने के illegal तरीके – लाखों रूपये कैसे कमाए

दो नंबर का काम करके पैसे कमाना बहुत आसान है क्योंकि जितने भी दो नंबर के काम होते है वो सभी ऐसे काम होते है जिनमे आपकी मेहनत नहीं लगती बस आपका दिमाग लगता है . दो नंबर का काम करके लोग लाखों रूपये कामा लेते है

2 Number Ka Paisa Kaise Kamaye
2 Number Ka Paisa Kaise Kamaye

कैसे कमाए 

2 Number Ka Paise Kaise Kamaye

दो नंबर का पैसा कमाने के लिए आपको Illegal काम करना पड़ता है जो कि कानूनी रूप से एक अपराध माना जाता है जिसको करने पर आपको जेल हो सकती है लेकिन कितने साल कि यह निर्भर करता है आपके काम पर तो. 

फ़ोन बेचना 

Chori Ka Mobile Phone Bechna

आज के समय में सबसे ज्यादा 2 नंबर का किया जाने वाला काम है चोरी के मोबाइल फ़ोन को बेचने. लगभग हर 100 वा इन्सान जाने अनजाने में चोरी का मोबाइल खरीदता और बेचता है और कुछ लोग इसमें इतने माहिर होते है कि आप यह जान ही नहीं पाएंगे कि वो आपको चोरी का मोबाइल बेच रहे है या पुराना .

क्या अपने कभी सोचा चोरी का मोबाइल बेचा कैसे जाता है ?

चोरी का मोबाइल बेचने वाले लोगो कि सेटिंग होती है सभी दुकानदारों से तो जब भी चोर किसी का मोबाइल चोरी करता है तो वो उसी लोकेशन पर उसके मोबाइल कि सिम कार्ड और बाकि सब चीजे निकल देता है और उसके बाद शुरू होता है उस मोबाइल फ़ोन को बदलने का काम.

कई सरे लोग फ़ोन में उसका IMEI नंबर बदल देते है और कुछ लोग उस फ़ोन कि बॉडी ताकि जिस व्यक्ति का वो फ़ोन है वो उसे पहचान भी न सके कि यह उसका ही फ़ोन है.

लेकिन कई चोर ऐसे भी होते है जो अकेले काम करते है उनका कोई साथी नहीं होता तो वो लोग पहले फ़ोन चोरी करते है और उसके बाद उस फ़ोन को फॉर्मेट करके इसके सिम कार्ड को तोड़ कर उसे स्विच ऑफ़ करके रख देते है और फिर महीनो बाद उसे कम दाम में बेच देते है .

लेकिन कुछ फ़ोन ज्यादा महंगे होते है जिन्हें आम तौर पर बेच पाना चोरों के लिए आसान नहीं होता तो उन फ़ोन के पार्ट्स को निकाल कर मार्किट में बेच दिया जाता है . जैसे फ़ोन कि डिस्प्ले कैमरा और बाकि सभी सामान इस तरह से महंगे से महंगा मोबाइल फ़ोन भी मार्किट में आसानी से बिक जाता है और किसी को कुछ पता भी नहीं चलता .

आज के समय में चोरी के मोबाइल को बेचना और खरीदना इतना आसान हो गया है कि इसे ट्रैक कर पाना बहुत मुस्किल है और इसी कारण से अगर आप पुलिस को भी रिपोर्ट करेंगे तो भी आपका मोबाइल ढूढ़ पाना पुलिस के लिए भी मुमकिन नहीं है .

लैपटॉप बेचना 

Chori Ka Laptop Bechna

मोबाइल फ़ोन के बाद अगर किसी चीज का 2 नंबर का काम होता है तो वो Laptop है रोजाना न जाने कितने लोगो का लैपटॉप चोरी होता है और फिर उन्हें बापिस नहीं मिलता .

क्योंकि लैपटॉप कि सबसे बड़ी कमजोरी यह है कि इसमें कोई ट्रैकिंग सिस्टम नहीं होता कि आप अपने लैपटॉप को मोबाइल फ़ोन कि तरह ट्रैक कर पाए .

दूसरी लैपटॉप कि सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह है कि इसके पार्ट्स सबसे ज्यादा बिकते है क्योंकि लैपटॉप के पार्ट्स कि मांग बाजार में सबसे ज्यादा बनी रहती है और इसी बात का फायदा उठाते हुए चोर आपके लैपटॉप के पार्ट्स को बेच देते है .

लेकिन अगर चोर आपके लैपटॉप के पार्ट्स को बेचे भी नहीं तो भी वो आपके लैपटॉप का उपयोग कर सकते है क्योंकि आपके लैपटॉप में कोई ट्रैकिंग सिस्टम तो है नहीं कि आप उसे ट्रैक कर सके.

बाइक बेचना 

Chori Ki Bike Bechna

चोरी कि बाइक बेचना 2 नंबर के कामो में एक ऐसा काम है जो रफ़्तार से बढ़ता ही जा रहा है आज हर छोटे से बड़े शहर में रोजाना किसी न किसी कि बाइक चोरी हो जाती है और उन्हें बेच दिया जाता है .

खैर चोरी कि बाइक को बेचना इतना आसन नहीं है क्योंकि यह मोबाइल फ़ोन और लैपटॉप कि तरह आसानी से नहीं बिकती लेकिन हा चोरी कि बाइक के पार्ट्स जरुर सबसे ज्यादा बेचे जाते है .

चोरी कि बाइक भी कई बार बेचीं जाती है जिसमे लोग बाइक को मॉडिफाई करवा लेते है या फिर उस बाइक को कलर करवा लेते है और इसी तरह इन्हें बेचा और ख़रीदा जाता है .

कार बेचना 

Chori Ki car Bechna 

बाइक के बाद अगर सबसे ज्यादा चोरी कि कोई चीज़ बिकती है तो वो है कार जिसे चोर चोरी करके बेच देते है लेकिन चोरी कि कार डायरेक्ट तो बहुत ही कम बिकती है बल्कि इसको मॉडिफाई करके ज्यादा बेचा जाता है एवं कार के स्पेयर पार्ट्स को ज्यादा बेचा जाता है .

खैर कार कोई इतनी छोटी चीज़ भी नहीं है जिसे आसानी से चुरा लिया जाये और बेच दिया जाये तो इस कारण से कार कि चोरी कम होती है और बिकती भी कम ही है लेकिन एक कार कि चोरी करके बेचने में एक चोर को बाइक मोबाइल और लैपटॉप से भी ज्यादा मुनाफा होता है .

एक अनुमान के अनुसार एक माध्यम वर्गी व्यक्ति कि 6 महीने कि आय जितनी होती है उतनी आय एक चोर को एक कार को चोरी करके बेचने में हो जाती है .

डीजल & पेट्रोल 

Black Me diesel & Petrol Bechna

मोबाइल फ़ोन और लैपटॉप जैसी चीजों के पहले सबसे ज्यादा पट्रोल और डीजल कि चोरी होती थी जो कि श्याद ही आप लोगो को मालूम हो लेकिन यह एक ऐसा काम है जो हर एक छोटे मोटे चोर ने जरुर किया होगा हा आज के समय में यह काम चोर अब नहीं करते लेकिन एक समय था जब चोर पेट्रोल और दिसेल को बेच कर बहुत पैसे कमाते थे .

लेकिन आब चोर सबसे ज्यादा मोबाइल और बाकि चीजों कि चोरी ज्यादा करते है .

Note :- 2 Number Ka Paise Kaise Kamaye यह तो आप जान गए अब यह भी जान लीजिये कि पूरी दुनिया में दो नंबर का काम करके पैसे कमाने से ज्यादा वो लोग है जो ईमानदारी से पैसे कमाते है और अपनी लाइफ को जीते है .

हो सकता है कि आप इतने पढ़े लिखे न हो कि कोई अच्छा काम कर सके या नौकरी कर सके या फिर आपको मजदूरी करना पसंद न हो .

लेकिन आप एक बात को अच्छी तरह से जान लीजिये कि बुरे कामों का हमेशा बुरा नतीजा ही होता है. तो क्या सच में आप 2 Number Ka Paise Kaise Kamaye यह सोच कर गलत काम करके पैसे कामा कर अपना नाम और जीवन दोनों ख़राब करना चाहते है जबकि आप कई तरह के व्यापर या जॉब या फिर छोटे काम करके भी ज्यादा से ज्यादा पैसे कामा सकते है .

अगर आप जानना चाहते है ? कि कम पैसे के और बिना मेहनत किये कैसे सबसे ज्यादा पैसे कमाए तो हमरी यह पोस्ट पढ़े जिनसे आपको कम पैसे में व्यापर करके के कई तरीकों के बारे में जानकारी मिलेगी.  कम पैसे में ज्यादा पैसे कैसे कमाए जाने

आपको हमारी पोस्ट 2 Number Ka Paise Kaise Kamaye कैसी लगी हमे जरुर बताये . 

About : Currency Inbox

हम हिन्दी भाषा में पोस्ट लिखते है ताकि लोग अपनी मात्र भाषा में पढ़ सके और सीख कर सफलता हासिल कर सके क्योंकी "हिन्दी हैं हम, वतन है, हिन्दोस्ताँ हमारा | सारे जहाँ से अच्छा, हिन्दोस्ताँ हमारा".

हमारी वेबसाइट को SUBSCRIBE करे !

Reader Interactions

अभी तक पूछे गए सवाल: सवाल पूछें

  1. Rocky

    Pase kamne h mere ko koe be kaam Mel jeye

सवाल & जवाब :

सवाल & जवाब के लिए अपनी सही जानकारी भरें।